Thursday, June 20, 2024
BREAKING
डॉ राजेश शर्मा को सीएम आवास में बंधक बनाकर बात मनवाना शर्मनाक:जयराम ठाकुर श्रीलंका में जाइका प्रोजेक्ट का मॉडल बनेगा हिमाचल, धर्मशाला-पालमपुर पहुंचे 11 प्रतिनिधि बिकने के बाद भाजपा के गुलाम हुए 3 पूर्व निर्दलीय विधायक: मुख्यमंत्री सरकार की तनाशाही के कारण निर्दलीय विधायकों को देना पड़ा इस्तीफ़ा: जयराम ठाकुर कांग्रेस ने देहरा विस उपचुनाव में सीएम की पत्‍नी कमलेश ठाकुर को मैदान में उतारा सरकारी विभागों में 6630 पद भरेे जाएंगे, कांस्‍टेबल भर्ती की आयु सीमा में 1 साल की छूट कण्डाघाट में दिव्यांगजनों के लिए स्थापित होगा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस: मुख्यमंत्री कहां गई सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना: जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री ने एनआरआई दम्पति पर हमले की कड़ी निंदा की, कार्रवाई के निर्देश गलत साइड से ओवरटेक करते ट्रक से टकराई बाइक, युवक की मौत
 

भाजपा की सोच और भाषा संकुचित, देश और राज्‍यों में खींच रही लकीर: आनंद शर्मा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, May 17, 2024 22:20 PM IST
भाजपा की सोच और भाषा संकुचित, देश और राज्‍यों में खींच रही लकीर: आनंद शर्मा

चंबा,17 मई। कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि भाजपा की सोच समावेशी नहीं है बल्कि संकुचित है। भाजपा की संकुचित विचारधारा के चलते देश ओर राज्यों के अंदर लकीर खींची जा रही है। भाषा और विचार थोप कर देश कमजोर किया जा रहा है। दक्षिण और उत्तर के राज्यों में लकीर खींच दी गई है और देश के कई राज्य जिनका अपना स्वाभिमान है, अपनी आवाज है, अपनी भाषा है वे बेचैन हैं। उन्‍होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार इस बात को नहीं समझ रही है कि उसकी इस सोच के चलते देश में कीतनी गंभीर चुनौती पैदा हो रही है। कड़वी भाषा बोल कर और दूसरों को अपमानित करके देश खोखला और कमजोर हो जाएगा। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री हर रोज एक ही बात कह रहे हैं ऐसा दर्शाया जा रहा है जैसे सब कुछ ठीक है, मगर ऐसा नहीं है। आनंद शर्मा शुक्रवार को चंबा जिला के सदर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए बोले रहे थे।

 

उन्‍होंने कहा कि हम भी अपना घोषणापत्र लाए हैं भाजपा भी लाई है, मगर भाजपा के घोषणापत्र में पिछले दस साल में किए गए वायदों को पूरा करने का जिक्र तक नहीं है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने 2014  में एक साल में दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया, मगर आज देश की बेरोजगारी रिकार्ड स्‍तर पर पहुंच चुकी है। अकेले केंद्र सरकार के ही विभागों में 30 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने इन पदों को भरने का वचन दिया है। इसी तरह महंगाई कम करने का वादा पूरा नहीं किया, जबकि महगाई आसमान छू रही है। 

उन्‍होंने कहा कि आज देश को आगे ले जाने वालों का अपमान किया जा रहा है। जो राष्ट्र निर्माताओं और शहीदों का अपमान करता है देश उसे माफ नहीं करेगा। उन्‍होंने कहा कि हम उनके दुष्‍प्रचार का जवाब देने के लिए काफी हैं। उन्‍होंने भाजपा व पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि 2014 से पहले की सरकारों ने जो काम किया है उससे बड़ा काम करके दिखाओ। बच्चा भी जब बार-बार फेल होता  है तो उसके सब्‍जैक्‍ट बदल दिए जाते हैं, मगर मौजूदा केंद्र सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए झूठ बोल रही है और धर्म व संप्रदाय के नाम पर देश को बांटने का प्रयास कर रही है। उन्‍होंने अंग्रेजी की एक कहावत का हिंदी में अनुवाद करते हुए कहा कि  कुछ लोगों को सारे समय नहीं ठग सकते, सब लोगों को कुछ समय तक ठग सकते हैं, सारे लोगों को सारे समय के लिए नहीं ठग सकते। उन्‍होंने कहा कि सत्‍तारुढ़ सरकार सोच रही है कि इस देश के लोगों को कुछ नहीं पता लगेगा, वादा करो और भूल जाओ फिर अगली वार आओ और नया वादा करो। लेकिन इन्‍होंने जो वायदे किए थे वो उनकी रोजी रोटी ओर बच्चों  के भविष्य से जुड़े हैं, जनता इन्‍हें भूलने वाली नहीं है। उन्‍होंने कहा कि इतिहास साक्षी है, जो काम उन्‍होंने केंद्रीय मंत्री रहते हुए किए वो जनता के सामने हैं। कांग्रेस प्रत्‍याशी ने जिला चंबा को लेकर अपनी योजनाओं का खुलासा करते हुए कहा कि चंबा पिछड़ा इलाका है। इस इलाके की अपनी खुबियां और संभावनाएं हैं। यहां बहुत काम करने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि वे यहां की प्राथमिकताओं पर कागज जारी करेंगे। साथ ही वादा किया कि अगर वे सांसद बने और केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार आई तो चंबा में एक उच्‍च स्‍तरीय शैक्षणिक संस्‍थान खोला जाएगा, मल्‍टी-स्‍पेशेलिटी अस्‍पताल बनाया जाएगा, एडवेंचर टूरिज्‍म विकसित किया जाएगा, आवागमन आसान करने के लिए चार सुरंगों के निर्माण के साथ ही पठानकोट हवाई अड्डा फिर से सिविल उड़ानों के लिए खोला जाएगा। इस अवसर पर सदर विधायक नीरज नैय्यर के अलावा कांग्रेस के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता उनके साथ मौजूद रहे। 

भाजपा को सभी सीटें जिताकर कांग्रेस को सबक़ सिखाएंगे प्रदेश के लोग : जयराम ठाकुर

जनसभा : भाजपा को सभी सीटें जिताकर कांग्रेस को सबक़ सिखाएंगे प्रदेश के लोग : जयराम ठाकुर

पूरे प्रदेश में झूठी बयानबाज़ी और निजी हमले कर के वोट मांग रही है कांग्रेस: जयराम ठाकुर

प्रचार : पूरे प्रदेश में झूठी बयानबाज़ी और निजी हमले कर के वोट मांग रही है कांग्रेस: जयराम ठाकुर

भाजपा के सांसद कांगड़ा-चंबा की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने में नाकाम सिद्ध हुए: सीएम

प्रचार : भाजपा के सांसद कांगड़ा-चंबा की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने में नाकाम सिद्ध हुए: सीएम

डराना छोड़, अपने वायदों का लेखाजोखा जनता के समक्ष रखे भाजपा और पीएम मोदी: आनंद शर्मा

चुनाव प्रचार : डराना छोड़, अपने वायदों का लेखाजोखा जनता के समक्ष रखे भाजपा और पीएम मोदी: आनंद शर्मा

भटियात में कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा का जोरदार स्वागत, उमड़ा जन सैलाब

चुनाव प्रचार : भटियात में कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा का जोरदार स्वागत, उमड़ा जन सैलाब

पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे

प्रचार : पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

VIDEO POST

View All Videos
X