Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

'एक देश एक कानून' के लिए इंदौर से दिल्ली तक पदयात्रा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, March 22, 2022 00:37 AM IST
'एक देश एक कानून' के लिए इंदौर से दिल्ली तक पदयात्रा

ग्वालियर, 21 मार्च। एक देश एक कानून को लेकर युवाओं के एक समूह इंदौर से दिल्ली तक पदयात्रा पर निकाला है। इस दौरान वे समान नागरिक संहिता को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैलाते जा रहे हैं। इस दौरान पैरों में पड़ने वाले छाले भी इनकी राह को नहीं रोक पा रहे हैं।
इन युवाओं का नेतृत्व कर रहे हैं युवा समाजसेवी पंकज सिंह ठाकुर, जोकि सतना जिले के रहने वाले हैं। पंकज सिंह सतना जिले से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव भी लड़ चुके हैं। पंकज ंिसंह ठाकुर के अनुसार उनकी ये यात्रा प्रधानमंत्री आवास तक जाएगी। वहां पर वे प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर एक ज्ञापन सौंप कर समान नागरिक संहिता कानून को जल्द से जल्द लागू करवाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि उनको पदयात्रा के दौरान जगह-जगह समर्थन मिल रहा है। वे अपने युवा साथियों के साथ पदयात्रा के दौरान मिलने वाले लोगों को समान नागरिक संहिता कानून के बारे में जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज समय की मांग है कि एक देश एक कानून हो। हमारा देश धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है और यहां के सभी नागरिकों को कानून के एक ही तारजू पर तौला जाना चाहिए, नाकि उनके मजहब के आधार पर संपत्ति विवाद आदि में अलग-अलग कानूनों के तहत। राष्ट्रहित में समान नागरिक संहिता कानून कश्मीर से कन्याकुमारी तक एकसमान रूप से लागू होना चाहिए।
यहां ग्वालियर पहुंचे पंकज सिंह ने बताया कि उनकी पदयात्रा की शुरुआत 11 मार्च को इंदौर के विजयनगर चौराहे के श्री महाकाली मंदिर में मां का आशीर्वाद लेकर की गई। उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश के कई जिलों से होती हुई ये यात्रा 28 दिन में दिल्ली पहुंचेगी। वे अपने साथियों द्वारा रोजाना लगभग 30 किलोमीटर पदयात्रा तय करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

VIDEO POST

View All Videos
X