Friday, March 29, 2024
BREAKING
भाजपा नेताओं ने रुकवाई आर्थिक मदद, आपदा में हमने बसाए 25 हजार परिवार: सीएम दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस
 

आईपीआर की दो दिवसीय फोक मीडिया कार्यशाला शुरू

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, November 25, 2021 17:00 PM IST
आईपीआर की दो दिवसीय फोक मीडिया कार्यशाला शुरू

शिमला, 25 नवंबर। निदेशालय सूचना एवं जन सम्पर्क द्वारा प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों व नीतियों को फोक मीडया कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों तक बेहतर तरीके से पहुंचाने के उद्देश्य से फोक मीडिया पर दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारम्भ परिमहल शिमला में किया गया।

 

कार्यशाला के प्रथम दिन अतिरिक्त निदेशक आरती गुप्ता मुख्य अतिथि तथा संयुक्त निदेशक प्रदीप कंवर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। आरती गुप्ता ने कहा कि आज समाज में बहुत बदलाव आए हैं, अनेक चुनौतियां हैं। हमें इन चुनौतियों को अवसर में बदलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि फोक मीडिया जन-मन से जुड़ने का सशक्त माध्यम है। आप इस माध्यम से विभिन्न विकास योजनाओं की जानकारी घर-घर, गांव-गांव तक पहुंचाएं, दर्शकों से सुमधुर सम्पर्क व सम्बन्ध बनाएं ताकि आम जन न केवल योजनाओं के विषय में जानें बल्कि योजना विशेष के पात्र लाभार्थी अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आ सकें।

 

इसके उपरांत, प्रदीप कंवर ने कहा कि हमारी नाटक की शैली लोक शैली पर आधारित हो तो लोग शीघ्र ही सरकार की योजनाओं को आसानी से समझ सकते हैं। उन्होंने कहा कि जन-जन तक सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के लिए हमें स्वयं योजनाओं के बारे में सही जानकारी होनी चाहिए। योजनाओं की सही जानकारी प्राप्त करने के लिए सांस्कृतिक दल विभाग से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

कार्यशाला के दौरान राज्य नाट्य दल व जिला नाट्य दल के कलाकारों ने नैमित्तिक कलाकारों के सहयोग से प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों व कार्यक्रमों पर तैयार किया गया समूह गान, नाटक व नशा निवारण पर आधारित समूह गीत भी प्रस्तुत किया। लोक नाट्य कार्यशाला में विभाग द्वारा प्रदेश भर के अनुमोदित 62 दलों के मुखिया तथा विभिन्न जिलों में नियुक्त नाट्य निरीक्षक भाग ले रहे हैं।

 

भाजपा नेताओं ने रुकवाई आर्थिक मदद, आपदा में हमने बसाए 25 हजार परिवार: सीएम

राजनीति : भाजपा नेताओं ने रुकवाई आर्थिक मदद, आपदा में हमने बसाए 25 हजार परिवार: सीएम

दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

सवाल : दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर

ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी

उपलब्‍धि : ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी

भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला

सियासत : भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर

भरोसा : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर

भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस

आरोप : भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस

झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस

बयान : झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस

6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर

सियासी विसात : 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर

VIDEO POST

View All Videos
X