Saturday, April 20, 2024
BREAKING
राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर
 

पैरालंपिक्स मेडलिस्ट निषाद कुमार बने स्वीप आइकन, युवाओं को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, September 28, 2022 19:51 PM IST
पैरालंपिक्स मेडलिस्ट निषाद कुमार बने स्वीप आइकन, युवाओं को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

ऊना, 28 सितंबर। टोक्यो पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल विजेता जिला ऊना निवासी निषाद कुमार विधानसभा चुनाव-2022 में जिला ऊना के युवाओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि जिला स्तर पर प्रतिभावान खिलाड़ी निषाद कुमार को स्वीप गतिविधियों के लिए यूथ आइकन बनाया गया है और निषाद कुमार ने निर्वाचन विभाग के प्रस्ताव पर हामी भर दी है।

 

राघव शर्मा ने कहा कि सभी जिलावासियों के लिए गर्व का विषय है कि जिला ऊना से संबंध रखने वाले निषाद कुमार ने टोक्यो पैरालंपिक्स में रजत पदक जीतकर एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जिला के युवाओं के लिए निषाद एक प्रेरणा स्रोत और आदर्श हैं। इसके साथ ही निषाद दिव्यांग भी हैं तथा वह दिव्यांग मतदाताओं के लिए आइकन हैं। इसलिए जिला स्तर पर निषाद कुमार को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आइकन बनाने का निर्णय लिया गया है और निषाद ने भी प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि अभी निषाद कुमार खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने के लिए जिला से बाहर हैं, जैसे ही वह वापिस जिला ऊना पहुंचेंगे तो उनका वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया जाएगा और विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं को जागरूक कनरे के लिए उनका प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसके साथ ही जिला स्तर पर निर्वाचन विभाग के होर्डिंग्स पर भी निषाद की फोटो के साथ उनका मतदाताओं को जागरूक करने वाले संदेश महत्वपूर्ण स्थानों पर लगाए जाएंगे।

 

राघव शर्मा ने कहा कि आगामी विस चुनाव में मतदाता प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे और स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को वोट का महत्व समझाने के लिए अभियान पहले ही शुरू हो चुका है। आगामी दिनों में इन गतिविधियों को और तेज़ किया जाएगा।

शतायु मतदाताओं को किया जाएगा सम्मानितः डीसी

 

जिला निर्वाचन अधिकारी तथा उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा है कि जिला ऊना के 5 शतायु मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए जिला स्तर पर एक कार्यक्रम का आयोजन होगा तथा बाकी सभी शतायु मतदाताओं को संबंधित एसडीएम सम्मानित करेंगे। निर्वाचन विभाग जिला ऊना के शतायु मतदाताओं की सूची तैयार कर रहा है।

राघव शर्मा ने कहा कि एक अक्तूबर को अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर एसडीएम स्तर पर भी 80 वर्ष के अधिक आयु के मतदाताओं को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें वरिष्ठ नागरिक अपने अनुभवों को युवा मतदाताओं के साथ साझा करेंगे, ताकि वह मतदान के लिए प्रेरित हो सकें। डीसी ने कहा कि 2 अक्तूबर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग जिला ऊना आएंगे और वह यहां पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे, अपने विधायकों को बिकने से बचाएं जयराम : मुख्यमंत्री

जनसभा : बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे, अपने विधायकों को बिकने से बचाएं जयराम : मुख्यमंत्री

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

नमन : प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

संवेदनाएं व्यक्त : मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सरकार गांव के द्वार : शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

वीरता : भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

घोषणा : जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

VIDEO POST

View All Videos
X