Wednesday, February 08, 2023
BREAKING
समुचित बजट प्रावधान करके लागू की पुरानी पेंशन योजना: मुख्यमंत्री श्रीमद्भगवद्गीता की प्रेरणा से अपनी कर्मनीति बना आगे बढ़ रही सरकार: सुक्खू मुख्यमंत्री ने नादौन और हमीरपुर विस क्षेत्र की विकासात्मक परियोजनाओं की समीक्षा की तुर्की के भूकंप प्रभावित के लिए एनडीआरएफ की दो टीम तैनात केवल सिंह पठानिया ने रैत स्कूल में नवाज़े होनहार कंप्यूटर हार्डवेयर सर्विस और मेंटेनेंस विषय पर 30 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम 9 से जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी प्रचार-प्रसार में नवीनतम माध्यमों का करें प्रयोग: संजय अवस्थी कारों की बैटिरयां चुराने वाला गिरोह दबोचा, 28 बैटरियां बरामद विश्व बैंक ने हिमाचल में वित्‍त पोषित परियोजनाओं की समीक्षा की विश्व बैंक की हिमाचल के 2500 करोड़ रुपये के ग्रीन रेजीलिएंट इंटेग्रेटिड प्रोग्राम में रूचि
OPS Advt

अंतरराष्‍ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के लिए 216 देवी-देवता आमंत्रित

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, January 23, 2023 17:13 PM IST
अंतरराष्‍ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के लिए 216 देवी-देवता आमंत्रित

मंडी, 23 जनवरी। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव-2023 के आयोजन हेतु आज देवता उप-समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अश्वनी कुमार ने की। उन्होंने बताया कि 19 से 25 फरवरी, 2023 तक आयोजित किए जा रहे अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के लिए जनपद के 216 देवी-देवताओं को संबंधित एसडीएम के माध्यम से निमंत्रण पत्र भेज दिए गए हैं।

 

उन्होंने कहा कि यह महोत्सव देव समागम पर अनूठा पर्व है तथा यह देवी-देवताओं से जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि महोत्सव में पहुंचने पर सभी देवी-देवताओं का पारम्परिक रीति-रिवाज के साथ स्वागत किया जायेगा। इसके लिए स्वागत कमेटियों का गठन कर दिया गया है। सभी देवी-देवताओं और उनके साथ आने वाले देवलुओं के ठहरने की व्यवस्था के लिए आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। राशन, सब्जी व बालन की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में करने के लिए उन्होंने संबंधित कमेटियों को निर्देश दिए। ठहरने के स्थान पर साफ-सफाई की पर्याप्त व्यवस्था करने के नगर निगम को आदेश दे दिए गए हैं।
 

उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं के साथ आए हुए देवलुओं की सुविधा के लिए राज माधव मंदिर परिसर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महोत्सव के दौरान निकलने वाली जलेब के दौरान यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस विभाग को आवश्यक दिशानिर्देश दे दिए गए हैं। एसडीएम सदर रीतिका ने देवलुओं के लिए दोहपर के भोजन की व्यवस्था, शिवरात्रि के दौरान विभिन्न मंदिरों में की जाने वाली व्यवस्था तथा चौहटा मेले में देवी-देवताओं के बैठने बारे विस्तार से चर्चा की।

 

सर्व देवता कमेटी के अध्यक्ष शिव पाल शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा देवी-देवताओं व देवलुओं से संबंधित विभिन्न मद्दों पर चर्चा की। बैठक में जिला राजस्व अधिकारी देवी सिंह कौशल सहित उप समिति के गैर सरकारी सदस्यों अशोक सेठी, हरमीत सिंह बिटटू, रेवती रमण शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व गैर सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

 

रिवालसर में नालंदा भारतीय बौद्ध धर्म के विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित

आस्‍था : रिवालसर में नालंदा भारतीय बौद्ध धर्म के विषय पर राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित

सिक्योरिटी गार्ड व सुपरवाईजर के पदों के लिए साक्षात्कार 7-8  को मंडी में

रोजगार : सिक्योरिटी गार्ड व सुपरवाईजर के पदों के लिए साक्षात्कार 7-8 को मंडी में

मंडी में ली गई अग्निवीर की लिखित परीक्षा का परिणाम देखें

भर्ती : मंडी में ली गई अग्निवीर की लिखित परीक्षा का परिणाम देखें

प्रधानमंत्री का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम भविष्य निर्माण का माध्यम बना: डॉ. मंडाविया

रू-ब-रू : प्रधानमंत्री का परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम भविष्य निर्माण का माध्यम बना: डॉ. मंडाविया

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान, लंबित कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं: विक्रमादित्य

बैठक : निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान, लंबित कार्य शीघ्र पूरे किए जाएं: विक्रमादित्य

सेरी मंच पर होंगी शिवरात्रि महोत्‍सव की सांस्कृतिक संध्याएं

सर्वसम्मति  : सेरी मंच पर होंगी शिवरात्रि महोत्‍सव की सांस्कृतिक संध्याएं

शिवरात्रि-महोत्सव में आम जनमानस की सहभागिता होगी सुनिश्चित: डीसी

आयोजन : शिवरात्रि-महोत्सव में आम जनमानस की सहभागिता होगी सुनिश्चित: डीसी

आमजन की समस्‍याओं के त्‍वरित निदान के लिए उठाए जा रहे कारगर कदम:सीएम

जन-समस्याएं : आमजन की समस्‍याओं के त्‍वरित निदान के लिए उठाए जा रहे कारगर कदम:सीएम

VIDEO POST

View All Videos
X