Monday, September 20, 2021
BREAKING
यूपी के युवक ने शिमला की महिला को फेसबुक के जरिए जाल में फंसा किया दुष्‍कर्म चरणजीत चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सरदार, सिद्धू के विरोध के चलते रंधावा चूके शिमला से दिल्‍ली रवाना हुए राष्‍ट्रपति, खराब मौसम के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा हैलीकाप्‍टर   मंडी के पास ब्‍यास में गिरी मिली हरियाणा नंबर की कार, चालक व सवार लपता, गोताखोर बुलाए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ने युवाओं के लिए खोले रोजगार के द्वार मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक करके आगामी चुनावों को लेकर बनाई रणनीति एम्‍स में एमबीबीएस प्रशिक्षुओं ने केंटीन कर्मी को पीटा, कारें तोड़ीं हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गुगल पे अकाउंट खोलने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

कोर्ट ने कहा अगर कंगना 20 सितंबर को अदालत में पेश ना हुईं तो जारी होगा वारंट

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, September 14, 2021 17:23 PM IST
कोर्ट ने कहा अगर कंगना 20 सितंबर को अदालत में पेश ना हुईं तो जारी होगा वारंट

मुंबई, 14 सितंबर। मुंबई की एक अदालत ने गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में अभिनेत्री कंगना रनौत को व्यक्तिगत पेशी से छूट का अनुरोध मंगलवार को स्वीकार कर लिया और कहा कि अगर वह सुनवाई की अगली तारीख 20 सितंबर को पेश होने में विफल रहती हैं, तो उनके खिलाफ वारंट जारी किया जाएगा।

 

याचिका पर सुनवाई शुरू होते ही कंगना के वकील ने अभिनेत्री के स्वस्थ नहीं होने का हवाला दिया और उन्हें व्यक्तिगत पेशी से छूट देने का अनुरोध किया। वकील ने अदालत के समक्ष एक चिकित्सा प्रमाण पत्र भी दाखिल किया और कहा कि अपने फिल्म के प्रचार के लिए यात्रा करने के दौरान उनमें कोविड-19 के लक्षण दिखने लगे हैं।

 

वहीं, अख्तर के वकील ने कहा कि यह मामले की सुनवाई टालने का महज एक बहाना है। उन्होंने कहा कि इस साल फरवरी में उन्हें समन जारी किए जाने के बाद से रनौत ने किसी न किसी कारण से अदालत के सामने पेश होने से इनकार किया है। प्रतिवेदनों पर गौर करने के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने रनौत को आज के लिए अदालत में पेश होने से छूट दे दी और मामले की आगे की सुनवाई के लिए 20 सितंबर की तारीख तय की।

 

मजिस्ट्रेट ने कहा कि अगर अगली सुनवाई पर भी अभिनेत्री अदालत में पेश नहीं हुई, तो उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया जाएगा। बंबई उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को अभिनेत्री कंगना रनौत की वह याचिका खारिज कर दी थी, जिसमें गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर उनके खिलाफ शुरू की गई मानहानि की कार्यवाही को रद्द करने का आग्रह किया गया था। उच्च न्यायालय की न्यायाधीश रेवती मोहिते डेरे ने आदेश में कहा कि कार्यवाही शुरू करने के अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश में कोई प्रक्रियात्मक अवैधता या अनियमितता नहीं है।

 

गौरतलब है कि अख्तर (76) ने रनौत के खिलाफ एक टीवी साक्षात्कार में कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणी करने तथा बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर पिछले साल नवंबर में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष शिकायत दर्ज करायी थी। मजिस्ट्रेट अदालत ने दिसंबर 2020 में, जुहू पुलिस को रनौत के खिलाफ अख्तर की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया था और फिर उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की। इस साल फरवरी में अभिनेत्री के खिलाफ समन जारी किया गया था।

 

अख्तर ने अपनी शिकायत में दावा किया कि पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा कथित आत्महत्या के बाद, बॉलीवुड में मौजूद एक 'कोटरी' (अंतर-मंडली) का जिक्र करते हुए रनौत ने एक साक्षात्कार के दौरान उनका नाम घसीटा था।

बोनी कपूर को दुबई का गोल्डन वीजा मिला

गोल्‍डन मेजबानी : बोनी कपूर को दुबई का गोल्डन वीजा मिला

अभिनेता अक्षय कुमार की मां का निधन, फिल्‍म हस्‍तियों ने जताया शोक

ओम शांति : अभिनेता अक्षय कुमार की मां का निधन, फिल्‍म हस्‍तियों ने जताया शोक

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन, कारणों की अभी तक पुष्टि नहीं, कैमरे के सामने होगा पोस्‍टमार्टम होगा

बिग लॉस : अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन, कारणों की अभी तक पुष्टि नहीं, कैमरे के सामने होगा पोस्‍टमार्टम होगा

'ओह माय गॉड 2' की शूटिंग शुरू, फिर भगवान श्रीकृष्‍ण बनेंगे अक्षय कुमार

ओएमजी-2 : 'ओह माय गॉड 2' की शूटिंग शुरू, फिर भगवान श्रीकृष्‍ण बनेंगे अक्षय कुमार

दीपिका पादुकोण करेंगी हॉलीवुड की दो संस्कृतियों पर आधारित रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍म

स्टारडम : दीपिका पादुकोण करेंगी हॉलीवुड की दो संस्कृतियों पर आधारित रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍म

कंगना रणौत ने तेजस फिल्म की शूटिंग शुरू की

कैमरा-एक्शन : कंगना रणौत ने तेजस फिल्म की शूटिंग शुरू की

इंडियन आइडल-12 के विजेता बने पवनदीप राजन

गाने के रियलिटी शो : इंडियन आइडल-12 के विजेता बने पवनदीप राजन

कंगना रणौत ने फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग की पूरी, अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगी

मनोरंजन : कंगना रणौत ने फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग की पूरी, अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगी

VIDEO POST

View All Videos