Thursday, June 30, 2022
BREAKING
अज्ञात वाहन की टक्कर से भोटा के मैकेनिक की मौत जल शक्ति विभाग को मिला प्रतीक चिन्ह, सीएम ने छात्रों को दी बधाई श्री मणिमहेश न्यास की बैठक आयोजित, एक हफ्ते पहले शुरू होगी हेलीकॉप्‍टर सेवा मुख्यमंत्री ने पुलिस की 160 करोड़ लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती खेलते हुए स्‍कूल में खोदे गड्ढे में गिरे दो मासूम भाई, डूबने से मौत थाने पहुंचा अफसरों का दंगल, एचएएस ने खाद्य आयोग के चेयरमैन को पीटा पासिंग के बदले 5.68 लाख वसूली कर होटल में रूके एमवीआई को विजिलेंस ने दलाल समेत दबोचा परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान बीबीए की छात्रा ने की खुदकुशी महाक्विज का पांचवां राउंड शुरू, डॉ. सैजल ने किया शुभारंभ
June to July, 22

 केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने पराशर झील किनारे की योग साधना

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, June 21, 2022 20:50 PM IST
 केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी ने पराशर झील किनारे की योग साधना

मंडी, 21 जून। 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए मंडी जिला पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सुप्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटन स्थल पराशर में सैकड़ों लोगों के साथ पवित्र झील किनारे योग साधना की। द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने भी उनके साथ योग शिविर में भाग लिया।

 

बता दें, आजादी के अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए आयुष मंत्रालय ने सामूहिक योग कार्यक्रमों के लिए देशभर में 75 महत्वपूर्ण स्थान तय किए थे। इन 75 महत्वपूर्ण स्थानों में मंडी जिले के पराशर को भी रखा गया था। इसके लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी विशेष तौर पर पराशर पधारे थे।

समुद्रतल से 2730 मीटर की ऊंचाई पर स्थित ऋषि पराशर की साधना स्थली में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह से ही लोग तैरते टापू वाली झील के नाम से मशहूर पवित्र ‘पराशर झील’ के किनारे बड़ी संख्या में एकत्र थे। योग शिविर से पहले सभी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को सुना, इसके लिए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। उसके बाद सभी ने योग शिविर में भाग लिया और योगाभ्यास एवं आसन किए।

इस मौके केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि ऋषि पराशर के सिद्ध साधना स्थल पर योग शिविर में भाग लेना अपने आप में एक अदभुत अनुभव है। प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी ने अपने दृढ़ संकल्प और उत्साह से साल दर साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। आज पूरी दुनिया इसे धूमधाम से मना रही है।

उन्होंने कहा कि देश इस वक्त आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और योग दिवस के माध्यम से लोगों को यही संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि वे योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर स्वस्थ रहें।

द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है। योग का लाभ उठाकर दुनिया भर के लोग स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं । उन्होंने इस महान कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी। योग शिविर में प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त उत्तर पश्चिम क्षेत्र पी.एस.सचदेवा, प्रधान आयकर आयुक्त चंडीगढ़ विक्रम गौड़, आयकर आयुक्त प्रशासन मनु मलिक, अतिरिक्त आयकर आयुक्त मंडी एस.के चैटर्जी, अतिरिक्त आयकर आयुक्त शिमला महेश ठाकुर,  आयकर अधिकारी मंडी अमरजीत शर्मा और राकेश ठाकुर सहित अन्य अधिकारी और बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया।

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर में किए 2.46 करोड़ के उद्घाटन, समस्‍याएं सुनीं

उपलब्‍धियां गिनाईं : जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर में किए 2.46 करोड़ के उद्घाटन, समस्‍याएं सुनीं

नई राहें, नई मंजिलें योजना में शामिल होगा पर्यटन स्थल पराशर: मुख्‍यमंत्री

सरानाहुली मेले में की शिरकत : नई राहें, नई मंजिलें योजना में शामिल होगा पर्यटन स्थल पराशर: मुख्‍यमंत्री

नेरचौक के मेकशिफ्ट अस्पताल का सुपर स्पैशियलिटी सेवाओं के लिए उपयोग होगा: सीएम

500 डॉक्‍टर नियुक्‍त करेगी सरकार : नेरचौक के मेकशिफ्ट अस्पताल का सुपर स्पैशियलिटी सेवाओं के लिए उपयोग होगा: सीएम

मिशन रिपीट सुनिश्चित करने के लिए समर्पण तथा कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करें कार्यकर्ता: सीएम

त्रिदेव सम्‍मेलन : मिशन रिपीट सुनिश्चित करने के लिए समर्पण तथा कर्तव्यनिष्ठा से कार्य करें कार्यकर्ता: सीएम

सीएम ने सराज में 64 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

पर्यटन महोत्सव-2022 में की शिरकत : सीएम ने सराज में 64 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास किए

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों के विकास पर खर्च हो रहे 2250 करोड़: महेंद्र सिंह

जंजैहली पर्यटन उत्सव-2022 शुरू : हिमाचल प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों के विकास पर खर्च हो रहे 2250 करोड़: महेंद्र सिंह

मंडी में टिप्‍पर गुजरते समय पुल ढहा, एक अन्‍य हादसे में टिप्‍पर चालक की मौत

हादसे : मंडी में टिप्‍पर गुजरते समय पुल ढहा, एक अन्‍य हादसे में टिप्‍पर चालक की मौत

मुख्यमंत्री ने शिवधाम के पहले चरण का कार्य दो माह में पूरा करने के निर्देश दिए

अगस्‍त में लोकापर्णय का लक्ष्‍य : मुख्यमंत्री ने शिवधाम के पहले चरण का कार्य दो माह में पूरा करने के निर्देश दिए

VIDEO POST

View All Videos
X