Tuesday, November 30, 2021
BREAKING
पहली दिसंबर से बारिश और बर्फबारी के आसार हिमाचल को देश का सबसे पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाने को कृतसंकल्पःसीएम पुलिस कर्मियों के अनुबंध का मामला सीएम के समक्ष से उठाया: सत्ती निम्‍न शिवालिक पर्वत श्रृंखला की जैव-विविधता के दस्तावेजीकरण की जरूरत मुख्यमंत्री ने धर्मपुर में 381 करोड़ के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए रेलवे ट्रैक पर जा रहा कॉलेज छात्र ट्रेन की चपेट में आया, मौत बिलासपुर का एमवीआई, मंडी के 2 एजेंटों समेत रिश्‍वत लेने के आरोप में धरा बरमाणा में चिट्टे समेत दबोचे कार सवार दो युवक हिमाचल में फिल्म उद्योग को आकर्षित करने के लिए प्रयासरतः मुख्यमंत्री राज्यपाल ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा, आरोग्य भारती के अधिवेशन में शिरकत

जुब्‍बल कोटखाई भाजपा में भी बगावत के आसार, समर्थकों के सामने नरेंद्र बरागटा के आंसू छलके

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, October 07, 2021 17:36 PM IST
जुब्‍बल कोटखाई भाजपा में भी बगावत के आसार, समर्थकों के सामने नरेंद्र बरागटा के आंसू छलके

शिमला, 07 अक्तूबर। हिमाचल प्रदेश के जुब्‍बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए भाजपा के प्रत्‍याशी के तौर पर महिला नेत्री नीलम सरकैक के नाम की घोषणा होने के बाद चेतन बरागटा और उनके समर्थक हैरान हैं। यह सीट विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन के कारण रिक्‍त हुई थी और हर कोई यह मान कर चल रहा था कि उनके बेटे चेतन बरागटा को यहाँ से भाजपा की टिकट मिलना तय है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तक चेतन बरागटा को भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर प्रचारित कर चुके थे। सेब बैल्‍ट में भाजपा का जनाधार बढ़ाने वाले नेताओं में शुमार नरेंद्र बरागटा के बेटे का टिकट कटने से उनके समर्थकों में खासा रोष है। ऐसे समय में जब सेब सीजन में बागवानों को आई परेशानियों के चलते पहले ही भाजपा के प्रति रोष है, चेतन बरागटा का टिकट काटा जाना भाजपा के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर सकता है।

 

उधर, टिकट कटने से दुखी चेतन बरागटा अपने समर्थकों के बीच अपना दर्द नहीं रोक पाए और उनके आंसू छलक आए। वीरवार को समर्थकों को संबोधित करते हुए चेतन बरागटा ने भाजपा नेतृत्व से सवाल करते हुए कहा कि, ‘कोई मेरा दोष तो बता देते? मेरी गलती क्या है? चेतन बरागटा रोते हुए समर्थकों से बोले कि 15 साल तक उन्होंने संगठन में काम किया है। पिता के स्वर्गवास होने के 15 दिन बाद प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें उपचुनाव के लिए फील्ड में जाने के आदेश दिए थे। अब प्रदेश नेतृत्व बताए कि किस आधार उन्हें टिकट से नजर अंदाज किया गया है।

 

चेतन बरागटा आंखों में आंसू लिए बोले कि उन्‍हें  तो खत्म ही कर दिया गया। अब वह अपने घर क्या मुंह लेकर जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि उनकी माँ का कहना है कि वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात करेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिसे जुब्बल कोटखाई से उम्मीदवार बनाया है, वो पार्टी की पदाधिकारी भी नहीं रही और पिछले चुनावों में उसने पार्टी को नुकसान पहुंचाने का ही काम किया।

 

चेतन बरागटा ने कहा कि जुब्बल कोटखाई कांग्रेस का गढ़ रहा है। देश में जब कांग्रेस के खिलाफ लहर चली, तब भी यहां से कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2007 में उनके स्वर्गवासी पिता नरेंद्र बरागटा ने यहां जीत का परचम लहराया था और वर्ष 2017 में भी उनके पिता यहां से विजयी रहे।  उन्होंने आरोप लगाया कि उनका सियासी कैरियर खत्म करने की साजिश रची गई है। उन्होंने संगठन में लम्बे समय तक काम किया है और उन्होंने जुब्बल कोटखाई से चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं जताई थी। पिता के निधन के बाद पार्टी ने ही उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा था।

सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

चुनाव परिणामों पर हुई चर्चा   : सीएम बोले शिमला में मंथन के बाद लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

भाजपा अजा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लाल सिंह का कांगड़ा पहुंचने पर स्‍वागत

श्री बज्रेश्‍वरी देवी के दर्शन किए : भाजपा अजा मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लाल सिंह का कांगड़ा पहुंचने पर स्‍वागत

भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम ने दिया जीत का मंत्र

महंगाई भी रही चर्चा में : भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम ने दिया जीत का मंत्र

अनुराग ठाकुर बोले संगठन की बैठक में तलाशी जाएंगी हार की वजहें

प्रतिक्रिया : अनुराग ठाकुर बोले संगठन की बैठक में तलाशी जाएंगी हार की वजहें

वोट देते समय खुद तय करें देश को कौन बचा रहा है: शांता कुमार

भाजपा प्रत्‍याशियों के पक्ष में मतदान की अपील : वोट देते समय खुद तय करें देश को कौन बचा रहा है: शांता कुमार

कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

उपचुनाव प्रचार : कांग्रेस के पास न तो कोई नेता है ओर नही नीति: त्रिलोक कपूर

आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

उपचुनाव का मैदान : आप फतेहपुर को फतह करवाएं, क्षेत्र का विकास हम करेंगे: जयराम ठाकुर

कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी का प्रचार : कांग्रेस की हालत बिन दुल्हे की बारात जैसी: अनुराग ठाकुर

VIDEO POST

View All Videos