Thursday, February 22, 2024
BREAKING
पुलिस डाइट मनी में 5 गुणा बढ़ोतरी पर सीएम का आभार व्यक्त किया रास चुनाव में सीएम ने तीनों निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा किया सीएम कह रहे योजनाएं बंद नहीं हुई तो सहारा योजना का भुगतान क्‍यों रूका: जयराम ठाकुर 102 अध्यापक जाएंगे विदेश, सीएम ने अंतरराष्ट्रीय भ्रमण कार्यक्रम का शुभारंभ किया एसपी के पद पर तैनात होंगे सात एचपीएस अधिकारी मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश लैंड कोड के नवीन संस्करण का अनावरण किया बल्‍क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क पर उद्योगमंत्री और सीएम के अलग सुर: जयराम ठाकुर स्‍कूटी सवार हिमाचल पुलिस के एएसआई को रौंद फरार हुई कार, मौत होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल मामला: सुप्रीम कोर्ट में भी जीती हिमाचल सरकार बिना बजट के घोषणाओं वाले हवा-हवाई सीएम बने सुक्खू : जयराम ठाकुर
 

आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, December 05, 2023 16:36 PM IST
आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी में ट्रायल 5 फरवरी से बैंगलोर में

शिमला, 05 दिसंबर। भारतीय सेना एवं भारतीय खेल प्राधिकरण के संयुक्त उपक्रम बॉयज स्पोर्ट्स कम्पनी, द मद्रास इंजीनियरिंग ग्रुप एवं सेंटर, बैंगलोर द्वारा 5 फरवरी से 8 फरवरी, 2024 के दौरान विभिन्न खेलों के लिए चयन ट्रायल आयोजित किए जा रहे हैं। इस आशय की जानकारी आज यहां आर्मी बॉयज स्पोर्ट्स कम्पनी के ऑफिसर इंचार्ज कर्नल गोविंद राम चौधरी की ओर से दी गई।


अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीतने की सम्भावनाओं को और पुख्ता करने के दृष्टिगत इस उपक्रम द्वारा देशभर से उभरते हुए युवा खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण प्रदान करने के दृष्टिगत उनका चयन किया जाता है। कम्पनी द्वारा मुक्केबाजी, हॉकी, नौकायन तथा तैराकी खेलों से जुड़े उभरते खिलाड़ियों के लिए अगले वर्ष फरवरी माह में यह ट्रायल आयोजित किए जा रहे हैं। यह चयन दो आयुवर्ग में किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 8 वर्ष 1 दिन से 14 वर्ष आयुवर्ग के ऐसे बालक जिन्होंने इन खेलों में भागीदारी से सम्बंधित खेल प्रमाण-पत्र प्राप्त किया हो, ट्रायल के लिए पात्र होंगे। इसी प्रकार 14 वर्ष 1 दिन से 16 वर्ष आयुवर्ग के ऐसे बालक जिन्होंने मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय संघों द्वारा आयोजित इन खेलों में राष्ट्रीय अथवा अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक प्राप्त किए हों, वह ट्रायल के लिए पात्र होंगे। उत्कृष्टता प्रमाण-पत्र ट्रायल रैली की तिथि से दो वर्ष पुराना नहीं होना चाहिए।

 

उन्होंने बताया कि शारीरिक क्षमता मानकों के अनुसार 8 वर्ष के आवेदक की लम्बाई 134 सैंटीमीटर व वजन 29 किलोग्राम, 9 वर्ष के बालक की लम्बाई 139 सैंटीमीटर व वजन 31 किलोग्राम, 10 वर्ष के लिए लम्बाई 143 सैंटीमीटर व वजन 34 किलोग्राम, 11 वर्षीय बालक की लम्बाई 150 सैंटीमीटर व वजन 37 किलोग्राम, 12 वर्षीय बालक की लम्बाई 153 सैंटीमीटर व वजन 40 किलोग्राम, 13 वर्षीय बालक की लम्बाई 155 सैंटीमीटर व वजन 42 किलोग्राम तथा 14 वर्षीय बालक की लम्बाई 160 सैंटीमीटर व वजन 47 किलोग्राम होने चाहिए।

 

उन्होंने बताया कि ट्रायल के लिए पंजीकरण केंद्रीय विद्यालय, मद्रास इंजीनियरिंग ग्रुप एवं सेंटर, बैंगलोर के खेल मैदान में 5 फरवरी, 2024 से प्रातः 6 बजे से आरम्भ होंगे। आवेदक को अपने साथ जन्म प्रमाण-पत्र, समुदाय (जाति) प्रमाण-पत्र, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र, स्कूल से जारी चरित्र प्रमाण-पत्र, आवास प्रमाण-पत्र की मूल प्रतियां, जमानत बांड, पासपोर्ट साइज छायाचित्र की 6 नवीनतम प्रतियां, आधार कार्ड व खेल प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियां तथा ट्रायल के लिए सम्बंधित खेलों की व्यक्तिगत एवं प्लेइंग किट्स साथ लाने होंगे।

 

अधिक जानकारी के लिए दूरभाष संख्या 7899481540 पर सम्पर्क किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त तैराकी के लिए 9567345347, मुक्केबाजी के लिए 7892766021, नौकायन के लिए 7019397105, 9867088865 तथा हॉकी के लिए 7204793183 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

शेड्यूल जारी : आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 के पांच मुकाबले खेले जाएंगे धर्मशाला में

टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

शिमला को सिल्वर : टेबल टेनिस में कांगड़ा के अधिराज सिंह व रुद्रांशी भट्ट और ऊना की बारीका ने जीता गोल्ड

ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

उपलब्‍धि : ऊना के किसान की बेटी गोवा के चर्चिल ब्रदर्स क्लब में खेलेगी फुटबॉल

बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता : बीड़-बिलिंग में एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप 2023 का शुभारंभ

फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

खूनी क्रिकेट : फैंडली मैच बना डैडली मैच, नो बॉल देने पर अम्‍पायरी कर रहे युवक की हत्‍या

बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

बैठक आयोजित : बीड़-बिलिंग में अप्रैल में आयोजित होगा पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

प्रबंध जांचे : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के लिए तैयार है धर्मशाला

भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्‍डकप जीता

उपलब्‍धि : भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्‍डकप जीता

VIDEO POST

View All Videos
X