Wednesday, May 08, 2024
BREAKING
सफाई कर्मियों को घर बनाने के लिए 3 लाख दे रही सरकार: सीएम बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम
 

कौशल विकास निगम आरंभ करेगा पांच नए पाठयक्रम

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, October 30, 2021 18:15 PM IST
कौशल विकास निगम आरंभ करेगा पांच नए पाठयक्रम

ऊना, 30 अक्तूबर। युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम ने विभिन्न सरकारी शिक्षण संस्थानों के सहयोग से पांच नए उद्योग संचालित रोजगारोन्मुखी पाठयक्रम शुरू करने जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने दी। उन्‍होंने बताया कि एमएसएमई तकनीकी सेंटर लुधियाना के संस्थान में ऑटोमेशन के साथ पेन्युमैटिक पीएलसी व सीएनसी प्रोग्रामिंग और मशीनिंग कोर्स पाठयक्रमों होंगे। इसमें 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग में 25 सीटें 10 पास या समकक्ष युवाओं के लिए होंगी।

 

भारत के चार्टर्ड एकाउंटेंट संस्थान ऊना में गुड्स और सर्विस टैक्स व टैली कार्स में सीटों का 60 का प्रावधान किया गया है। कोर्स की अवधि 4 सप्ताह की है तथा शैक्षणिक योग्यता वाणिज्य में स्नातक होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त सेंटर डिवेल्पमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग सी-डैक मोहाली में आर्टिफिशियल इंटैलिजेंसी व सीएडीडी इंजीनियरिंग कोर्स में सीटों की संख्या 30 है तथा कोर्स की अवधि 3 महीने है।

 

उम्मीदवारों का चयन एचपीकेवीएन के जिला समन्वयको और सी-डीएसी/सीटीआर/आईसीएआई के द्वारा पात्रता मानदंड के अनुसार किया जाएगा। पंजीकरण के लिए बेवसाईट www.hpkvn.in  के एडमिशन टैब पर जाकर कौशल प्रशिक्षण के लिए आवेदन पत्र डाऊनलोड करें तथा इसे भरकर skill.application@hpkvn.org पर ई-मेल करें। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 0177-2623383 पर सम्पर्क कर सकते है।

VIDEO POST

View All Videos
X