Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, November 22, 2021 21:30 PM IST
सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

मंडी, 22 नवंबर। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में जानकारी दी है कि उपचुनाव में हार पर मंथन करने के लिए 26 नवंबर को शिमला में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। उन्‍होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में इस बात के संकेत भी दिए हैं कि बैठक के बाद संगठन और सरकार स्तर पर सख्त फैसले लिए जा सकते हैं।  

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमने मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी विधायकों, मंडलाध्यक्षों और प्रतिनिधियों से चुनाव परिणाम पर चर्चा की। इसमें बहुत कुछ निकल कर सामने आया है। कुछ बातें संगठन स्तर पर सांझा की जाएंगी। मंडी में मंथन करने के बाद अब पूरी चर्चा शिमला में इसी सप्ताह होने जा रही मंथन बैठक विस्तार से होगी। इसके बाद सख्त निर्णय लिए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी उपचुनाव में अब तक का सबसे कम महज एक प्रतिशत का जीत हार का अंतर रहा है। ज्यादा दुख और पीड़ा इस बात की है कि मंजिल तक पहुंच कर हार हो गई। भले ही भाजपा में सभी निर्णय और चुनावी रणनीति सामूहिक तौर पर बनाई जाती है मगर वह चूंकि मंडी जिले से संबंधित हैं ऐसे में इस हार की सारी जिम्मेवारी वह अपने सिर पर लेते हैं। जीते हुए सभी नुमाईंदों को जीत की बधाई देते हुए इस परिणाम को एक अलर्ट की तरह स्वीकार करते हुए आने वाले समय में और अधिक जोश और जुनून से काम करेंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक आकलन के आधार पर यही सामने आया है कि मंडी चुनाव सहानुभूति के कारण हारा है। कांग्रेस ने श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मांगे, मगर हर बार श्रद्धांजलि का कार्ड नहीं चलेगा। भाजपा व सरकार अपने किए गए कामों व पहले के परिणामों के आधार पर ओवर कन्फीडैंस में रही और यही हार का कारण बन गया। विकास के जो काम बड़े स्तर पर मंडी संसदीय क्षेत्र के हर विधानसभा क्षेत्र में किए गए थे उस पर ज्यादा फोकस नहीं हो पाया। कांग्रेस ने कुछ बातों का गलत प्रचार किया। उन्होंने माना कि नोटा, कम वोटिंग और वामपंथियों का 25 हजार वोट एक मुश्त कांग्रेस को चला जाना भी एक बड़ा कारण बना। उन्‍होंने कहा कि महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर भी आने वाली बैठक में चर्चा हो सकती है मगर यह कोई बड़ा कारण नहीं लगता।

 

मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि यह चुनाव परिणाम किसी भी सूरत में विधानसभा चुनाव 2022 को प्रभावित नहीं करेगा। सरकार और संगठन पूरे जोश जुनून के साथ काम करेगा। अभी हमारे पास समय है और निश्चित तौर पर 2022 में हम सरकार बनाने के उस आंकड़े को फिर से पार करेंगे। वहीं, नेतृत्व परिवर्तन और मंत्रीमंडल में फेरबदल के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के निर्णय पार्टी नेतृत्व करता है।

 

केंद्र से 10,000 करोड़ की परियोजनाओं के अलावा 800 करोड़ की विशेष वित्तीय सहायता स्वीकृत: सीएम

त्रिदेव सम्मेलन : केंद्र से 10,000 करोड़ की परियोजनाओं के अलावा 800 करोड़ की विशेष वित्तीय सहायता स्वीकृत: सीएम

निर्दलीय विधायक होशियार सिंह व प्रकाश राणा भाजपा में शामिल, धूमल खेमे को बड़ा झटका

सियासत : निर्दलीय विधायक होशियार सिंह व प्रकाश राणा भाजपा में शामिल, धूमल खेमे को बड़ा झटका

जरूरतमंद एवं गरीब लोगों का कल्याण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताः जय राम ठाकुर

त्रिदेव सम्‍मेलन : जरूरतमंद एवं गरीब लोगों का कल्याण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताः जय राम ठाकुर

कुल्‍लू में नड्डा का सम्‍मान, बोले डबल ईंजन सरकार से हुआ अतुलनीय विकास

संबोधन : कुल्‍लू में नड्डा का सम्‍मान, बोले डबल ईंजन सरकार से हुआ अतुलनीय विकास

भाजयुमो पदाधिकारियों से बोले नड्डा, मेहनत व लग्‍न से करें काम शीर्ष पर पहुंचेंगे

राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर : भाजयुमो पदाधिकारियों से बोले नड्डा, मेहनत व लग्‍न से करें काम शीर्ष पर पहुंचेंगे

जगत प्रकाश नड्डा का धर्मशाला पहुंचने पर भव्य स्वागत

राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर : जगत प्रकाश नड्डा का धर्मशाला पहुंचने पर भव्य स्वागत

जेपी नड्डा की नगरोटा रैली, आप और कांग्रेस पर हमला, प्रदेश के विकास पर भी बोले

जोश हाई : जेपी नड्डा की नगरोटा रैली, आप और कांग्रेस पर हमला, प्रदेश के विकास पर भी बोले

जेपी नड्डा की रैली कल, सीएम ने तैयारियों का जायजा लिया

शक्‍ति प्रदर्शन : जेपी नड्डा की रैली कल, सीएम ने तैयारियों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X