Thursday, May 09, 2024
BREAKING
सफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए 3 लाख दे रही सरकार: सीएम बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम
 

देखें पहाड़ों की रानी शिमला और मिनी स्‍वीट्जरलैंड खज्‍जियार में बर्फबारी की तस्‍वीरें

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, December 28, 2020 08:24 AM IST
देखें पहाड़ों की रानी शिमला और मिनी स्‍वीट्जरलैंड खज्‍जियार में बर्फबारी की तस्‍वीरें

शिमला, 28 दिसंबर। पहाड़ों की रानी शिमला में मौसम का पहला हिमपात होने के चलते यहां पर्यटन सीजन ने भी रफ्तार पकड़ ली है। तो वहीं स्‍थानीय निवासियों की दिक्‍कतें भी बढ़ गई हैं।

 (MOREPIC1) 

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों सहित अन्‍य सभी पर्यटन स्‍थलों कुफरी, नारकंडा, मनाली, रोहतांग, डलहौजी, बरोट, खज्‍जियार, कालाटोप, डैनकूंड इत्‍यादि में रविवार हुए हिमपात के बाद पर्यटकों की आमद बढ़ गई है।

 (MOREPIC2) (MOREPIC3) (MOREPIC6) 

वहीं पूरा हिमाचल शीतलहर की चपेट में है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से प्रदेश का मौसम साफ रहेगा, मगर बुधवार तक पूरा हिमाचल शीतलहर की चपेट में रहेगा।

(MOREPIC4) (MOREPIC5)  

 

 

खज्‍जियार (चंबा)। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के डलहौजी और खज्‍जियार में रविवार को ताजा हिमपात से पूरा इलाका खूबसूरत नजारों से भर गया है। खासकर मिनी स्‍वीट्जरलैंड कहे जाने वाले खज्‍जियार की खूबसूरती देखते ही बनती है।

 (MOREPIC7) (MOREPIC8) 

यहां बर्फबारी के चलते पूरी खज्‍जियार झील जम गई है। तो वहीं डलहौजी के अन्‍य पर्यटन स्‍थलों डैनकूंड, काला टोप, सलेट गोदम इत्‍यादि भी हिमापात से ढक गए हैं। यहां पर्यटकों ने भी दस्‍तक दे दी है। इससे कोरोना के चलते मंदी से गुजर रहा पर्यटन व्‍यवाय पटरी पर लौटता दिख रहा है। चंबा के जोत और गेट क्षेत्र में भी बर्फबारी होने का समाचार है।

VIDEO POST

View All Videos
X