Thursday, December 01, 2022
BREAKING
घास काट रहा व्‍यक्‍ति पांव फिसलने से खाई में गिरा, मौत दुर्घटनाओं में दो बाइक सवार युवकों की जान गई सड़क किनारे खड़े बुजुर्ग को बैक हो रहे टिप्‍पर ने मारी टक्‍कर, मौत सड़क किनारे पड़ा मिला युवक का शव, पुलिस जांच में जुटी कारोबारी की डंडों से पीट-पीट कर हत्‍या की, दो गिरफ्तार मोटर साइकिल पर लिफ्ट देकर महिला को ले गया जंगल और किया दुष्‍कर्म चुवाड़ी में 1 दिसंबर को होगा पूर्व सैनिक व उनके परिवारों का स्वास्थ्य जांच शिविर वन खेल-कूद प्रतियोगिता: 100 मीटर दौड़ में मनीष ने मारी बाजी कार खाई में गिरते ही बनी आग का गोला, फौजी और एक बच्‍चा थे सवार तरसूह हत्‍याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते दुश्‍मनी में बदली दोस्‍ती और फिर हुआ खून
 

सीएम ने एमबीबीएस प्रशिक्षुओं के मासिक स्टाइपेंड में 3000 रुपये की वृद्धि की घोषणा की

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, October 01, 2022 21:36 PM IST
सीएम ने एमबीबीएस प्रशिक्षुओं के मासिक स्टाइपेंड में 3000 रुपये की वृद्धि की घोषणा की

टांडा(कांगड़ा),01 अक्‍तूबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय टांडा देश के शीर्ष आयुर्विज्ञान संस्थानों में अपनी जगह बना रहा है। वह आज शाम टांडा स्थित महाविद्यालय परिसर में केंद्रीय छात्र संघ (कनेक्सस) द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम-‘संस्कृति’ में संबोधित कर रहे थे। 

 

उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में एक प्रसिद्ध पत्रिका द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार इस संस्थान की ओवरऑल रैंकिंग 35 से 25वें स्थान तक पहुंच गई थी और वर्तमान में यह 13वें स्थान पर है। 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार चिकित्सकों के 500 नए पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एमबीबीएस प्रशिक्षुओं का स्टाईपेंड 17,000 रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 20,000 रुपये करने की घोषणा की। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उदार सहायता और डबल इंजन सरकार के कारण हिमाचल ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 अक्तूबर को बिलासपुर में एम्स का लोकार्पण करने जा रहे हैं, जो प्रदेश के लोगों के लिए यह एक और गौरवमयी अवसर होगा।

 

एमबीबीएस प्रशिक्षुओें से मानवता के प्रति अपनी सर्वश्रेष्ठ और पेशेवर सेवाएं सुनिश्चित करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान डॉक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारियों ने बहुत ही सराहनीय सेवाएं प्रदान की थीं। इनकी संयुक्त सेवाओं और आम लोगों की भागीदारी के कारण हिमाचल प्रदेश कोविड रोधी टीकाकरण में देश भर में प्रथम रहा। 

 

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित करके सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मेडिकल प्रशिक्षुओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।  नगरोटा बगवां के विधायक अरुण कुमार ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री महाविद्यालय के उत्थान के लिए सदैव तत्पर रहे हैं।

 

डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय टांडा के प्रधानाचार्य डॉ. भानु अवस्थी ने मुख्यमंत्री को टोपी, शॉल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और पिछले पांच वर्षों के दौरान आयुर्विज्ञान महाविद्यालय की प्रमुख उपलब्धियों का ब्यौरा दिया।

 

केंद्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष राघव राणा ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की। उन्होंने एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद भी किया। इस अवसर पर विधायक अरुण कुमार व विशाल नेहरिया, राज्य वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, जिला परिषद के अध्यक्ष रमेश बराड़, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक खुशाल शर्मा, राज्य बास्केटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष मुनीष शर्मा, डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के संयुक्त निदेशक अरविंद शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

 

तरसूह हत्‍याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते दुश्‍मनी में बदली दोस्‍ती और फिर हुआ खून

खुलासा : तरसूह हत्‍याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते दुश्‍मनी में बदली दोस्‍ती और फिर हुआ खून

मेधावी दिव्‍यांग छात्रा के साथ टीएमसी में अन्‍याय, एमबीबीएस में प्रवेश से किया बाहर

गुहार : मेधावी दिव्‍यांग छात्रा के साथ टीएमसी में अन्‍याय, एमबीबीएस में प्रवेश से किया बाहर

क्षेत्रीय डाक बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू, मैक्‍लोडगंज व बीड़ पर पिक्‍टोरिअल कलेक्‍शन लांच

आगाज : क्षेत्रीय डाक बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू, मैक्‍लोडगंज व बीड़ पर पिक्‍टोरिअल कलेक्‍शन लांच

युवक का खून से सना शव मिला, हत्‍या की आशंका

संदिग्‍ध मौत : युवक का खून से सना शव मिला, हत्‍या की आशंका

पत्रकारों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए नई पहल, निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम होगा शुरू

स्वास्थ्य कैंप : पत्रकारों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए नई पहल, निशुल्क स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम होगा शुरू

गणित का भय दूर करने के लिए शिक्षक की अनूठी पहल, आरंभ की मोबाइल लैब

रामानुजन मैथ्स : गणित का भय दूर करने के लिए शिक्षक की अनूठी पहल, आरंभ की मोबाइल लैब

कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तार परियोजना पर परामर्श देंगे सीडब्ल्यूपीआरएस पुणे के वैज्ञानिक

कवायद : कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तार परियोजना पर परामर्श देंगे सीडब्ल्यूपीआरएस पुणे के वैज्ञानिक

कांगड़ा जिले में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने ज्यायदा डाले वोट, कुल 71.88 प्रतिशत मतदान

चुनाव : कांगड़ा जिले में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं ने ज्यायदा डाले वोट, कुल 71.88 प्रतिशत मतदान

X