Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

 केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने पराशर झील किनारे की योग साधना

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, June 21, 2022 20:50 PM IST
 केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने पराशर झील किनारे की योग साधना

मंडी, 21 जून। 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए मंडी जिला पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सुप्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थल पराशर में सैकड़ों लोगों के साथ पवित्र झील किनारे योग साधना की। द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने भी उनके साथ योग शिविर में भाग लिया।

 

बता दें, आजादी के अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए आयुष मंत्रालय ने सामूहिक योग कार्यक्रमों के लिए देशभर में 75 महत्वपूर्ण स्थान तय किए थे। इन 75 महत्वपूर्ण स्थानों में मंडी जिले के पराशर को भी रखा गया था। इसके लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी विशेष तौर पर पराशर पधारे थे।

समुद्रतल से 2730 मीटर की ऊंचाई पर स्थित ऋषि पराशर की साधना स्थली में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह से ही लोग तैरते टापू वाली झील के नाम से मशहूर पवित्र ‘पराशर झील’ के किनारे बड़ी संख्या में एकत्र थे। योग शिविर से पहले सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को सुना, इसके लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। उसके बाद सभी ने योग शिविर में भाग लिया और योगाभ्यास एवं आसन किए।

इस मौके केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि ऋषि पराशर के सिद्ध साधना स्थल पर योग शिविर में भाग लेना अपने आप में एक अदभुत अनुभव है। प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी ने अपने दृढ़ संकल्प और उत्साह से साल दर साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। आज पूरी दुनिया इसे धूमधाम से मना रही है।

उन्होंने कहा कि देश इस वक्त आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और योग दिवस के माध्यम से लोगों को यही संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि वे योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर स्वस्थ रहें।

द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है। योग का लाभ उठाकर दुनिया भर के लोग स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं । उन्होंने इस महान कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी। योग शिविर में प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त उत्तर पश्चिम क्षेत्र पी.एस.सचदेवा, प्रधान आयकर आयुक्त चंडीगढ़ विक्रम गौड़, आयकर आयुक्त प्रशासन मनु मलिक, अतिरिक्त आयकर आयुक्त मंडी एस.के चैटर्जी, अतिरिक्त आयकर आयुक्त शिमला महेश ठाकुर,  आयकर अधिकारी मंडी अमरजीत शर्मा और राकेश ठाकुर सहित अन्य अधिकारी और बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

पूर्ण राज्‍यत्‍व दिवस : मार्च के अंत तक आरम्भ किए जाएंगे 6 ग्रीन कॉरिडोर: सुखविंद्र सिंह सुक्‍खू

संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा : संयुक्त निरीक्षण समिति ने जांची मंडी जिले में निर्माणाधीन सुरंगों की सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

प्रथम किश्त : मुख्यमंत्री ने मंडी जिला के 3800 आपदा प्रभावितों को वितरित किए 31 करोड़ रुपये

मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

सर्वेक्षण : मंडी पहुंचा जीएसआई दल, टारना में भूभौतिकीय कारकों का करेगा अध्ययन

मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

ढांढस : मुख्यमंत्री और प्रियंका गांधी ने मंडी के देयोरी में बांटा आपदा पीड़ितों का दुःख-दर्द

भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

निरीक्षण : भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के दल ने भूस्खलन-भूधंसाव के कारणों का पता लगाने को मंडी में किया सर्वे

मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

न्‍यूज : मुकेश बोले पुनर्वास कार्यों को जल्द पूरा करेगी सरकार, विक्रमादित्‍य ने एनएचआईए अध्‍यक्ष से मांगी तत्‍काल मदद

मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

राहत : मुख्यमंत्री के आदेशों पर 24 घंटे में लगा दी सोलर स्ट्रीट लाइट्स

VIDEO POST

View All Videos
X