Friday, October 22, 2021
BREAKING
हिमाचलियों को विदेशी रहन सहन समझने में मदद करेगी हिमाचली प्रवासी ग्लोबल एसोसिएशन  डीसी ने हमीरपुर अस्पताल में किया दो अत्याधुनिक मशीनों का लोकार्पण मां के पास खेल रही बच्ची को छीन ले गई मौत, टैंक में मिला शव न्यायमूर्ति सुरेश्वर ठाकुर की गरिमापूर्ण विदाई शादी से लौटते समय बारात की कार पेड़ से टकराई, दो युवकों की मौत, 3 घायल बहुतकनीकी संस्थान चंबा में दी एंटी रैगिंग एक्‍ट की जानकारी उपचुनावों में कांग्रेस का मुकाबला आजाद प्रत्‍याशियों से, भाजपा तीसरे नंबर पर: डॉ. राजेश कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर राज्यपाल सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित आईटीआई जोगिंद्रनगर के प्रशिक्षुओं ने निकाली बाईक रैली

पुंछ में आतंकी हमले में जेसीओ समेत पांच जवान शहीद

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, October 11, 2021 17:39 PM IST
पुंछ में आतंकी हमले में जेसीओ समेत पांच जवान शहीद

पुंछ(जेएंडके), 11 अक्‍तूबर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार को घात लगा कर किए गए आतंकी हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए। इनमें एक जेसीओ भी शामिल है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पुंछ जिले में आतंकवाद निरोधी अभियान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को मुठभेड़ हो गई। इसमें एक ‘जूनियर कमीशंड अधिकारी’ (जेसीओ) सहित सेना के पांच जवान घायल हो गए थे और बताया जा रहा है कि इनकी मौत हो गई है।

 

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरनकोट में डीकेजी के पास एक गांव में तड़के एक अभियान शुरू किया गया। आखिरी रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। छिपे हुए आतंकवादियों के सुरक्षा बल के जवानों पर घात लगाकर हमला किया और इस दौरान हुई गोलीबारी में एक जेसीओ और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, मगर इन्‍हें बचाया नहीं जा सका।

 

अधिकारियों ने बताया कि भारी हथियारों के साथ आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर चरमेर के जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी। मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया, ताकि आतंकवादियों के निकलने के सभी रास्ते बंद किए जा सकें।

 

ज्ञात रहे कि कुछ महीनों से लगातार आम लोग आंतकियों के निशाने पर हैं, उनकी हत्या की जा रही हैं। घाटी में सर्दी आने से आतंकी घटनाएं और घुसपैठ दोनों बढ़ जाती है, क्योंकि एक महीने बाद बर्फबारी के चलते सीमा पार से आना बेहद मुश्किल हो जाता है। बढ़ रही आतंकी घटनाओं को अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से जम्मू कश्मीर में अमन चैन लौटने की खबरों पर अलगाववादी संगठनों और पाकिस्‍तान में बैठे उनके आकाओं की नींद हराम है। इसके चलते आतंकी घटनाओं में तेजी लाई गई है और अब टारगेट कीलिंग की नई योजना का अंजाम दिया जा रहा है, ताकि कश्‍मीर में मौजूद अल्‍पसंख्‍यकों और कश्‍मीरी पंडितों में पहले जैसा खौफ पैदा किया जा सके।

 

विशेषज्ञों का मानना है कि अफगानिस्‍तान में अमेरिका के हार कर लौटने के बाद से आतंकवादी संगठनों के हौसले बुलंद हैं, वे इसे अपनी बड़ी जीत के तौर पर देख कर कश्‍मीर भी इसी तरह फतह करने के सपने सजोए हुए हैं और लगातार आतंकियों को कश्‍मीर में धकलने और यहां मौजूद आतंकियों और हैंडलरों के जरिए आतंकी वारदातों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं।

पुंछ में दो और जवान शहीद, आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन जारी

देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान : पुंछ में दो और जवान शहीद, आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन जारी

पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराई हथियारों की खेप, स्‍थानीय नागरिक की सतर्कता से टला बड़ा हमला

नापाक हरकत : पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराई हथियारों की खेप, स्‍थानीय नागरिक की सतर्कता से टला बड़ा हमला

कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

आतंक का सफाया : कश्मीर के बांदीपुरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

सेना का हेलिकॉप्‍टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

क्रैश लैंडिंग : सेना का हेलिकॉप्‍टर क्रैश, दो पायलटों की मौत

बारामुला में बादल फटने से तीन बच्‍चों समेत 4 की मौत, एक लापता

कुदरत का कहर : बारामुला में बादल फटने से तीन बच्‍चों समेत 4 की मौत, एक लापता

महबूबा मुफ्ती का ट्वीट, उन्हें नजरबंद किया गया

श्रीनगर : महबूबा मुफ्ती का ट्वीट, उन्हें नजरबंद किया गया

श्रीनगर में गुंजा राधे-राधे, कश्‍मीरी पंडितों ने 32 सालों बाद निकाली प्रभात फेरी

बदलती फिजा : श्रीनगर में गुंजा राधे-राधे, कश्‍मीरी पंडितों ने 32 सालों बाद निकाली प्रभात फेरी

बारामूला में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 आतंकी, 2021 में अब तक 100 से अधिक का सफाया

कश्‍मीर : बारामूला में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 आतंकी, 2021 में अब तक 100 से अधिक का सफाया

VIDEO POST

View All Videos