Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

मनाली कार्निवाल: तीसरे दिन रही लालड़ी नृत्य की धूम

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, January 04, 2016 22:30 PM IST

मनाली, 04 जनवरी (पुष्पिंद्र ठाकुर)। पर्यटन नगरी में चल रहे राष्ट्र स्तरीय कार्निवाल के तीसरे दिन पारंपरिक लालड़ी नृत्य प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रही। नगर खंड के लेफ्ट बैंक साइड के 30 महिला मंडलों की 400 महिलाओं ने भाग लिया। हिमाचल की वादियों में दशकों पूर्व मद्धम संगीत की धुन पर किए जाने वाले लालड़ी नृत्य की थिरकन कार्निवाल के तीसरे दिन माल रोड मनाली में प्रस्तुत की गई। कुल्लू का प्रसिद्ध लालड़ी नृत्य हिमाचल के पुरातन नृत्यों में से एक है। धरोहर नृत्य के जीर्णोद्धार के लिए तथा युवा पीढ़ी व समूचे देश को इस नृत्य से अवगत करवाने के मकसद से कार्निवाल कमेटी ने प्रतियोगिता करवाई।


(MOREPIC1) कार्निवाल के तीन दिन पहले पहला राउंड आयोजित किया गया, जबकि छह जनवरी को दूसरा राउंड आयोजित किया जाएगा जिसमें नगर खंड राइट बैंक के महिला मंडल भाग लेंगे।दूसरी ओर मनु रंगशाला में भी दिन भर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। तीसरे दिन लोक नृत्य में वोल्कानो एंटरटेनमेंट गुजरात, जागृति कला मंच मनाली, एमडीआर मनाली, साहित्य एंड सांस्कृतिक कला मंच और फिट और फायर की टीमों ने प्रस्तुति दी।


फैशन शो में शिव शक्ति भूमतीर, आइआइएमएफ जयपुर, रूद्र-द-अल्टीमेट कुल्लू, धन लक्ष्मी आसाम, संगल म्यूजिकल ग्रुप गोहर, आकाश कला संगम भूंतर और थ्री डी ग्रुप सुंदर नगर ने अपनी प्रस्तुति दी। फिल्मी डांस ओल्ड में त्रिगट मंडी, सरस्वती झाडंग मनाली, नटराज उड़ीसा, साहित्य एंड संस्कृति कला मंच, एमडीआर मनाली, संगल म्यूजिक ग्रुप गोहर और फिट एंड फायर सुंदर नगर ने प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोहा। फिल्मी डांस न्यू में रुद्रा-द-अल्टिमेट, यूवी उच्जैन, आकाश भुंतर और जागृति मनाली ने अपनी प्रस्तुति दी। टेलेंट शो में वोलकोना गुजरात, फिट एंड फायर, जागृति मनाली, सरस्वती मनाली और आरआईओ मंडी ने प्रतिभा के जौहर दिखाए। एमथ्री मनाली ने फिल्मी डांस और नेपाली एकता समाज ने फिल्मी डांस की प्रस्तुति दी। विनय ठाकुर एडीएम कुल्लू मुख्यातिथि पहुंचे।

 

VIDEO POST

View All Videos
X