Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

शूलिनी इंस्‍टीट्यूट ऑफ लाइफ सांईसिस एंड बिज़नेस मेनेजमेंट ने नवाजे मेधावी

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, December 19, 2021 17:30 PM IST
शूलिनी इंस्‍टीट्यूट ऑफ लाइफ सांईसिस एंड बिज़नेस मेनेजमेंट ने नवाजे मेधावी

सोलन,19 दिसंबर। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने युवा पीढ़ी का आह्वान किया है कि अध्यापकों तथा अभिभावकों द्वारा प्रदत्त नैतिक मूल्यों को आत्मसात करते हुए देश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाएं। डॉ. सैजल आज शूलिनी विश्वविद्यालय सोलन के शूलिनी इंस्‍टीट्यूट आफॅ लाइफ सांईसिस एण्ड बिज़नेस मेनेजमेंट के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।


डॉ. सैजल ने कहा कि नैतिक मूल्यों के साथ आधुनिक शिक्षा जहां हमें भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करती है वहीं अपने देश एवं प्रदेश के विकास में ईमानदार भागीदार भी बनाती है। उन्होंने कहा कि सत्य, समर्पण, कर्त्वयनिष्ठा जैसे नैतिक गुण ही युवाओं को बेहतर नागरिक बनाते हैं।

आयुष मंत्री ने छात्रों से आग्रह किया कि अपने पाठ्यक्रम के साथ-साथ नियमित रूप से ऐसी पुस्तकों का अध्ययन अवश्य करें जो उनके जीवन एवं आर्थिकी पर सकारात्मक प्रभाव डालें। उन्होंने कहा कि एक छात्र का सर्वागींण विकास दीर्घकाल तक सत्त अभ्यास एवं अध्यापकों के मार्गदर्शन में पूर्ण होता है और पूर्ण रूप से सुशिक्षित युवा राष्ट्र की धरोहर हैं। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि स्वंय भी नशे से दूर रहें और अपने साथियों को भी नशे से दूर रखें।  


डॉ. सैजल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार युवाओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए वित्त वर्ष 2021-22 में प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र पर 8016 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं। प्रदेश के विद्यालयों में चरणबद्ध तरीके से स्मार्ट कक्षाओं के माध्यम से शिक्षा प्रदान की जा रही है।

उन्‍होंने इस अवसर पर छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए शूलिनी इन्सटीटयूट आफॅ लाइफ सांईसिस एण्ड बिज़नेस मेनेजमेंट को बधाई देते हुए आशा जताई कि संस्थान भविष्य में नई उंचाईयां प्राप्त करेगा। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 संकट से बचने के लिए नियम पालन करें और पात्रता अनुसार कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण अवश्य करवाएं। डॉ. सैजल ने इस अवसर पर संस्थान के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया और सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।  

शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पी.के. खोसला, शूलिनी इन्सटीटयूट आफॅ लाइफ सांईसिस एण्ड बिसनस मेनेजमेंट की अध्यक्ष सरोज खोसला, निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा, सदस्य सतीश आनंद, अशोक आनंद, आशीष खोसला, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष शीला, ग्राम पंचायत कोठों की प्रधान जयवन्ती ठाकुर, भाजपा महिला मोर्चा सोलन की अध्यक्ष शकुन्तला शर्मा, भाजपा मण्डल सोलन के उपाध्यक्ष चन्द्रकान्त शर्मा, भाजपा अनुसूचित जाति जिला मोर्चा कार्यकारिणी के सदस्य लक्ष्मी, भाजपा सोलन कार्यकारिणी सदस्य सुनील ठाकुर, भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी सोलन अजय यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी, शूलिनी विश्वविद्यालय के प्राध्यापक, छात्र तथा अन्य इस अवसर पर उपस्थित थे।

दूसरे विवि की स्थापना से 35 विस क्षेत्रों के छात्रों के नजदीक पहुंची उच्च शिक्षा

कारगर कदम : दूसरे विवि की स्थापना से 35 विस क्षेत्रों के छात्रों के नजदीक पहुंची उच्च शिक्षा

बहुतकनीकी संस्थानों में प्रवेश हेतू कांउसलिंग शैडयूल वेबसाईट पर उपलब्ध

ऑनलाइन आवेदन शुरू : बहुतकनीकी संस्थानों में प्रवेश हेतू कांउसलिंग शैडयूल वेबसाईट पर उपलब्ध

धर्मशाला कॉलेज में राष्ट्रीय रोवर्स रेंजर्स  कार्निवल में प्रतियोगिताओं का आगाज 

प्रदर्शनी आयोजित : धर्मशाला कॉलेज में राष्ट्रीय रोवर्स रेंजर्स  कार्निवल में प्रतियोगिताओं का आगाज 

मुख्यमंत्री ने मंडी में समर्पित किया प्रदेश का दूसरा विश्वविद्यालय, प्राध्‍यापकों को संशोधित यूजीसी वेतनमान

दो खंडों का लोकार्पण किया : मुख्यमंत्री ने मंडी में समर्पित किया प्रदेश का दूसरा विश्वविद्यालय, प्राध्‍यापकों को संशोधित यूजीसी वेतनमान

सीयू धर्मशाला ने विवेकानंद केंद्र कन्‍याकुमारी के साथ एमओयू साइन किया

अध्‍ययन के लिए : सीयू धर्मशाला ने विवेकानंद केंद्र कन्‍याकुमारी के साथ एमओयू साइन किया

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सीयू के मेधावी छात्रों को स्वर्ण पदक प्रदान किए

दीक्षांत समारोह : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सीयू के मेधावी छात्रों को स्वर्ण पदक प्रदान किए

देश के प्रति निष्ठा और अनुशासन सिखाती है एनसीसी: आर्लेकर

अभिनंदन समारोह : देश के प्रति निष्ठा और अनुशासन सिखाती है एनसीसी: आर्लेकर

एनआईटी हमीरपुर में विद्यार्थी विज्ञान मंथन, राज्‍यपाल ने सम्‍मानित किए प्रतिभागी

पारितोषिक वितरण : एनआईटी हमीरपुर में विद्यार्थी विज्ञान मंथन, राज्‍यपाल ने सम्‍मानित किए प्रतिभागी

VIDEO POST

View All Videos
X