Friday, March 29, 2024
BREAKING
दावा करते हैं संसाधन बढ़ाने के और महीनें में तीन-तीन बार क़र्ज़ ले रही है सरकार : जयराम ठाकुर ओपीएस व 1500 पेंशन दी और एक लाख राजस्व मामले निपटा लिखा नया अध्यायः नेगी रामपुर में दोस्‍तों के पास होली खेलने गए युवक की हत्‍या दो लोगों की खूनी झड़प में हुई हत्‍या, आरोपी गिरफ्तार विश्वासघात करने वालों को जनता देगी जवाब, हारेंगे बागी: कांग्रेस भाजपा में शामिल कांग्रेस के 6 बागियों को विस का टिकट मिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा हिमाचल: जयराम ठाकुर भाजपा की चाल, चेहरा, चरित्र बेनकाब,शांता कुमार की सलाह पर चिंतन करें: कांग्रेस झूठ बोलने और अफ़वाहें फैलाने में बीजेपी नंबर वन : कांग्रेस 6 बागी, 3 निर्दलीय विधायक भाजपाई हुए, सुक्‍खू सरकार का फैसला जनता पर
 

जम्मू-कश्मीर सरकार ने रोकी श्रीनगर-धर्मशाला वोल्वो

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, June 05, 2016 18:08 PM IST

धर्मशाला,05 जून। हिमाचल के धर्मशाला शहर को श्रीनगर से जोडऩे वाली बहुप्रतिक्षित वोल्वो बस सेवा के सामने हरी झंडी मिलने से पहले ही कई स्पीड ब्रेकर आ गए हैं। पता चला है कि इस बस सेवा को जम्मू-कश्मीर सरकार ने इजाजत ही नहीं दी है। खासकर सुरक्षा करणों के चलते इस बस सेवा को शुरू करने में फिलहाल ब्रेक चुकी है। गौरतलब है कि अभी तक कश्मीर से सीधे किसी राज्य के लिए कोई भी सरकारी बस सेवा नहीं शुरू हो पाई है। इसका कारण कश्मीर में अक्सर होने वाले आतंकी हमले और अलगाववाद की आग का पूरी तरह से भड़का होना है। ऐसे में हिमाचल परिवहन निगम की बस को श्रीनगर तक चलाना किसी बड़े जोखिम से कम नहीं माना जा रहा था। ऐसे में जम्मू-कश्मीर सरकार से सुरक्षा संबंधि क्लेयरेंस लिए बना बस को अफसरों के काफिले के साथ श्रीनगर लेकर पहुंचे परिवहन मंत्री जीएस बाली को वहां की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा झटका दिया है।


इस बसे को धर्मशाला से शुक्रवार रात साढ़े दस बजे श्रीनगर के लिए रवाना किया गया था। जब यह बस शनिवार को श्रीनगर पहुंची तो जम्मू व कश्मीर सरकार ने सुरक्षा कारणों के मद्देनजर बस सेवा को मंजूरी देने से मना कर दिया। बस को आज हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मंसूर अहमद मीर ने हरी झंडी दिखानी थी। जीएस बाली अब वापस लौट रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती को प्रदेश सरकार की ओर से बस चलाने का पत्र दे दिया है। अब यह जम्मू-कश्मीर सरकार पर निर्भर है कि इस बस सेवा को इजाजत दी जाए या नहीं।

VIDEO POST

View All Videos
X