Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

धर्मशाला में पीएम मोदी का रोड शो, रात्रि ठहराव से बनेगा मिशन रिपीट का खाका

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, June 16, 2022 19:31 PM IST
धर्मशाला में पीएम मोदी का रोड शो, रात्रि ठहराव से बनेगा मिशन रिपीट का खाका

धर्मशाला(कांगड़ा), 16 जून। महज दो सप्‍ताह में दूसरी बार हिमाचल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज धर्मशाला में रोड शो करके कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों में जोश भर दिया। इस दौरान उनका फूलों की बारिश और नारों के साथ भव्‍य स्‍वागत किया गया। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के मुख्‍यालय धर्मशाला में स्‍थित हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय के गेट से लेकर केसीसी बैंक चौक तक के करीब एक किमी. के रास्‍ते में करीब 15 मिनट तक रोड शो चला।

 

इस दौरान पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुरेश कश्‍यप भी मौजूद रहे। रोड शो के दौराना पीएम मोदी अपनी गाड़ी में खड़े रह कर हाथ हिलाने के अलावा गाड़ी से फूल उठाकर कार्यकर्ताओं व समर्थकों पर बरसाते रहे। शिमला की तरह धर्मशाला में पीएम मोदी पैदल नहीं चले और ना ही किसी समर्थक से मिलने गाड़ी से उतरे।

 

इस दौरान गद्दी, तिब्बती और गोरखा समुदाय के लोगों ने तय प्वाइंटों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर स्वागत किया। कांगड़ी संस्कृति की झलक भी दिखी। धर्मशाला पहुंचने पर राज्यपाल राजेंद्र विश्‍वनाथ आर्लेकर और मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने नरेंद्र मोदी का साई मैदान में स्वागत किया। मिली जानकारी के अनुसार पहले प्रधानमंत्री का रोड शो केसीसी बैंक चौक से लेकर शहीद स्मारक व स्टेडियम तक होना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे बदला गया और रोड शो को शहीद स्मारक से केसीसी बैंक चौक तक लाया गया और यहां से प्रधानमंत्री सीधे देशभर के मुख्य सचिवों के सम्मेलन को संबोधित करने के लिए चले गए।

 

प्रधानमंत्री को धर्मशाला में रात्रि प्रवास करना है। यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री धर्मशाला में रूकेंगे। उनका शुक्रवार शाम को वापसी का कार्यक्रम है। माना जा रहा है कि रात्रि प्रवास के दौरान पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश में आगामी चुनावों में भाजपा के मिशन रिपीट को लेकर भी फिडबैक लेने के अलावा आगामी रणनीति तय कर सकते हैं। सरकारों को दोबारा सत्‍ता में लाने के बड़े खिलाड़ी होने के चलते पीएम मोदी का धर्मशाला में रात्रि ठहराव आगामी चुनावों के दृष्‍टिगत अहम माना जा रहा है। अपने रोड शो में पीएम मोदी ने सीएम जयराम ठाकुर और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष को साथ लेकर कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विरोधियों को भी कड़ा संदेश दे दिया है कि आगामी चुनावों में कड़ी टक्‍कर होने वाली है।

  

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्य एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, सांसद किशन कपूर, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, पुलिस महानिदेशक संजय कुण्डू और महापौर नगर निगम धर्मशाला ओंकार नेहरिया भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

आग लगने से राख हुए चार मकान, लाखों का नुकसान

: आग लगने से राख हुए चार मकान, लाखों का नुकसान

विद्युत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के लिए हिमाचल को मिलेंगे 1600 करोड़: सीएम

वित्त पोषण : विद्युत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के लिए हिमाचल को मिलेंगे 1600 करोड़: सीएम

160 करोड़ रुपये खर्च करके 4.72 लाख निशुल्‍क गैस कनैक्शन दिए: जय राम ठाकुर

गृहिणी सुविधा योजना : 160 करोड़ रुपये खर्च करके 4.72 लाख निशुल्‍क गैस कनैक्शन दिए: जय राम ठाकुर

हिमाचल मंत्रिमंडल ने 445 पद मंजूर किए, डिपुओं की कमीशन बढ़ाई और कई फैसले लिए

कैबिनेट मीटिंग : हिमाचल मंत्रिमंडल ने 445 पद मंजूर किए, डिपुओं की कमीशन बढ़ाई और कई फैसले लिए

राज्यपाल ने शहीद विक्रम बतरा और सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि दी, पैतृक घर भी गए

शहीदों को नमन : राज्यपाल ने शहीद विक्रम बतरा और सौरभ कालिया को श्रद्धांजलि दी, पैतृक घर भी गए

जल जीवन मिशन के तहत केंद्र ने हिमाचल को दिए 336.23 करोड़: महेंद्र सिंह

पहली किश्‍त : जल जीवन मिशन के तहत केंद्र ने हिमाचल को दिए 336.23 करोड़: महेंद्र सिंह

मुख्यमंत्री ने हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के विषय पर केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा की

प्रयास जारी : मुख्यमंत्री ने हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने के विषय पर केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा की

कल्याणकारी योजनाओं ने बदली तस्वीर, 11 हजार को स्‍वरोजगार, 3 लाख का मुफ्त ईलाज

डबल इंजन सरकार : कल्याणकारी योजनाओं ने बदली तस्वीर, 11 हजार को स्‍वरोजगार, 3 लाख का मुफ्त ईलाज

VIDEO POST

View All Videos
X