Friday, April 19, 2024
BREAKING
स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम सेब के बगीचे में लटका मिला विवाहिता का शव, जांच जारी भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल पत्‍नी को बेरहमी से जिंदा जलाया, पति गिरफ्तार
 

मनाली: पैराग्लाइडिंग की दरें तय, नो सौ व 12 सौ में होगी उड़ान

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, June 01, 2016 23:06 PM IST

मनाली, 01 जून। जिला स्तरीय रेगुलेटरी कमेटी ने मनाली के निकटवर्ती पर्यटक स्थलों सोलंगनाला और मढ़ी में पैराग्लाइडिंग की दरें निर्धारित कर दी हैं। बुधवार को उपायुक्त हंसराज चौहान की अध्यक्षता में हुई इस कमेटी की बैठक में पैराग्लाइडिंग एसोसिएषन के पदाधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद ये दरें तय की गईं।


उपायुक्त ने बताया कि देष-विदेष के पर्यटकों की सुविधा और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय रेगुलेटरी कमेटी ने सोलंगनाला और मढ़ी में केवल चिह्नित स्थलों पर ही पैराग्लाइडिंग की अनुमति प्रदान की है।


उन्होंने बताया कि सोलंगनाला में कम दूरी की फ्लाइट की दर 900 रुपये और मढ़ी में 1200 रुपये निर्धारित की गई है। सोलंगनाला में फातरू से की जाने वाली लंबी दूरी की फ्लाइट की दर रोपवे के किराए सहित 3000 रुपये रहेगी।


उपायुक्त ने सभी पैराग्लाइडिंग ऑपरेटरों को निर्देष दिए हैं कि वे पर्यटकों की सूचना के लिए निर्धारित स्थानों पर बोर्ड लगाकर इन दरों को प्रदर्शित करें। उन्होंने उड़ान भरने और उतरने के लिए चिह्नित स्थानों पर सफाई और सभी सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने कहा कि निर्धारित दरों से अधिक पैसा वसूलने वालों और सफाई की उचित व्यवस्था न करने वाले पैराग्लाइडिंग ऑपरेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


रेगुलेटरी कमेटी की बैठक में जिला पर्यटन विकास अधिकारी रतन गौतम, नग्गर के बीएमओ डा. पलजोर, अन्य अधिकारी और पैराग्लाइडिंग एसोसिएषन के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

VIDEO POST

View All Videos
X