Thursday, April 18, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

होली के बाद भरमौर को जोड़ने वाला पुल भी गिरा, 29 पंचायतें सड़क से कटीं

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, February 05, 2023 18:56 PM IST
होली के बाद भरमौर को जोड़ने वाला पुल भी गिरा, 29 पंचायतें सड़क से कटीं

भरमौर(चंबा), 05 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के जनजातीय उपमंडल भरमौर का एक और पुल टूट कर गिर गया है। इससे पूरा भरमौर उपमंडल सड़क मार्ग से कट गया है। मिली जानकारी के अनुसार चंबा-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर लूणा में स्‍थित पुल भूस्‍खलन के चलते अचानक टूट कर गिर गया। इसके चलते जनजातीय उपमंडल भरमौर सड़क संपर्क से कट गया और दोनों तरफ वाहनों की कतरें लग गईं है।

 

बताया जा रहा है कि यह पुल भरमौर की 29 पंचायतों को जोड़ता है। पुल शनिवार रात करीब अढ़ाई बजे के हुए भू-स्खलन के चलते टूटा। जब यह घटना हुई, तब इस मार्ग पर यातायात ना के बराबर था। इससे जान-माल का नुकसान होने से बच गया। इस पुल के टूटने से हजारों लोग दोनों तरफ फंस गए हैं। कुछ ग्रामीणों को तो पैदल ही गणतव्‍य की ओर जाते देखा गया।

 

ज्ञात रहे कि इससे पहले शुक्रवार शाम को भी भरमौर की होली तहसील को जोड़ने वाला बैली ब्रिज भी दो भारी टिप्‍परों के एक साथ आने से गिर गया था। इसमें एक चालक की मौत हो गई थी जबकि एक घायल है। इससे जहां होली तहसील की कई पंचायतें सड़क से कट गई थीं और अब ताजा घटना से पूरा उपमंडल ही सड़क से कट गया और लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। जिला प्रशासन जल्‍द ही कोई व्‍यवस्‍था करने की कोशिशों में जुटा है।

 

उपायुक्त डीसी राणा ने मौके का लिया जायजा

  

उपायुक्‍त चंबा डीसी राणा ने मौके पर पहुंच कर स्‍थिति का जायजा लिया। उन्‍होंने बताया कि उपमंडल भरमौर में शनिवार देर रात को भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 154 ए पर स्थित 33 मीटर लम्बा लूंणा पुल टूट गया है जिस कारण जनजातीय क्षेत्र भरमौर जिला मुख्यालय चंबा से कट गया है। 

 

उपायुक्त ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग की बहाली के लिए संबंधित विभाग के अलावा कंपनी प्रबंधन जेएसडब्ल्यू,जीएमआर व भूमि कंपनी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि क्षेत्र के लोगों को खाद्य सामग्री व दैनिक उपयोग की वस्तुओं को पहुंचाने में समस्याओं का सामना ना करना पड़े। 

  

उन्होंने स्वास्थ्य, खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग,तहसीलदार भरमौर व होली को लोगों को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की सहूलियत के लिए लूणा में चार दिन के भीतर बैली ब्रिज स्थापित कर अवरुद्ध हुई यातायात की आवाजाही को बहाल किया जाएगा तथा लोगों के लिए पैदल रास्ते का समाधान कल ( सोमवार) को कर दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे संयम बनाए रखें तथा  जल्द ही उक्त समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि गनीमत यह रही कि जिस समय पुल टूटा उस समय कोई वाहन पुल से नहीं गुजर रहा था अन्यथा कोई बड़ा नुक्सान हो सकता था।

 

उन्होंने बताया कि गत दो दिनों में उपमंडल भरमौर में पुल टूटने का यह दूसरा मामला सामने आया है। चम्बा- होली मार्ग पर चोली नाले पर बना पुल भी टूट चुका है जिसका निर्माण कार्य भी जोरों पर है। उपायुक्त डीसी राणा ने प्रबंधक जीएसडब्ल्यू को चोली पुल निर्माण कार्य में भी तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

  

इस अवसर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रोबेशनर अधिकारी इशांत जसवाल, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय उच्च मार्ग संजीव महाजन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कपिल शर्मा, महाप्रबंधक जेएसडब्ल्यू सतपाल सिंह, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट जेएसडब्ल्यू संजीव महाजन, महाप्रबंधक जीएमआर, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी साहिल कपूर, तहसीलदार भरमौर अशोक पठानिया, तहसीलदार होली राकेश कुमार , इंस्पेक्टर खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मनोज कुमार उपस्थित रहे।

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

निरीक्षण : मुख्य सचिव ने चंबा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों का जायजा लिया

आपदा से क्षतिग्रस्त  घरों की समयबद्ध सीमा के भीतर  की जाए जियो टैगिंग: अनिरुद्ध सिंह

बैठक : आपदा से क्षतिग्रस्त  घरों की समयबद्ध सीमा के भीतर  की जाए जियो टैगिंग: अनिरुद्ध सिंह

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने श्री मणिमहेश डल झील  तक यात्रा कर  व्यवस्थाओं का लिया जाएजा

प्रबंधन : उपायुक्त अपूर्व देवगन ने श्री मणिमहेश डल झील  तक यात्रा कर  व्यवस्थाओं का लिया जाएजा

VIDEO POST

View All Videos
X