Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

ऊना के फत्तेवाल गांव में पहली बार पहुंची बस

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, November 23, 2021 16:31 PM IST
ऊना के फत्तेवाल गांव में पहली बार पहुंची बस

ऊना, 23 नवंबर। देश की आजादी के 74 वर्षों बाद ऊना विस क्षेत्र के फत्तेवाल गांव में बस पहुंची, तो गांववासियों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इसके लिए ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार जताया। पहली बार आरंभ हुई इस बस सेवा को छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और स्वयं बस में सवार होकर यात्रा की।

 

इस मौके पर सत्ती ने सभी ग्रामवासियों को बस सेवा आरंभ होने की बधाई दी और कहा कि ऊना विस क्षेत्र का विकास भाजपा सरकारों की देन है। उन्होंने कहा कि गांव तक उचित सड़क सुविधा न होने के चलते अब तक गांव बस सेवा से वंचित रहा। जब स्व. अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे, तब 2.75 करोड़ रुपए की लागत से गांव के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण किया गया। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भाजपा सरकार में 3.75 करोड़ रुपए व्यय कर सड़क को डबल लेन बनाया तथा अब मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने 2.75 करोड़ रुपए से तीन पुलों का निर्माण कर सड़क सुविधा गांववासियों को प्रदान की है। सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद अब प्रदेश सरकार ने बस सेवा भी गांव में आरंभ कर दी है। इस बस सेवा के आरंभ होने से फत्तेवाल व बनगढ़ के लगभग एक हज़ार निवासियों को लाभ मिलेगा।

 

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों से ऊना विधानसभा क्षेत्र के सभी गावों को सड़क के साथ जोड़ दिया गया है और लगभग सभी गांवों में परिवहन सेवा के लिए बसों की आवाजाही हो रही है। इस इलाके के लोगों की मांग थी कि फत्तेवाल-ऊना वाया जखेड़ा, बनगढ़ रूट पर एचआरटीसी बस सेवा शुरू की जाए, ताकि नौकरी पेशा व विद्यार्थियों को सस्ती परिवहन सेवा उपलब्ध हो सके। अब सरकार ने इलाकावासियों की इस मांग को भी पूरा कर दिया है।

 

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, बीडीसी सदस्य महेंद्र छिब्बर, प्रधान राकेश कुमार, उप प्रधान सुनील सोनी, पंचायत सदस्य चरणजीत कौर, हिमाचल प्रदेश वाल्मिकी कल्याण बोर्ड के सदस्य विजय कुमार, बनगढ़ के पूर्व प्रधान सतीश कुमार, अरूण कुमार, भटोली के पूर्व प्रधान सतीश शर्मा, सरिता देवी, राम लाल, बिशन सिंह, जागीर लाल, रक्ष कुमार, कुलदीप कुमार, राम रतन, माया देवी, भीम सिंह सहित गांव के अन्य लोग उपस्थित रहे।

निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत

राज्‍यपाल बोले : निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत

राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

रेलवे स्टेशन जांचा : राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

राज्यपाल ने थाना कलां गौशाला में किया गौ पूजन

तुलसी अनुष्‍ठान : राज्यपाल ने थाना कलां गौशाला में किया गौ पूजन

आईटीआई ऊना में ऑप्रेटर ट्रेनिंग की 32 सीटों के लिए करें आवेदन

एडमिशन नोटिस : आईटीआई ऊना में ऑप्रेटर ट्रेनिंग की 32 सीटों के लिए करें आवेदन

सभी गौसदन संचालित करें संबंधित पंचायतें: डीसी ऊना

25 गौसदनों का निर्माण पूरा : सभी गौसदन संचालित करें संबंधित पंचायतें: डीसी ऊना

सत्ती ने नवाजे मेधावी,डीसी पहुंचे अंदरोली, निशुल्‍क कंप्यूरटर कोर्स,कानूनी जागरूकता 

ऊना न्‍यूज डायरी : सत्ती ने नवाजे मेधावी,डीसी पहुंचे अंदरोली, निशुल्‍क कंप्यूरटर कोर्स,कानूनी जागरूकता 

मुख्यमंत्री ने प्रवीण शर्मा के पिता के निधन पर किया शोक व्यक्त 

संवेदनाएं व्‍यक्‍त कीं   : मुख्यमंत्री ने प्रवीण शर्मा के पिता के निधन पर किया शोक व्यक्त 

किसी की भी कोविड जांच कर सकेगा स्वास्थ्य विभाग, डीसी ने जारी किए आदेश

कोविड-19 परीक्षण : किसी की भी कोविड जांच कर सकेगा स्वास्थ्य विभाग, डीसी ने जारी किए आदेश

VIDEO POST

View All Videos