Wednesday, May 08, 2024
BREAKING
बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत
 

ऑनलाइन संस्कृत श्लोक गायन प्रतियोगिता में सानवी अग्रवाल प्रथम

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, June 26, 2021 19:54 PM IST
ऑनलाइन संस्कृत श्लोक गायन प्रतियोगिता में सानवी अग्रवाल प्रथम
-दिल्ली पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन आयोजित हुई संस्कृत श्लोक गायन प्रतियोगिता
 
 
यमुनानगर, 26 जून। दिल्ली पब्लिक स्कूल बंभौली (यमुनानगर) में शनिवार को संस्कृत श्लोक गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों ने संस्कृत में गीता के श्लोकों का गायन कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ कॉलेज प्रधानाचार्य बी. मुरली ने किया।
 
 
प्रधानाचार्य बी. मुरली ने बताया कि प्रतियोगिता का मुख्य उदेश्य बच्चों में संस्कृत भाषा के महत्व के बारे में बताना रहा। इस दौरान संस्कृत श्लोक गायन प्रतियोगिता में स्कूल की छात्रा सानवी अग्रवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में पर्ल गर्ग, अयान गर्ग, रियांश अहुजा, लगिमा सचदेवा, तरनजोत सिंह, हिमांशु सैनी, काश्वी गोयल, शैल पुनेनी, ध्रुव सेठी, अरहान जैन, मनविंद्र सिंह, मिहिका सयाल, वेद उमेश वरदा, वेदांत उमेश वरदा, मन्नत कांबोज व नीतिका ने उत्कृष्ठ गायन कर अपनी प्रतिभा दिखाई। प्रधााचार्य बी. मुरली ने कहा कि संस्कृत के श्लोकों में गूढ़ ज्ञान छिपा है। यह श्लोक ही हैं जो जीवन के हर पड़ाव में जीने का सही तरीका सिखाते हैं। श्लोक बच्चों के लिए मार्गदर्शक के रुप में भी कार्य करते हैं। इसी वजह से यदि बचपन से ही बच्चों को श्लोक का अध्ययन कराया जाए तो उनके बचपन व विद्यार्थी जीवन पर सकारात्मक असर पड़ सकता है। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय इन छात्रों के साथ-साथ इन्हें तैयार करवाने वाली अध्यापिका वंदना सोनी को भी दिया।

VIDEO POST

View All Videos
X