Saturday, May 04, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

एचपीयू कैंपस में एबीवीपी-एसएफआई कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प, दो घायल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, December 06, 2022 17:11 PM IST
एचपीयू कैंपस में एबीवीपी-एसएफआई कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प, दो घायल

शिमला,06 दिवंबर। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं में खूनी भिड़ंत हुई। इसमें 2 कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। उन्‍हें रिपन अस्पताल ले भर्ती करवाया गया। इस ताजा झड़प के बाद विवि कैंपस में तनाव का माहौल है और पुलिस की भारी तैनाती की गई है।

 

मिली जानकारी के अनुसार समरहिल चौक पर एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर कहा-सुनी हुई और इसके बाद ऐसा तनाब बढ़ा कि आर्ट्स ब्लॉक के बाहर कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। इस दौरान गैंगवार की तरह जमकर डंडे लाठियां और लात-झूंसे चले। दोनों छात्र संगठनों ने इस मामले में एक दूसरे पर मारपीट और झगड़ा करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह करीब 8:45 बजे एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ता समरहिल गेट पर खड़े थे। इस दौरान उनमें किसी बात को लेकर आपस में बहसबाजी हो गई। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की तो पहले एबीवीपी के कार्यकर्ता कैंपस की ओर भाग गए, फिर उनके पीछे एसएफआई के कार्यकर्ता भी भाग गए। कुछ समय बाद एसएफआई के कार्यकर्ता समरहिल चौक की ओर वापस आ गए और फिर एबीवीपी के कार्यकर्ता भी काफी संख्‍या में ऊपर से गेट की ओर आए और पथराव करने लगे। पुलिस बल ने रोकने की कोशिश की पर पथराव चलता रहा। इस दौरान एसएफआई के भी काफी संख्‍या में कार्यकर्ता नीचे से रॉड व डंडे इत्‍यादि लेकर आ गए।

 

बताया जा रहा है कि एबीवीपी के कार्यकर्ता केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में चले गए तो उनके पीछे से एसएफआई के कार्यकर्ता भी केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में आ पहुंचे ओर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान एबीवीपी के कुछ छात्रों को सिर पर चोट आई। इस झगड़े का वीडियो भी वायरल हुआ है।

 

इसमें छात्रों को भिड़ते और पुलिस से उलझते देखा जा सकता है। बताया जा रहा है कि झगड़े की वजह 2 दिन पहले हॉस्टल में एक  छात्र के हुई मारपीट थी। हालांकि इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हुई थी, मगर दोनों छात्र संगठनों में इस बात को लेकर तनाव था, जो आज मारपीट में बदल गया। वहीं सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल को विवि कैंपस में तैनात किया गया है। साथ ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। ज्ञात रहे कि विवि पहले भी इसी तरह की खूनी झड़पों को गवाह बनता रहा है।

राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

दौरा : राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी

सवाल : भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी

अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर

प्रचार : अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर

देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर

प्रचार : देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर

मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान

बयान : मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान

देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर

चुनाव प्रचार : देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर

उपचुनाव में सभी सीटें हारे, तब क्यों नहीं दिया जयराम ने इस्तीफा : कांग्रेस

सियासत : उपचुनाव में सभी सीटें हारे, तब क्यों नहीं दिया जयराम ने इस्तीफा : कांग्रेस

चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने 16 हज़ार करोड़ रुपए की फिजूलखर्जी की: कांग्रेस

बयान : चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने 16 हज़ार करोड़ रुपए की फिजूलखर्जी की: कांग्रेस

VIDEO POST

View All Videos
X