Sunday, May 05, 2024
BREAKING
आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू
 

मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से हमीरपुर कालेज को मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं: सुनील शर्मा बिट्टू

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, April 01, 2023 17:57 PM IST
मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से हमीरपुर कालेज को मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं: सुनील शर्मा बिट्टू

हमीरपुर,01 अप्रैल। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। इसमें मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और पीटीए के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए सुनील शर्मा ने कहा कि हमीरपुर कालेज हिमाचल के बड़े और बेहतरीन शिक्षण संस्थानों में से एक है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के आशीर्वाद से इस संस्थान में विद्यार्थियों को बेहतरीन आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी सभी मूलभूत सुविधाओं के विस्तार को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है और इनके लिए बड़े पैमाने पर बजट का प्रावधान कर रही है। प्रदेश सरकार दलीय राजनीति, जाति, धर्म, समुदाय और क्षेत्र से ऊपर उठकर आम लोगों तथा युवाओं के हित में कार्य कर रही है। सुनील शर्मा ने कहा कि सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने विद्यार्थी जीवन से ही संगठन में लगातार सक्रिय रहे हैं और युवाओं के मन की बात बड़ी गहराई से समझते हैं। आने वाले समय में वह हिमाचल प्रदेश में विकास की एक नई इबारत लिखेंगे।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर कालेज से संबंधित सभी मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाएंगी। कालेज में ऑडिटोरियम, क्लस्टर्स क्लासरूम्स, अतिरिक्त गर्ल्‍ज  हॉस्टल, स्टाफ रूम और बास्केटबाल कोर्ट के निर्माण के लिए चरणबद्ध ढंग से धनराशि का प्रावधान करवाया जाएगा। कालेज की विभिन्न उपलब्धियों की चर्चा करते हुए सुनील शर्मा ने कहा कि इस संस्थान ने अकादमिक, खेलकूद, सांस्कृतिक, एनसीसी और एनएसएस सहित हर क्षेत्र में ऊंचे मुकाम हासिल किए हैं। इसके लिए सभी विद्यार्थी और शिक्षक बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि युवा शक्ति ही किसी भी देश और समाज को एक नई दिशा प्रदान करती है। इसी के मद्देनजर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने भारत के 18 वर्ष के युवाओं को भी वोट का अधिकार प्रदान करके युवा शक्ति को बहुत बड़ा अधिकार दिया था। इस अवसर पर सुनील शर्मा ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

इससे पहले प्रधानाचार्य डॉ. प्रमोद सिंह पटियाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा कालेज की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।  समारोह में उप प्रधानाचार्य डॉ. चंदन भारद्वाज, इसी कालेज के कई सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य एवं शिक्षक, पूर्व विद्यार्थी, कांग्रेस के पदाधिकारी, पीटीए के पदाधिकारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू

सीएम बोले : हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

बयान : मुख्यमंत्री तनाव में कर रहे उल्टी सीधी बयानबाज़ी : जयराम ठाकुर

भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

झटका : भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्य मनजीत, हमीरपुर नप अध्यक्ष मनोज कांग्रेस में शामिल

आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

टिप्‍स : आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करें बच्चे, घबराएं नहीं, पूरा दिन मोबाइल न देखें: सीएम

महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

आरोप : महिला विरोधी है भाजपा, 1500 रुपए पेंशन करवा दी बंद: निशांत

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सियासत : भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने उछाला राजेंद्र राणा की नाराजगी का मुद्दा

सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

राहत : सरकारी नौकरी का इंतजार खत्‍म, चयन आयोग 30 मार्च को लेगा ओटीए की परीक्षा

हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

योजना : हिमाचल के किसानों को डिजिटल प्‍लेटफार्म पर बड़ा बाजार मुहैया करवाएगी जाइका

VIDEO POST

View All Videos
X