Thursday, March 28, 2024
BREAKING
रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर मंडी-कुल्‍लू मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत निर्दलीयों के विधायकी छोड़ने से खड़े हुए कई सवालः कांग्रेस
 

शाहपुर आईटीआई में राज्‍य स्‍तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, July 05, 2022 17:18 PM IST
शाहपुर आईटीआई में राज्‍य स्‍तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

शाहपुर(कांगड़ा)05 जुलाई हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में स्‍थित आईटीआई शाहपुर के खेल मैदान में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों की महिला वर्ग की 30 वीं राज्य स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ उपायुक्त काँगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने किया। चार दिनों तक चलने वाली इस खेल-कूद प्रतियोगिता में प्रदेश के 11 जिलों के लगभग 500 प्रतिभागी तथा ऑफिशियल भाग ले रहे हैं। 

 

इस खेलकूद प्रतियोगिता में खो-खो, वॉलीबॉल, कबड्डी तथा बैडमिंटन स्पर्धाओं में छात्राएं अपनी अपनी टीम के साथ अपने अपने जौहर दिखायेंगी। अपने संबोधन में उपायुक्त काँगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि खेल को खेल की भावना से ही खेलें, खेलने से शरीर स्वस्थ रहता है और स्फूर्तिमय शरीर ही मन को स्वस्थ बनाता है। खेलकूद मानव मन को प्रसन्न और उत्साहित बनाए रखते हैं। खेलों से नियम पालन के स्वभाव का विकास होता है और मन एकाग्र होता है। उन्होंने कहा कि खेलों में भाग लेने से खिलाड़ियों में सहिष्णुता,धैर्य और साहस का विकास होता है तथा सामूहिक सद्भाव और भाईचारे की भावना उत्पन्न होती है।

 

उपायुक्त ने कहा कि प्रतियोगिता को जीतना ही जरूरी नहीं अपितु उसमें भाग लेना भी अपने आप में बड़ी बात होती है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। इस  अवसर पर मुख्यातिथि  को स्मृति चिन्ह, शाल तथा टोपी देकर सम्मानित किया गया। उपायुक्त काँगड़ा डॉ जिंदल ने दीप प्रज्ज्वलित कर खेल-कूद प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया। छात्राओं ने भव्य मार्च पास्ट प्रस्तुत किया और कार्यक्रम के मुख्यातिथि को सलामी दी। इसे पूर्व उपायुक्त ने आईटीआई परिसर पौधरोपण भी किया। स्थानीय संस्थान के प्रधानाचार्य संजीव सहोत्रा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा संस्थान में आने पर उनका आभार जताया। ग्रुप अनुदेशक मनोज ने चार दिनों तक चलने वाली इस खेल-कूद प्रतियोगिता बारे विस्तार से जानकारी दी तथा आये हुए मेहमानों का स्वागत किया।

 

इस अवसर पर छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मार्च पास्ट में कुल्लू ने प्रथम, काँगड़ा ने द्वितीय तथा किन्नौर ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर डॉ. मुरारी लाल, विभिन्न आईटीआई के प्रधानाचार्य कीरत सोहल, चैन सिंह राणा, मनीष राणा, ललित मोहन, ग्रुप अनुदेशक मुकेश, नरेन्द्र, प्रदीप, रघुवीर, अरविंद शर्मा, आईटीआई का समस्त स्टाफ तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

कार्यक्रम : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 509 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

संबोधन : सीएम सुक्‍खू बोले, भ्रष्टाचार को रोकने के लिए बनाएंगे और सख्त कानून

आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

संबोधन : आत्‍मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचल, सरकारी क्षेत्र में 20 हजार भर्तियां शुरू: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने कांगड़ा जिला को दी 784 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं की सौगात

जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

टिप्स दिए : जाइका की कार्यशाला में नूरपुर में पढ़ाया पंचसूत्रों का मंत्र

हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

रेलवे उन्नयन : हिमाचल में 13,168 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं पर चल रहा काम: राज्‍यपाल

भाजपा अजा मोर्चा सभी 68 विस क्षेत्रों में धूमधाम से मनाएगा गुरु रविदास जयंती

वर्चुअल मीटिंग : भाजपा अजा मोर्चा सभी 68 विस क्षेत्रों में धूमधाम से मनाएगा गुरु रविदास जयंती

भाजपा अजा मोर्चा अध्यक्ष राकेश डोगरा ने लोस चुनावों की तैयारियों पर की चर्चा

वर्चुअल मीटिंग : भाजपा अजा मोर्चा अध्यक्ष राकेश डोगरा ने लोस चुनावों की तैयारियों पर की चर्चा

VIDEO POST

View All Videos
X