Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एंजियोप्लास्टी हुई, मुख्य धमनी में मिला 90 फीसदी ब्लॉक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, August 27, 2021 18:05 PM IST
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एंजियोप्लास्टी हुई, मुख्य धमनी में मिला 90 फीसदी ब्लॉक

जयपुर, 27 अगस्त। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की शुक्रवार को जयपुर के सरकारी सवाई मान सिंह अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई। डाक्टरों के अनुसार वे अब पूरी तरह स्वस्थ हैं और उन्हें दो तीन दिन पूर्ण आराम की सलाह दी गई है। एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा सुधीर भंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री की तीन मुख्य धमनियों में से एक में 90 प्रतिशत ब्लाक मिला। उनकी एक धमनी की एंजियोप्लास्टी हुई। एक धमनी में स्टेंट लगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गहलोत अब पूरी तरह स्वस्थ हैं और जल्द ही सामान्य कामकाज करने लगेंगे।

 

भंडारी ने कहा कि जैसे ही स्टेंट लगा, उनके सारे दिक्कत वाले लक्षण खत्म हो गए। वह पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। वह एक दो दिन में सामान्य रूप से काम करने लगेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राजस्थान सरकार स्वास्थ्य योजना (आरजीएचएस) में आम नागरिक की तरह पंजीकरण करवाया और उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत एक हाथ व गर्दन में दर्द की शिकायत थी। कल से उन्हें सीने में भारीपन हो रहा था। इसको देखते हुए गहलोत को सीटी एंजियोग्राफी करवाने की सलाह दी गई। इसमें उनकी धमनी में ब्लाकेज सामने आया और उनकी एंजियोप्लास्टी की गई।

 

भंडारी ने कहा कि गहलोत को 2-3 दिन के पूरी तरह से आराम की सलाह दी गई है। उल्लेखनीय है कि 70 वर्षीय कांग्रेस नेता गहलोत इस साल अप्रैल में कोरोना वायरस संक्रमित हो गए थे और उसके बाद से वह कोरोना के बाद के प्रभावों का सामना कर रहे हैं। गहलोत स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक रफीक खान के साथ अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री के प्रवक्ता ने ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एंजियोप्लास्टी सफलता पूर्वक की गई। इससे पहले गहलोत ने भी ट्वीट के जरिये बताया कि उनकी एंजियोप्लास्टी की जाएगी।

 

गहलोत ने ट्वीट में कहा कि कोविड के बाद उन्‍हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो रही थीं और कल (बृहस्पतिवार) से उनके सीने में तेज दर्द हो रहा था। अभी सवाई मानसिंह अस्पताल में अपना सीटी एनजीओ करवाया हैं। एंजियोप्लास्टी की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्‍हें खुशी है कि वह इसे (एंजियोप्लास्टी) सवाई मानसिंह अस्पताल में करवा रहे हैं। वह ठीक हैं और जल्द ही वापस आएंगे। जनता का आर्शीवाद और शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

 

इस बीच मुख्यमंत्री गहलोत की तबीयत नासाज होने का समाचार मिलने पर अनेक नेताओं ने उनकी कुशलक्षेम जानी और सोशल मीडिया पर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राज्यपाल कलराज मिश्र ने गहलोत को फोन किया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दीं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी चिकित्सा मंत्री डा रघु शर्मा व गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत से बात कर मुख्यमंत्री की कुशलक्षेम जानी। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित तमाम नेताओं ने गहलोत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अनेक नेता उनकी कुशल क्षेम जानने अस्पताल पहुंचे।

VIDEO POST

View All Videos
X