Thursday, August 18, 2022
BREAKING
ओबीसी आयोग अध्यक्ष ने शहरी इलाकों में ओबीसी जनसंख्‍या के सही आकलन के आदेश दिए मिड-डे मील योजना के तहत 3711.10 लाख रुपये जारी सीएम इंदौरा-फतेहपुर में 18 अगस्‍त को करेंगे हिमाचल स्थापना के 75 वर्ष समारोह का आगाज आबकारी एवं कराधान विभाग ने क्रशर फर्म पर ठोका 3.66 करोड़ जुर्माना सिक्योरिटी गार्ड के 150 पदों के लिए इंटरव्‍यू 22 अगस्त को हमीरपुर में नशे के कारोबारी का घर, होटल, वाहन व बैंक खाते सीज कांग्रेस को दोहरा झटका, विधायक पवन काजल व लखविंदर राणा भाजपा में शामिल मंडी में होगा परिवहन ट्रिब्यूनल का मुख्यालय, अधिसूचना जारी मुख्यमंत्री ने बलदेयां और कोट में उप-तहसील तथा कोटी में 33 केवी विद्युत उप-केन्द्र की घोषणा की सीएम ने ठियोग में 82 करोड़ की 19 परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए
August to Sept. 22

वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, May 25, 2022 20:51 PM IST
वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

ऊना, 25 मई। जिला ऊना के बंगाणा उपमंडल के तहत सैली में जंगल में लगी आग बुझाने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वन रक्षक राजेश कुमार का उनके पैतृक गांव बदोली में आज अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में वन मंत्री राकेश पठानिया भी पहुंचे और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

 

शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि राजेश कुमार ने कर्तव्य परायणता का परिचय देते हुए अपने फर्ज के लिए कुर्बानी दी है और प्रदेश सरकार उन्हें शहीद का दर्जा देगी। यह मामला कैबिनेट में ले जाया जाएगा और सरकार शहीद के परिवार से एक सदस्य को नौकरी भी प्रदान करेगी। साथ ही पत्नी को नियमानुसार पेंशन भी प्रदान की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि वन रक्षक राजेश कुमार के परिवार को प्रदेश सरकार तथा जिला प्रशासन ऊना हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा, एसपी अर्जित सेन ठाकुर सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

वन संपदा के लिए जीवन न्यौछावर कर दिया बड़ा संदेशः कंवर

  

ग्रामीण विकास, पंचायी राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर सैली के वन में लगी आग को बुझाने के लिए अपना जीवन न्यौछावर करने वाले वन रक्षक राजेश कुमार के परिवार से मंगलवार देर सांय बदोली में उनके घर जाकर मिले और उन्हें ढांढस बंधाया। कंवर ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और ईश्वर से पीड़ित परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। कंवर ने कहा कि सरकार वन रक्षक राजेश कुमार के परिवार को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

 

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि वन रक्षक राजेश कुमार की मृत्यु एक बहुत बड़ा हादसा है। उन्होंने वन संपदा की रक्षा के लिए शहादत देकर समाज को एक बहुत बड़ा संदेश दिया है, जिसे हमें कभी भूलना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व अकसर गर्मियों के दिनों में जंगलों में आग लगाते हैं, लेकिन इस शरारत से एक घर का चिराग बुझ गया है। हर वर्ष जंगल की आग में करोड़ों रुपए की वन संपदा राख हो जाती है और अनेकों पशु पक्षी आग की चपेट में आ कर जान गंवा बैठते हैं। कंवर ने कहा कि बदोली का जांबाज राजेश कुमार जंगल की आग को बुझाने के लिए प्रयासरत था और राजेश कुमार आग बझुाते हुए तेज़ हवाओं के चलते आग की चपेट में आ गए और बुरी तरह से झुलस गए, जिसके कारण उनकी दुखद मृत्यु हो गई।

संशोधित यूजीसी वेतनमान के लिए कॉलेज प्राध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

भेंट की : संशोधित यूजीसी वेतनमान के लिए कॉलेज प्राध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

एचआरटीसी पेंशनरों के लंबित डीसीआरजी व ईएल बिलों की अदायगी के लिए 110 करोड़ जारी

मदद : एचआरटीसी पेंशनरों के लंबित डीसीआरजी व ईएल बिलों की अदायगी के लिए 110 करोड़ जारी

हिमाचल सरकार के अधिकारियों की विभागीय परीक्षाओं की तिथि घोषित

आवेदन आमंत्रित : हिमाचल सरकार के अधिकारियों की विभागीय परीक्षाओं की तिथि घोषित

ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

मांगें रखीं : ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

हक की लड़ाई : शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

मांगें रखीं : सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

सीएम से मिला जिप कर्मचारी व अधिकारी संघ का प्रतिनिधिमंडल

मांगें रखीं : सीएम से मिला जिप कर्मचारी व अधिकारी संघ का प्रतिनिधिमंडल

सेवानिवृत्त अध्यापकों एवं वैज्ञानिकों की कल्याण समिति की कार्यकारिणी गठित

आम बैठक : सेवानिवृत्त अध्यापकों एवं वैज्ञानिकों की कल्याण समिति की कार्यकारिणी गठित

VIDEO POST

View All Videos
X