Thursday, May 09, 2024
BREAKING
सफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए 3 लाख दे रही सरकार: सीएम बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम
 

1231 जुलाई तक प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान कर पाएं छूट का लाभ

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, July 06, 2021 23:05 PM IST
1231 जुलाई तक प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान कर पाएं छूट का लाभ

हरियाणा सरकार की अधिसूचना के तहत नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 31 जुलाई तक संपूर्ण बकाया प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों को चालू वित्त वर्ष 2021-22 के प्रॉपर्टी टैक्स पर दी जा रही है 10 फीसदी की छूट

गुरुग्राम, 6 जुलाई। हरियाणा सरकार की अधिसूचना के तहत नगर निगम गुरुग्राम द्वारा 31 जुलाई तक संपूर्ण बकाया प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों को वित्त वर्ष 2021-22 के प्रॉपर्टी टैक्स पर 10 फीसदी की छूट का लाभ दिया जा रहा है।
नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने बताया कि हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 के तहत नगर निगम गुरुग्राम की सीमा में स्थित सभी प्रकार के भवनों व खाली प्लाटों का प्रॉपर्टी टैक्स वार्षिक रूप से जमा करवाना अनिवार्य है। समय पर प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान नहीं करने वालों पर नियम के तहत 18 फीसदी की वार्षिक दर से ब्याज लगाया जाता है। इसके साथ ही डिफॉल्टर प्रॉपर्टीज के सीवर-पानी कनैक्शन काटने, सील करने तथा नीलामी की कार्रवाई भी की जा सकती है।
आहुजा ने बताया कि प्रॉपर्टी टैक्स बिल एवं ऑनलाईन भुगतान की सुविधा नगर निगम गुरुग्राम की वेबसाइट www.mcg.gov.in पर उपलब्ध है। वेबसाइट पर जाकर ऑनलाईन भुगतान करें। इसके अलावा, नगर निगम गुरुग्राम के सिविल अस्पताल के सामने, सेक्टर-34 तथा सेक्टर-42 स्थित कार्यालयों में स्थित नागरिक सुविधा केन्द्रों में जाकर डिमांड ड्राफ्ट, डेबिट व क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी भुगतान की व्यवस्था की गई है। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा नागरिक सुविधा केन्द्रों में 5000 रूपए तक की राशि नकद के रूम में ली जाती है।
निगमायुक्त ने गुरुग्राम के प्रॉपर्टी मालिकों से आह्वान किया कि वे 31 जुलाई से पूर्व अपने संपूर्ण बकाया प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करके सरकार द्वारा दी जा रही छूट योजना का लाभ उठाएं तथा ब्याज, सीलिंग व नीलामी जैसे दंड प्रावधानों से बचें।

VIDEO POST

View All Videos
X