Tuesday, May 07, 2024
BREAKING
स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत भाजपा बताए, सर्वाधिक मतों से जीते सांसद किशन कपूर का टिकट क्यों काटा: धर्माणी अगले पांच साल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे : जयराम ठाकुर
 

नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे भाजपा प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रोका

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, June 16, 2023 17:07 PM IST
नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे भाजपा प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने रोका

सलूणी(चंबा),16 जून। नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में सलूणी हत्याकाण्ड में मृतक के परिजनों से मिलने जा रहे भाजपा के प्रतिनिधि मण्डल को चम्बा पुलिस ने सलूणी बॉर्डर  स्थित चोहड़ा डैम के पास रोक दिया। मौके पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने ऊपर से आए आदेश और शांति व्यवस्था का हवाला देते हुए भाजपा के प्रतिनिधि मण्डल को आगे नहीं जाने दिया। प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व कर रहे हिमाचल के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पुलिस प्रशासन को कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए ही मृतक के घर जाकर परिजनों से मिलने का आश्वासन दिया लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी।

 

मजबूरन प्रतिनिधि मण्डल के सभी सदस्य और मौके पर इकट्टा लोग वहीं बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मृतक के परिवार को भाजपा की तरफ से पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने इस पूरे मामले में हत्यारोपित परिवार की संदिग्ध गतिविधियों का हवाला देते हुए मामले की जांच एनआईए से करवाने की अपनी मांग दोहराई।

 

इस प्रतिनिधि मण्डल में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल, चुराह के विधायक व पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, डलहौजी विधायक डीएस ठाकुर, नूरपुर के पूर्व विधायक राकेश पठानिया समेत अन्य पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्ता पक्ष के नेता अजीब तरह के बयान देते हैं और इस तरह के बयान अराजक तत्वों को शह देते हैं और सलूणी की घटना इसी तरह के शह देने का परिणाम है। यह हिमाचल शांतिप्रिय है।

उन्‍होंने कहा कि चम्बा के लोग शांतिप्रिय हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हम इस तरह की घटनाओं पर खामोश बैठे रहेंगे, हम आवाज बुलंद करेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा हमने इस प्रकरण में एक भी राजनैतिक शब्द नहीं कहा। मृतक परिवार के यहां जाना उनके प्रति सम्वेदना व्यक्त करना, हमारा नैतिक दायित्व है। इसलिए हम यहां आए हैं। आज मां से एक बेटा, बहनों से एक भाई छीन लिया गया है। हमें इन्साफ चाहिए। हम इस घटना को कोई भी रंग नहीं देना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा हिमाचल में नहीं होने देंगे। जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे।

 

मुख्यमंत्री को हमसे पहले पहुंचना चाहिए था 

 

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री सुक्खू के बयान का जवाब देते हुए कहा कि यदि सरकार को पीड़ित दलित परिवार की इतनी ही चिंता थी तो मुख्यमंत्री को हमसे पहले ही पहुंच जाना चाहिए था। हम तो सड़क मार्ग से आए, इसलिए हमें ज्यादा समय लगा आपके पास जल्दी पहुचने की व्यवस्था भी थी, लेकिन आप नहीं आए, क्योंकि यह आपके लिए मायने ही नहीं रखता है। इस  प्रकरण के दौरान चम्बा में दो मंत्री मौजूद थे लेकिन उन्होंने अपनी जुबान तक नहीं खोली । क्या यही उनकी गंभीरता है ।

पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे

प्रचार : पांगी और बंजार में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला, बोले हार देख मैदान से हटे

खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

पन्ना प्रमुख सम्‍मेलन : खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर

चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

प्रचार  : चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर

सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

विकास : सीएम ने चंबा में बहुमंजिला पार्किंग व मिनी सचिवालय और साहो में उप तहसील समेत कई सौगातें दीं

मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

पर्यटन : मदराणी खजियार  और जोत-बांगल में पैराग्लाइडिंग तकनीकी टीम का  सफल ट्रायल

चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

लाइट, कैमरा, एक्‍शन : चंबा और पांगी की वादियों में होगी हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

संवेदनाएं : विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री

राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

मणिमहेश यात्रा : राधा अष्टमी के पवित्र स्नान के लिए एचआरटीसी चलाएगी विशेष बसें

VIDEO POST

View All Videos
X