Friday, March 29, 2024
BREAKING
भाजपा नेताओं ने रुकवाई आर्थिक मदद, आपदा में हमने बसाए 25 हजार परिवार: सीएम दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस
 

डिग्री कॉलेज ऊना में धूमधाम से मनाया गया युवा उत्सव-2022

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, September 23, 2022 19:05 PM IST
डिग्री कॉलेज ऊना में धूमधाम से मनाया गया युवा उत्सव-2022

ऊना, 23 सितंबर। नेहरू युवा केंद्र ऊना के सौजन्य से आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर आज राजकीय महाविद्यालय ऊना में एक द्विवसीय युवा उत्सव-2022 का आयोजन किया गया। युवा उत्सव के समापन अवसर पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बत्तौर मुख्यातिथि शिरकत की और विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया।

 

इस अवसर पर सत्ती ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसे उत्सवों के आयोजन से बच्चों में अपनी  संस्कृति को संजोए रखने में मदद मिलती है व छात्रों का सर्वंगीण विकास होता है। उन्होंने कहा कि संस्कृति के सरंक्षण में युवाओं की भूमिका बहुत अहम रहती है। इस प्रकार के आयोजनों से विद्यार्थियों को अपने अन्य प्रतिभाओं प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान अर्जित करने के अतिरिक्त गीत संगीत, नृत्य, चित्रकला, खेलकूद व वाद-विवाद प्रतियोगिताओं में भी बढ़-चढकर भाग लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि इस प्रकार गतिविधियां से उनके व्यक्तित्व के विकास में मदद मिलती है। उन्होंने बताया कि इनसे विद्यार्थी को भविष्य में अपनी आजीविका कमाने के लिये एक अन्य स्रोत का भी विकल्प रहता है।

 

इससे पूर्व युवा उत्सव-2022 का शुभारंभ करते हुए एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल ने बताया कि युवा उत्सव-2022 का आयोजन पहली बार जिलास्तर पर किया जा रहा है जिसका विषय नागरिकों में कत्र्तव्य की भावना जागृत करना है। इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों में आत्मविश्वास और लीडरशिप के गुणों का विकास करना है ताकि वह प्रदेश स्तर के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर स्वयं का प्रतिनिधित्व कर सकें।

 

ये रहा प्रतियोगिताओं का परिणाम

 

युवा उत्सव में भाषण, चित्रकला, सांस्कृतिक, कविता/कहानी, युवा संवाद व मोबाईल फोटोग्राफी जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित हुई जिसमें युवक मंडलों तथा जिला के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने भाग लिया। वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जगद्वीप सिंह, द्वितीय अनमोल शर्मा व तीसरा स्थान तनवीं मिन्हास ने हासिल किया। कविता पाठ में अर्चित प्रथम, चंचल देवी द्वितीय तथा तरणजोत गिल तृतीय स्थान पर रही।

 

सांस्कृति प्रस्तुति में राजकीय महाविद्यालय ऊना प्रथम, भटोली कॉलेज द्वितीय व ईशिता गु्रप अंब तृतीय स्थान पर रहे। युवा संवाद प्रतियोगिता में अनमोल, पल्लवी और कविता जबकि फोटोग्राफी में पलक, अंकाशा व रिषभ शर्मा ने प्रथम तीन प्राप्त किए। पेंटिंग प्रतियोगिता में मविंद्र सिंह प्रथम, श्वेता ने दूसरा तथा अमन ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय रैंक हासिल करने वाले प्रतिभागियों का प्रदेश स्तर के लिए चयन किया जाएगा। इसके अलावा राज्य स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पहले तीन प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित किया जाएगा।

 

इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र ऊना के उपनिदेशक डॉ. लाल सिंह, जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम, डिग्री कॉलेज के प्रधानाचार्य सतदेव भारद्वाज, जिला भाषा-संस्कृति अधिकारी नीलम चंदेल भी उपस्थित रही।

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

नमन : प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की श्रद्धांजलि एवं प्रार्थना सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

संवेदनाएं व्यक्त : मुख्यमंत्री ने दिवंगत प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को श्रद्धाजंलि दी

शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सरकार गांव के द्वार : शिक्षा में सुधार के लिए किया 300 करोड़ का प्रावधानःसुखविंदर सिंह सुक्खू

सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने गगरेट में 33 करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास किए, मरवाड़ी स्‍कूल औचक दौरा किया

भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

वीरता : भारतीय सेना के शौर्य व अदमय साहस याद दिलाता है विजय दिवस: लेफ्टिनेंट कर्नल एसके कालिया

जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

घोषणा : जल शक्ति विभाग में भरे जाएंगे 10 हजार पद: सीएम

मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

विकासकार्य : मुख्यमंत्री ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

शुभकामनाएं : सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री ने अपना जन्मदिन

VIDEO POST

View All Videos
X