Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

आबकारी एवं कराधान विभाग ने क्रशर फर्म पर ठोका 3.66 करोड़ जुर्माना

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, August 17, 2022 20:19 PM IST
आबकारी एवं कराधान विभाग ने क्रशर फर्म पर ठोका 3.66 करोड़ जुर्माना

ऊना, 17 अगस्त। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में आबकारी एवं कराधान विभाग ने एक क्रशर फर्म के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। नियमों का उल्‍लंघन करने पर हरोली के बाथड़ी स्थित तीन क्रशर चलाने वाली एक फर्म को 3.66 करोड रुपए जुर्माना ठोका गया है। इसके अलावा क्रशर इंडस्ट्री के खिलाफ नियमों के उल्‍लंघन की जांज व कार्रवाई को आगे भी जारी रखते सभी यूनिटों की नए सिरे से जांच करने का निर्णय लिया है।

 

बताया जा रहा है कि विभाग को मिली रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि खनन माफिया जिला में बड़े स्तर पर सक्रीय है और अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। आबकारी एवं कराधान विभाग के संयुक्त आयुक्त राकेश कुमार भारतीय ने आज पत्रकार वार्ता में यह खुलासा किया है। उन्‍होंने बताया कि विभाग की टीम ने करीब 9 महीने चली कार्रवाई के बाद क्रशर इंडस्ट्री से जुड़े तीन यूनिट को करीब 3.66 करोड रुपए जुर्माना किया है।

 

उन्होंने बताया कि लंबे समय से आरोप लग रहे थे कि क्रशर संचालक नियमों को ताक पर रखकर काम कर रहे हैं।  इसके बाद विभाग की विभिन्न टीमों ने जांच की और अहम साक्ष्‍य जुटाए। भारतीय ने बताया कि जिस फर्म को जुर्माना लगाया गया है वहां से नियमों को ताक पर रखकर खनन सामग्री को बाहर भेजा जा रहा था। विभाग की टीम ने करीब 9 माह तक इस पूरे मामले की निगरानी की और एविडेंस इकट्ठा करने के बाद करीब 3.66 करोड़ रुपए जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना राशि अदा करने की समय सीमा 2 दिनों में समाप्त हो रही है। इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

VIDEO POST

View All Videos
X