Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान, लंबित कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं: विक्रमादित्य

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, January 25, 2023 18:31 PM IST
निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान, लंबित कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं: विक्रमादित्य

मंडी, 25 जनवरी। लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के तहत सड़कों तथाअन्य लंबित निर्माण कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। बुधवार को मंडी परिधि गृह में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि निमार्ण कार्यों की गुणवता पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।   

 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन की ओर अनेकों कदम उठाए हैं। सरकारी टेंडर आवार्ड करने की समयसीमा को साठ दिन से कम करके 20 दिन कर दिया गया है। इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी तथा भ्रष्टाचार को खत्म करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने मंडी जिला में निर्माणीधीन सड़कों तथा पुलों के बारे में विस्तार से फीडबैक लेते हुए कहा कि लंबित कार्यों को रूकने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए सरकार उपयुक्त बजट का प्रावधान करेगी।

बैठक में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, सेंट्रलरोड फंड तथा नाबार्ड के तहत निर्मित की जा रही सड़कों की प्रगति रिपोर्ट पर भी विस्तार से चर्चा की गई। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लोक निर्माण विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे तथा विभाग के विभिन्न मंडलों में आवश्यक मशीनरी उपलब्ध करवाने की दिशा में सार्थक पहल की जाएगी। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को रिक्त पदों तथा मशीनरी की डिमांड के बारे में विस्तार से सूची तैयार करने के निर्देश भी दिए गए।

 

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने संयुक्त कार्यालय भवन करसोग तथा नेरचौक के निर्माण कार्यों को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही सलापड़-ततापानी मार्ग के निर्माण के लिए भी सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए कहा गया है ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सड़कों की मरम्मत के लिए आवश्यक फंड का प्रावधान किया जाएगा।

 

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों का नियमित तौर पर निरीक्षण भी करें। इससे पहले मुख्य अभियंता एनपी सिंह चौहान ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मंडी जिला में लोक निर्माण विभाग के विभिन्न निर्माण कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर डीसी अरिंदम चौधरी, एसपी शालिनी अग्निहोत्री, पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी, चंपा ठाकुर तथा लोक निर्माण विभाग के विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

 

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

राहत : मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

VIDEO POST

View All Videos
X