Friday, March 29, 2024
BREAKING
भाजपा नेताओं ने रुकवाई आर्थिक मदद, आपदा में हमने बसाए 25 हजार परिवार: सीएम दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस
 

राजोरी में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद, हिमाचल के सपूत ने पाई शहादत

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, May 05, 2023 18:29 PM IST
राजोरी में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद, हिमाचल के सपूत ने पाई शहादत
शहीद प्रमोद नेगी

राजोरी(जेएंडके)/शिलाई(सिरमौर), 05 मई। जम्मू-कश्मीर के जिला राजोरी के कंडी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक घायल का ईलाज चल रहा है। शहीद हुए भारत माता के सपूतों में हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के शिलाई गांव का फोर्थ पैरा में तैनात जवान प्रमोद नेगी भी शामिल है।

 

इसकी सूचना मिलते ही शिलाई सहित पूरे गिरिपार क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। 24 वर्षीय प्रमोद नेगी पुत्र दुलाराम नेगी की शहादत की सूचना भारतीय सेना ने उनके घर व गांव तक पहुंचाई। शहादत का पता चलते ही शहीद के परिवार को ढांढस बंधाने के लिए भारी संख्‍या में ग्रामीण पहुंच रहे हैं। प्रमोद नेगी लगभग 6 वर्ष पूर्व भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। वह अभी अविवाहित थे।

 

मिली जानकारी के अनुसार कंडी इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है और दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है। इस घटना के बारे में दोपहर तक सेना ने बयान जारी कर बताया कि एनकाउंटर के दौरान दो जवान शहीद हो गए हैं। जबकि, एक अधिकारी समेत चार घायल हैं। वहीं, घायल जवानों को कमांड अस्पताल उधमपुर ले जाया गया जहां इलाज के दौरान तीन जवानों ने दम तोड़ दिया है। इस तरह शहीद हुए जवानों की संख्‍या शाम तक पांच हो गई है। वहीं बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में आतंकवादी भी हलाक किए गए हैं। इनका सही आंकड़ा एनकाउंटर समाप्‍त होने के बाद ही सामने आ पाएगा।

बताया जा रहा है कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर तलाशी अभियान चलाया और जब संयुक्त टीमें संदिग्ध स्थान पर पहुंचीं तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसी दौरान आतंकियों ने एक विस्फोटक उपकरण दागा जिसकी चपेट में आकर दो जवान शहीद हो गए और एक अधिकारी समेत चार जवान हो गए थे। घायल हुए चार जवानों में से तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है, जबकि एक को बचाने के प्रयास चल रहे हैं। वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं को फिलहाल बंद कर दिया गया है। आसपास से अतिरिक्त टीमों को मुठभेड़ स्थल रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि इलाके में आतंकियों का एक ग्रुप घिरा हुआ है।

 

ज्ञात रहे कि हाल ही पुंछ के भटादूड़ियां इलाके में सैन्य वाहन पर आतंकी हमले और इसी साल एक जनवरी को राजोरी के ढांगरी में आतंकी हमले के बाद से ही दोनों जिलों में सुरक्षाबलों की तरफ से व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, राजोरी जिले की थन्नामंडी और दरहाल तहसील के घने जंगलों में चार से छह आतंकवादियों के सक्रिय रूप से घूमने की सूचना थी। जिले की थन्नामंडी तहसील के पंगाई, अप्प्पर पंगाई, डीकेजी, अप्पर शाहदरा, टॉप शाहदरा और दरहाल के खोडीनार, बुध खनारी, परगाल जंगली इलाकों में चार से छह आतंकवादियों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

गृह मंत्री अमित शाह ने कुपवाड़ा में मां शारदा देवी मंदिर का ऑनलाइन उद्घाटन किया

पुनर्निर्माण : गृह मंत्री अमित शाह ने कुपवाड़ा में मां शारदा देवी मंदिर का ऑनलाइन उद्घाटन किया

पुंछ में दो और जवान शहीद, आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन जारी

देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान : पुंछ में दो और जवान शहीद, आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन जारी

पुंछ में आतंकी हमले में जेसीओ समेत पांच जवान शहीद

आतंक से लोहा : पुंछ में आतंकी हमले में जेसीओ समेत पांच जवान शहीद

पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराई हथियारों की खेप, स्‍थानीय नागरिक की सतर्कता से टला बड़ा हमला

नापाक हरकत : पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराई हथियारों की खेप, स्‍थानीय नागरिक की सतर्कता से टला बड़ा हमला

कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

आतंक का सफाया : कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

सेना का हेलिकॉप्‍टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

क्रैश लैंडिंग : सेना का हेलिकॉप्‍टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

बारामुला में बादल फटने से तीन बच्‍चों समेत 4 की मौत, एक लापता

कुदरत का कहर : बारामुला में बादल फटने से तीन बच्‍चों समेत 4 की मौत, एक लापता

महबूबा मुफ्ती का ट्वीट, उन्हें नजरबंद किया गया

श्रीनगर : महबूबा मुफ्ती का ट्वीट, उन्हें नजरबंद किया गया

VIDEO POST

View All Videos
X