Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

हिम तेंदुआ होगा लद्दाख का राजकीय पशु बना,काली गर्दन वाली क्रेन को राजकीय पक्षी

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Wednesday, September 01, 2021 17:39 PM IST
हिम तेंदुआ होगा लद्दाख का राजकीय पशु बना,काली गर्दन वाली क्रेन को राजकीय पक्षी

लेह(लद्दाख), 01 सितंबर। लद्दाख सरकार ने हिम तेंदुआ को केंद्रशासित प्रदेश का राजकीय पशु और काली गर्दन वाली क्रेन को राजकीय पक्षी घोषित किया है। इस संबंध में मंगलवार को प्रमुख सचिव (वन, पारिस्थितिकी एवं पर्यावरण) पवन कोतवाल की ओर से अधिसूचना जारी की गई।

 

कोतवाल ने एक अधिसूचना में कहा कि केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल को हिम तेंदुआ को राजकीय पशु और काली गर्दन वाली क्रेन को राजकीय पक्षी घोषित करते हुए प्रसन्नता हो रही है। यह घोषणा अधिसूचना जारी होने के दिन से प्रभावी है। इससे पहले तत्कालीन जम्मू-कश्मीर में काली गर्दन वाली क्रेन राजकीय पक्षी और कश्मीरी हिरण (हंगुल) राजकीय पशु था।

VIDEO POST

View All Videos
X