Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

पत्‍नी ने छह साल छोटे आशिक के साथ रची थी पति की हत्‍या की साजिश

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, November 15, 2021 21:41 PM IST
पत्‍नी ने छह साल छोटे आशिक के साथ रची थी पति की हत्‍या की साजिश

कंडाघाट(सोलन), 15 नवंबर। हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के कंडाघाट के नजदीक ध्यारीघाट में 26 अक्‍तूबर को हुई दिल्ली के टैक्सी ड्राइवर की हत्या की गुत्‍थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में हत्‍या का कारण चालक की पत्‍नी के अपने से छह साल छोटे युवक से अवैध प्रेम संबंध निकले हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। टैक्‍सी चालक को उसकी पत्‍नी और आशिक ने वाकायदा प्‍लानिंग के साथ ठिकाने लगाने का षड़यंत्र रचा था और आरोपी ने पर्यटक बन कर उसकी टैकसी दिल्‍ली से शिमला के लिए बुक करवाई और रास्‍ते में मौका पा कर उसकी हत्‍या कर दी। इसके बाद वह बड़ी सफाई के साथ वापस लौट आया।   

 

पुलिस ने इस मामले में सहारनपुर निवासी 22 वर्षीय सारिख खान को हत्‍या के आरोप में दबोचा है। वहीं अभी तक उसके साथ पति की हत्‍या का षड़यंत्र रचाने वाली उसकी पत्‍नी की गिरफ्तार होना बाकी है। हैरानी की बात है कि अपने पति की हत्‍या की साजिश रचाने वाली आरोपी महिला के 11 व 12 साल के दो बच्‍चे भी हैं। इसके बावजूद उसने अपने से करीब छह साल छोटे युवक से अवैध प्रेम संबंध बनाए और फिर अपने पति की हत्‍या करवा दी।

 

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सारिख खान ने टैक्‍सी चालक की पत्‍नी के साथ मिल कर हत्‍या की पूरी सक्रिप्‍ट पहले ही लिख ली थी। इसी के अनुसार वह पहले दिल्ली से शिमला के लिए टैक्सी बुक करता है। फिर योजना के अनुसार कंडाघाट के पास देसी कट्टे से गोली मार कर टैक्‍सी चालक की हत्‍या कर देता है। इसके बाद वह शिमला पहुंचता है और यहां से वह अगले दिन एचआरटीसी की बस में देहरादून पहुंचता है। इसके बाद मेरठ में अपना ठिकाना बदल कर सब कुछ नार्मल होने के बाद अपने घर सहारनपुर लौट आता है।

 

इतना ही नहीं उसने वारदात के बाद अपना सिम कार्ड भी तोड़ दिया और मोबाइल भी ठिकाने लगा दिया ताकि पुलिस उस तक ना पहुंच पाए। यहां तक कि हत्‍या के बाद टैक्‍सी की चाबी दूसरी दिशा में फैंकने तक की योजना पहले बना ली गई थी, ताकि पुलिस को गुमराह किया जा सके।

आरोपी ने 25-26 अक्तूबर की रात 1:40 बजे घटना को अंजाम दिया। इसके चलते उसे सुबह लोगों को इसका पता लगने तक फरार होने में मदद मिली। पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन, कार की चाबियां और वारदात में इस्तेमाल किया गया देसी कट्टा भी बरामद कर लिया था।

 

पुलिस ने जब मोबाइल फोन काल्‍स खंगालना शुरू की तो मृतक की पत्नी के अवैध संबंधों की भनक लगी। इसके बाद पुलिस मोबाइल ट्रेसिंग की मदद से आरोपी के नए नंबर तक पहुंची। पुलिस ने पुख्‍ता साक्ष्‍य जुटाने के बाद रविवार देर शाम को सहारनपुर की नकूड तहसील के तितरो गांव से 22 साल के आरोपी को दबोच लिया गया। पुलिस ने आज आरोपी को कोर्ट में पेश करके छह दिन का रिमांड हासिल किया है। अब उसके जरिए पुराने मोबाइल फोन को तलाशने से लेकर इस साजिश में शामिल हत्‍या का शिकार चालक की पत्‍नी को कानूनी शिकंजे में जकड़ने का काम किया जाएगा।

VIDEO POST

View All Videos