Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, November 22, 2021 21:30 PM IST
सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

मंडी, 22 नवंबर। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी दी है कि उपचुनाव में हार पर मंथन करने के लिए 26 नवंबर को शिमला में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। उन्‍होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में इस बात के संकेत भी दिए हैं कि बैठक के बाद संगठन और सरकार स्तर पर सख्त फैसले लिए जा सकते हैं।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमने मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी विधायकों, मंडलाध्यक्षों और प्रतिनिधियों से चुनाव परिणाम पर चर्चा की। इसमें बहुत कुछ निकल कर सामने आया है। कुछ बातें संगठन स्तर पर सांझा की जाएंगी। मंडी में मंथन करने के बाद अब पूरी चर्चा शिमला में इसी सप्ताह होने जा रही मंथन बैठक विस्तार से होगी। इसके बाद सख्त निर्णय लिए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी उपचुनाव में अब तक का सबसे कम महज एक प्रतिशत का जीत हार का अंतर रहा है। ज्यादा दुख और पीड़ा इस बात की है कि मंजिल तक पहुंच कर हार हो गई। भले ही भाजपा में सभी निर्णय और चुनावी रणनीति सामूहिक तौर पर बनाई जाती है मगर वह चूंकि मंडी जिले से संबंधित हैं ऐसे में इस हार की सारी जिम्मेवारी वह अपने सिर पर लेते हैं। जीते हुए सभी नुमाईंदों को जीत की बधाई देते हुए इस परिणाम को एक अलर्ट की तरह स्वीकार करते हुए आने वाले समय में और अधिक जोश और जुनून से काम करेंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक आकलन के आधार पर यही सामने आया है कि मंडी चुनाव सहानुभूति के कारण हारा है। कांग्रेस ने श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मांगे, मगर हर बार श्रद्धांजलि का कार्ड नहीं चलेगा। भाजपा व सरकार अपने किए गए कामों व पहले के परिणामों के आधार पर ओवर कन्फीडैंस में रही और यही हार का कारण बन गया। विकास के जो काम बड़े स्तर पर मंडी संसदीय क्षेत्र के हर विधानसभा क्षेत्र में किए गए थे उस पर ज्यादा फोकस नहीं हो पाया। कांग्रेस ने कुछ बातों का गलत प्रचार किया। उन्होंने माना कि नोटा, कम वोटिंग और वामपंथियों का 25 हजार वोट एक मुश्त कांग्रेस को चला जाना भी एक बड़ा कारण बना। उन्‍होंने कहा कि महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर भी आने वाली बैठक में चर्चा हो सकती है मगर यह कोई बड़ा कारण नहीं लगता।

 

मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि यह चुनाव परिणाम किसी भी सूरत में विधानसभा चुनाव 2022 को प्रभावित नहीं करेगा। सरकार और संगठन पूरे जोश जुनून के साथ काम करेगा। अभी हमारे पास समय है और निश्चित तौर पर 2022 में हम सरकार बनाने के उस आंकड़े को फिर से पार करेंगे। वहीं, नेतृत्व परिवर्तन और मंत्रीमंडल में फेरबदल के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के निर्णय पार्टी नेतृत्व करता है।

 

भाजपा अजा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लाल सिंह का कांगड़ा पहुंचने पर स्‍वागत

श्री बज्रेश्‍वरी देवी के दर्शन किए : भाजपा अजा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लाल सिंह का कांगड़ा पहुंचने पर स्‍वागत

भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम ने दिया जीत का मंत्र

महंगाई भी रही चर्चा में : भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम ने दिया जीत का मंत्र

अनुराग ठाकुर बोले संगठन की बैठक में तलाशी जाएंगी हार की वजहें

प्रतिक्रिया : अनुराग ठाकुर बोले संगठन की बैठक में तलाशी जाएंगी हार की वजहें

वोट देते समय खुद तय करें देश को कौन बचा रहा है: शांता कुमार

भाजपा प्रत्‍याशियों के पक्ष में मतदान की अपील : वोट देते समय खुद तय करें देश को कौन बचा रहा है: शांता कुमार

कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

उपचुनाव प्रचार : कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

उपचुनाव का मैदान : आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी का प्रचार : कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

भाजपा के स्‍टार प्रचारकों में सभी हिमाचली नेता, कांग्रेस ने उतारे कई बाहरी नेता

उपचुनाव की जंग : भाजपा के स्‍टार प्रचारकों में सभी हिमाचली नेता, कांग्रेस ने उतारे कई बाहरी नेता

VIDEO POST

View All Videos