Thursday, December 01, 2022
BREAKING
घास काट रहा व्‍यक्‍ति पांव फिसलने से खाई में गिरा, मौत दुर्घटनाओं में दो बाइक सवार युवकों की जान गई सड़क किनारे खड़े बुजुर्ग को बैक हो रहे टिप्‍पर ने मारी टक्‍कर, मौत सड़क किनारे पड़ा मिला युवक का शव, पुलिस जांच में जुटी कारोबारी की डंडों से पीट-पीट कर हत्‍या की, दो गिरफ्तार मोटर साइकिल पर लिफ्ट देकर महिला को ले गया जंगल और किया दुष्‍कर्म चुवाड़ी में 1 दिसंबर को होगा पूर्व सैनिक व उनके परिवारों का स्वास्थ्य जांच शिविर वन खेल-कूद प्रतियोगिता: 100 मीटर दौड़ में मनीष ने मारी बाजी कार खाई में गिरते ही बनी आग का गोला, फौजी और एक बच्‍चा थे सवार तरसूह हत्‍याकांड: प्रेम प्रसंग के चलते दुश्‍मनी में बदली दोस्‍ती और फिर हुआ खून
 

पैरालंपिक्स मेडलिस्ट निषाद कुमार बने स्वीप आइकन, युवाओं को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, September 28, 2022 19:51 PM IST
पैरालंपिक्स मेडलिस्ट निषाद कुमार बने स्वीप आइकन, युवाओं को वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

ऊना, 28 सितंबर। टोक्यो पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल विजेता जिला ऊना निवासी निषाद कुमार विधानसभा चुनाव-2022 में जिला ऊना के युवाओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने बताया कि जिला स्तर पर प्रतिभावान खिलाड़ी निषाद कुमार को स्वीप गतिविधियों के लिए यूथ आइकन बनाया गया है और निषाद कुमार ने निर्वाचन विभाग के प्रस्ताव पर हामी भर दी है।

 

राघव शर्मा ने कहा कि सभी जिलावासियों के लिए गर्व का विषय है कि जिला ऊना से संबंध रखने वाले निषाद कुमार ने टोक्यो पैरालंपिक्स में रजत पदक जीतकर एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जिला के युवाओं के लिए निषाद एक प्रेरणा स्रोत और आदर्श हैं। इसके साथ ही निषाद दिव्यांग भी हैं तथा वह दिव्यांग मतदाताओं के लिए आइकन हैं। इसलिए जिला स्तर पर निषाद कुमार को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आइकन बनाने का निर्णय लिया गया है और निषाद ने भी प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि अभी निषाद कुमार खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने के लिए जिला से बाहर हैं, जैसे ही वह वापिस जिला ऊना पहुंचेंगे तो उनका वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया जाएगा और विभिन्न माध्यमों से मतदाताओं को जागरूक कनरे के लिए उनका प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसके साथ ही जिला स्तर पर निर्वाचन विभाग के होर्डिंग्स पर भी निषाद की फोटो के साथ उनका मतदाताओं को जागरूक करने वाले संदेश महत्वपूर्ण स्थानों पर लगाए जाएंगे।

 

राघव शर्मा ने कहा कि आगामी विस चुनाव में मतदाता प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए भरसक प्रयास किए जाएंगे और स्वीप गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को वोट का महत्व समझाने के लिए अभियान पहले ही शुरू हो चुका है। आगामी दिनों में इन गतिविधियों को और तेज़ किया जाएगा।

शतायु मतदाताओं को किया जाएगा सम्मानितः डीसी

 

जिला निर्वाचन अधिकारी तथा उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा है कि जिला ऊना के 5 शतायु मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए जिला स्तर पर एक कार्यक्रम का आयोजन होगा तथा बाकी सभी शतायु मतदाताओं को संबंधित एसडीएम सम्मानित करेंगे। निर्वाचन विभाग जिला ऊना के शतायु मतदाताओं की सूची तैयार कर रहा है।

राघव शर्मा ने कहा कि एक अक्तूबर को अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर एसडीएम स्तर पर भी 80 वर्ष के अधिक आयु के मतदाताओं को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें वरिष्ठ नागरिक अपने अनुभवों को युवा मतदाताओं के साथ साझा करेंगे, ताकि वह मतदान के लिए प्रेरित हो सकें। डीसी ने कहा कि 2 अक्तूबर को मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग जिला ऊना आएंगे और वह यहां पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

VIDEO POST

View All Videos
X