Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

युवाओं को आजादी का मोल समझने की जरुरत: प्रो. धूमल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, August 31, 2022 18:50 PM IST
युवाओं को आजादी का मोल समझने की जरुरत: प्रो. धूमल

हमीरपुर,31 अगस्तभारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) के शिमला स्थित क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा हमीरपुर के टाउन हॉल में आयोजित तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने उद्घाटन किया। धूमल ने इस दौरान प्रदर्शनी में लगे विभिन्न विभागों के स्टॉल्स का निरीक्षण किया। प्रदर्शनी में स्वयं सहायता समूह, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल व कन्या) हमीरपुर, पोस्टल विभाग, भाषा विभाग और चुनाव आयोग ने स्टॉल्स लगाए गए हैं। धूमल ने इन विभागों के कार्यों की जानकारी ली व उनके कार्यों की सराहना की।

चित्र प्रदर्शनी में हिमाचल प्रदेश के गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों से जुड़े चित्र व जानकारी प्रदर्शित की जा रही है। इन चित्रों का धूमल ने अवलोकन किया। प्रदर्शनी में भारत सरकार के आठ साल मे किए गए विकास कार्यों से जुड़ी जानकारी व चित्र भी प्रदर्शित किए जा रहे हैं जिनका धूमल ने अवलोकन किया व केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना की।


अपने संबोधन में बतौर अतिथि धूमल ने युवाओं से अपील की कि वह ज्यादा से ज्यादा मात्रा में प्रदर्शनी को देखने आएं ताकि आज की युवा पीढ़ी को स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी जानकारी हासिल हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में हिमाचल से जुड़े स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जो जानकारी दी जा रही है वह प्ररेणास्रोत है। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का मोल युवाओं को समझने की जरुरत है और इसी मकसद के साथ केंद्र सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव जैसा कार्यक्रम पूरे देश में आरंभ किया है।    


तीन दिवसीस प्रदर्शनी में कोविड की बूस्टर डोज के लिए मुफ्त टीकाकरण कैंप का भी आयोजन किया गया है। साथ ही प्रदर्शनी में आज आंगनवाड़ी स्कूलों के बच्चों का फैंसी ड्रेस कम्पटीशन का आयोजन भी किया गया जिसमें क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान अलिसा, शष्टी व वान्या ने हासिल किया।

इसके अलावा आजादी विषय पर पेंटिंग, स्लोगन, क्विज प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं। ये प्रतियोगिताएं तीनों दिन आयोजित की जाएंगी।

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरकार गांव के द्वार : सीएम ने बड़सर में किए 150 करोड़ की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

VIDEO POST

View All Videos
X