Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

समस्याओं का निराकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: डॉ. कर्नल शांडिल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, February 09, 2023 18:11 PM IST
समस्याओं का निराकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: डॉ. कर्नल शांडिल

सोलन,09 फरवरी। आमजन को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवा कर लोगों की समस्याओं का स्थाई निराकरण करना ही वर्तमान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री हिमाचल प्रदेश डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल गत सांय ममलीग में जल शक्ति विभाग के निरीक्षण कुटीर में लोगों से रूबरू हुए तथा जन समस्याएं भी सुनी, जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया, शेष समस्याओं को शीघ्र निपटाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल करें ताकि लोगों को अनावश्यक कार्यालयों के चक्कर न लगाने पड़े।


डॉ. कर्नल शांडिल ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के सोलन विधानसभा क्षेत्र का एक समान विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसके लिए समय-समय पर आवश्यक उचित कदम भी उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सत्ता सुख भोगने के उद्देश्य से कार्य नहीं कर रही है अपितु सरकार व्यवस्था परिवर्तन के ध्येय से कार्य कर रही है और समाज के प्रत्येक वर्ग के हित को ध्यान में रखकर कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।


श्रम एवं रोजगार मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अपने छोटे से कार्यकाल में  व्यवस्था परिवर्तन की ओर अनेकों कदम उठाए हैं। सरकारी टेंडर अवार्ड करने की समयसीमा को 60 दिन से कम करके 20 दिन कर दिया है। इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी और भ्रष्टाचार खत्म करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा नीति में भी वर्तमान सरकार बड़े बदलाव और व्यवस्था परिवर्तन का प्रयास कर रही है, जिससे गरीब बच्चों को पढ़ने और बढ़ने के समान अवसर मिल सकें। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे। सरकार नई रोजगार नीति भी लाने जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि पर्यटन हमारी आर्थिकी का मुख्य जरिया है। प्राकृतिक, ग्रामीण, बागवानी, साहसिक तथा धार्मिक पर्यटन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए पर्यटन परियोजनाओं को स्टार्ट-अप योजना से जोड़ा जाएगा। इस अवसर पर सोलन कांग्रेस मंडल के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, सेवानिवृत्त फ्लाइट लेफ्टिनेंट तिरलोक चंद शांडिल, प्रधान ग्राम पंचायत ममलीग हरिचंद, उप प्रधान संदीप ठाकुर, पूर्व प्रधान सत्या ठाकुर व द्रौपदी देवी, उपमंडल अधिकारी कंडाघाट डॉ. विकास सूद, जल शक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता सुमित सूद, वन मंडल अधिकारी श्रेष्ठानंद शर्मा, ज़िला कल्याण अधिकारी गिरधारी लाल शर्मा, ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमित रंजन तलवार, समेकित बाल विकास परियोजना अधिकारी कविता गौतम, खंड विकास अधिकारी कंडाघाट नरेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

संबोधन : दृढ़ता से हर चुनौती का सामना कर आत्मनिर्भर हिमाचल की परिकल्पना को करेंगे साकार: सुक्‍खू

षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

संबोधन : षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा प्रदेश: सुक्‍खू

टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सख्‍ती : टास्क फोर्स एक माह में सुनिश्चित बनाएगी उद्योगों का निरीक्षण, नहीं बख्‍शे जाएंगे अग्‍निकांड के दोषी: हर्षवर्द्धन चौहान

सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

जनसभा : सीएम ने नालागढ़ में 90 करोड़ रुपये की परियोजनाएं की समर्पित

सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

सहायता : सोलन के आपदा प्रभावितों को सीएम ने दिए 11.31 करोड़, 26 मेधावियों को टेबलेट

मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

समारोह : मुख्यमंत्री ने द लॉरेंस स्कूल सनावर के स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता की

मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

शुभारंभ : मुख्यमंत्री ने माँ शूलिनी मेले को राष्ट्र स्तरीय दर्जा प्रदान करने की घोषणा की

योग एवं स्वास्थ्य एक-दूसरे के पूरक: डॉ. शांडिल

योग दिवस : योग एवं स्वास्थ्य एक-दूसरे के पूरक: डॉ. शांडिल

VIDEO POST

View All Videos
X