Thursday, March 28, 2024
BREAKING
रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर मंडी-कुल्‍लू मार्ग पर वाहन खाई में गिरा, 3 लोगों की दर्दनाक मौत निर्दलीयों के विधायकी छोड़ने से खड़े हुए कई सवालः कांग्रेस
 

अनुराग ठाकुर ने विकास कार्यों के लिए जिला ऊना को दिए 49 लाख

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, May 08, 2022 18:49 PM IST
अनुराग ठाकुर ने विकास कार्यों के लिए जिला ऊना को दिए 49 लाख

ऊना, 08 मई। केंद्रीय सूचना व प्रसारण और युवा मामले व खेल मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने जिला ऊना में विभिन्न विकास कार्यो के लिए अपनी सांसद निधि से 49 लाख रुपये की धनराशि जारी की है। इस बारे जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि विकास खंड गगरेट के लिए 17 लाख रुपये, विकास खंड अंब के लिए 8 लाख, विकास खंड बंगाणा के लिए 5 लाख, विकास खंड ऊना के लिए 15 लाख तथा विकास खंड हरोली के लिए 4 लाख रुपये की धनराशि जारी की है।

 

प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपनी सांसद निधि से विकास खंड गगरेट के अंतर्गत ग्राम पंचायत संघनेई के काला पंगा में ध्यान सिंह के घर तक, ग्राम पंचायत बबेहड़ में संपर्क सड़क पीरथीपुर से शमशान घाट तक, ग्राम पंचायत अप्पर भंजाल में भंजाल ब्रिज से पवन कुमार के घर तक और ग्राम पंचायत कुनेरन के वार्ड नंबर 7 में संपर्क सड़क रेलवे स्टेशन टठावड़ से बाजीगर बस्ती तक एंबुलैंस मार्गों के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये, जबकि ग्राम पंचायत पिरथीपुर में मोहल्ला फकुती के लिए एंबुलैंस रोड के लिए 3 लाख रुपये और ग्राम पंचायत कुठेड़ा जसवालां के वार्ड नंबर 2 में संपर्क सड़क मोहल्ला राजपूतां से एंबुलैंस रोड के निर्माण के लिए 1 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। इसके अलावा ग्राम पंचायत दियोली के वार्ड नंबर 7 में मोहल्ला गगरवाल में पुली के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये और ग्राम पंचायत कलोह में संपर्क सड़क पुलिस स्टेशन गगरेट से शमशान घाट वार्ड नंबर 2 तक पक्के रास्ते के निर्माण के लिए 3 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है।

 

सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने विकास खंड अंब के तहत ग्राम पंचायत पोलियां पुरोहितां और ग्राम पंचायत बेहड़ जसवां में भवनों के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये, ग्राम पंचायत डूहल भटवालां में मोहल्ला तलप के लिए एंबुलैंस रोड के लिए 2 लाख रुपये, ग्राम पंचायत घेवट बेहड़ में बहुद्देशीय हॉल के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये जारी किए हैं। इसके अतिरिक्त विकास खंड बंगाणा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सोहारी में मोहल्ला बलडोह व रामनगर के लिए संपर्क सड़क के निर्माण के लिए 2 लाख, ग्राम पंचायत चौकीखास के वार्ड नंबर 2 में आबादी राजपूतां में बलवंत सिंह, जगत सिंह के घर के समीप लोहे के पुल के निर्माण के लिए 2 लाख रुपये और ग्राम पंचायत पल्लियां में पंचायत घर व स्कूल के लिए पक्के रास्ते के निर्माण हेतु 1 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। निर्माण कार्य के लिए बाकी के धन का प्रावधान मनरेगा के साथ कन्वर्जेंस के माध्यम से किया जाएगा।

 

प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विकास खंड ऊना के अंतर्गत नगर परिषद संतोषगढ़, नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा के वार्ड नंबर 8 और ग्राम पंचायत छतरपुर के मोहल्ला पंडितां में सामुदायिक केन्द्रों के निर्माण, जबकि ग्राम पंचायत मैहतपुर में महिला मंडल के भवन के निर्माण के लिए और ग्राम पंचायत जलग्रां टब्बा स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी रक्कड़ के फेज़-2 में नरेश जसवाल के घर के निकट मैदान के निर्माण के लिए तीन-तीन लाख रुपए की धनराशि सांसद निधि से जारी की है।

 

उन्होंने बताया कि सांसद निधि से अनुराग ठाकुर ने हरोली विकास खंड के तहत ग्राम पंचायत बाथड़ी में देव राज के खेत से शिव मंदिर कुआं तक पक्के रास्ते के निर्माण और ग्राम पंचायत सलोह में यशगिरी कुटिया के नजदीक सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए दो-दो लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

नमन : प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

संवेदनाएं व्यक्त : मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सरकार गांव के द्वार : शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

वीरता : भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

घोषणा : जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

शुभकामनाएं : सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

VIDEO POST

View All Videos
X