Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

सपरून में फुटपाथ का निर्माण ना होने पर विस चुनावों का बहिष्‍कार करेगी जनता

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, November 10, 2021 17:20 PM IST
सपरून में फुटपाथ का निर्माण ना होने पर विस चुनावों का बहिष्‍कार करेगी जनता

सोलन,10 नवंबर। हिमाचल प्रदेश के शहर सोलन के वार्ड 13 और 14 के लोगों में सरकार के खिलाफ रोष पनप रहा है। इसका कारण प्रशासन व एनएचएआई से कई बार मांग किए जाने के बावजूद सपरून में फुटपाथ का निर्माण ना किया जाना है। सरकार और प्रशासन की उपेक्षा कके चलते स्थानीय लोगों ने अगले वर्ष होने वाले होने वाले विधानसभा चुनावों में मतदान का बहिष्कार करने तक भी मन बना लिया है। इससे पहले स्‍थानीय निवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिल कर अखिरी कोशिश करेगा। इसके बाद भी यदि इसके फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो संघर्ष को तेज करके फोरलेन में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा।

 

वार्ड के तहत रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, कमल ऑर्चर्ड रेजिडेंट वेलफेयर सोसाइटी क्लीन सेवा समिति ने वर्चुअल बैठक करके आगामी रणनीति तय की है। बता दें कि सपरून में फुटपाथ का निर्माण की मांग को लेकर सोलन नगर निगम के डिप्टी मेयर राजीव गौड़ा की अगुवाई में स्थानीय लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी से मिल चुका है। प्रतिनिधि मंडल ने डीसी को रास्ता न होने की वजह लोगोँ को हो रही परेशानी से अवगत कराया। रास्ता नहीं होने से खासकर बुजुर्गों, बच्चों और महिलाओं को सड़क पार करना जोखिम भरा हो चुका है। डीसी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर अधिकारियों को भेजकर फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं। 

 

बावजूद इसके फोरलेन निर्माण कार्य में लगी कंपनी इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। ऐसे में प्रशासन भी कंपनी की मनमानी के सामने बेबस नजर आ रहा है। सपरून में किए जा रहे फोरलेन निर्माण से दोनों वार्डो को जोड़ने वाला पैदल रास्ता पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। सपरून में बने अंडरपाथ में वाहनों की आवाजाही शुरू होने से अब स्थानीय लोग खासकर बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं और रोगियों व दिव्यांगों को जान जोखिम में डाल कर वाहनों के बीच मुख्य सड़क को पार करने को मजबूर होना पड़ रहा है। बावजूद इसके यहां फुटपाथ बनाने में देरी की जा रही है।

दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

संबोधन : दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

संबोधन : षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सख्‍ती : टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

जनसभा : सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

सहायता : सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

समारोह : मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

शुभारंभ : मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

योग एवं स्वास्थ्य एक-दूसरे के पूरक: डॉ. शांडिल

योग दिवस : योग एवं स्वास्थ्य एक-दूसरे के पूरक: डॉ. शांडिल

VIDEO POST

View All Videos
X