Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

दोहरे हत्‍याकांड में गांव का व्‍यक्‍ति ही निकला हत्‍यारा, प्रेम संबंधों के चलते गई जान

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, October 30, 2022 19:50 PM IST
दोहरे हत्‍याकांड में गांव का व्‍यक्‍ति ही निकला हत्‍यारा, प्रेम संबंधों के चलते गई जान

पच्‍छाद(सिरमौर), 30 अक्तूबर। हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल में हुए दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली गई है। पुलिस ने इस मामले में गांव के ही एक व्‍यक्‍ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि 20 अक्तूबर की रात चमेंजी पंचायत 9 साल के बच्चे सक्षम व उसकी मां उर्मिल की हत्या के आरोप में गांव के ही रहने वाले नरेश(40) को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हत्याकांड का खुलासा गठित एसआईटी ने किया है।

 

पुलिस ने खुलासा किया है कि हत्‍या के पीछे प्रेम संबंधों की बात सामने आ रही है। बताया गया है कि आरोपी का तकरीबन दो साल पहले तक मृतक महिला से प्रेम संबंध था और फिर उनमें ब्रेकअप हो चुका था और आरोपी से हत्‍या का शिकार महिला से कोई बातचीत नहीं थी। इतना ही नहीं यह भी खुलासा हुआ है कि पुलिस को आरोपी के छोटे भाई से मृतक महिला के प्रेम संबंधों का पता चला था और पुलिस की जांच उसके छोटे भाई पर केंद्रीत थी, मगर उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिल रहे थे।

 

हालांकि पुलिस को काफी जानकारी हाथा लगी थी। इसके अनुसार आरोपी का छोटा भाई महिला के प्रेम में इस कदर पागल हो गया था कि वह उससे शादी की जिद करके परिवार में कलह की वजह बना हुआ था। वहीं आरोपी इस बात को लेकर गुस्से में था कि जिस महिला का उसके साथ 2 साल पहले ब्रेकअप हुआ था,  उसका छोटा भाई उसके प्रेम में पागल है। ऐसे में उसे लगा कि यह महिला उसके घर में छोटे भाई की पत्नी बनकर आ जाएगी। इसी बात को लेकर आरोपी ने महिला व उसके बच्चे की हत्या कर दी।

 

हालांकि पुलिस को आरोपी तक पहुंचने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। पुलिस इस बात का पता लगा चुकी थी कि आरोपी के छोटे भाई से मृतक महिला का अफेयर करीब 8 साल से चल रहा है। शक होने के बावजूद पुलिस को आरोपी के छोटे भाई के खिलाफ कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिल रहा था। फिर पुलिस ने जांच की दिशा को बदला और क्राइम सीन के आधार पर वारदात करने वाले व्‍यक्‍ति की कदकाठी व घर में तोड़फोड़ में इस्‍तेमाल की गई ताकत को आधार बनाया तो पुलिस का ध्‍यान आरोपी पर गया, क्‍योंकि उसका भाई उसके मुकाबले कदकाठी में काफी छोटा व दुबला था।  

 

पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी ने जुर्म कबलू लिया है। यह भी पता चला है कि हत्‍या का शिकार बच्‍चा आरोपी को जनता था और उसे चाचा कह कर पुकारता था। महिला की हत्‍या के बाद उसने बच्‍चे को इसलिए मौत के घाट उतार दिया ताकि वह उसे पहचान ना सके। पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार के बाद आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश करने की तैयारी की है।

सीएम बोले नई खनिज नीति से लगेगा अवैध खनन पर अंकुश, शिलाई में 110 करोड़ के लोकार्पण/शिलान्यास

घोषणा : सीएम बोले नई खनिज नीति से लगेगा अवैध खनन पर अंकुश, शिलाई में 110 करोड़ के लोकार्पण/शिलान्यास

सीएम ने सिरमौर के 1388 आपदा प्रभावित परिवारों को 9.88 करोड़ रुपए पुनर्वास राशि आवंटित की

आपदा राहत : सीएम ने सिरमौर के 1388 आपदा प्रभावित परिवारों को 9.88 करोड़ रुपए पुनर्वास राशि आवंटित की

मुख्यमंत्री ने पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के पुरूवाला में सिरमौरी हाट की आधारशिला रखी

शिलान्‍यास : मुख्यमंत्री ने पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के पुरूवाला में सिरमौरी हाट की आधारशिला रखी

राज्यपाल ने माता श्री रेणुका जी मंदिर में की पूजा अर्चना

: राज्यपाल ने माता श्री रेणुका जी मंदिर में की पूजा अर्चना

मोटर साइकिल पर लिफ्ट देकर महिला को ले गया जंगल और किया दुष्‍कर्म

वारदात : मोटर साइकिल पर लिफ्ट देकर महिला को ले गया जंगल और किया दुष्‍कर्म

चुनाव के दिन ड्राई-डे के बावजूद नाहन में पकड़ी गईं शराब की 301 बोतलें

कार्रवाई   : चुनाव के दिन ड्राई-डे के बावजूद नाहन में पकड़ी गईं शराब की 301 बोतलें

पांवटा साहिब क्षेत्र में 106000 लीटर अवैध शराब पकड़ी

कार्रवाई : पांवटा साहिब क्षेत्र में 106000 लीटर अवैध शराब पकड़ी

दोहरे हत्‍याकांड से सहमा हिमाचल, मां और बेटे का तेजधार हथियार से कत्‍ल

वारदात : दोहरे हत्‍याकांड से सहमा हिमाचल, मां और बेटे का तेजधार हथियार से कत्‍ल

VIDEO POST

View All Videos
X