Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

जुब्‍बल कोटखाई भाजपा में भी बगावत के आसार, समर्थकों के सामने नरेंद्र बरागटा के आंसू छलके

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Thursday, October 07, 2021 17:36 PM IST
जुब्‍बल कोटखाई भाजपा में भी बगावत के आसार, समर्थकों के सामने नरेंद्र बरागटा के आंसू छलके

शिमला, 07 अक्तूबर। हिमाचल प्रदेश के जुब्‍बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए भाजपा के प्रत्‍याशी के तौर पर महिला नेत्री नीलम सरकैक के नाम की घोषणा होने के बाद चेतन बरागटा और उनके समर्थक हैरान हैं। यह सीट विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन के कारण रिक्‍त हुई थी और हर कोई यह मान कर चल रहा था कि उनके बेटे चेतन बरागटा को यहाँ से भाजपा की टिकट मिलना तय है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तक चेतन बरागटा को भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर प्रचारित कर चुके थे। सेब बैल्‍ट में भाजपा का जनाधार बढ़ाने वाले नेताओं में शुमार नरेंद्र बरागटा के बेटे का टिकट कटने से उनके समर्थकों में खासा रोष है। ऐसे समय में जब सेब सीजन में बागवानों को आई परेशानियों के चलते पहले ही भाजपा के प्रति रोष है, चेतन बरागटा का टिकट काटा जाना भाजपा के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर सकता है।

 

उधर, टिकट कटने से दुखी चेतन बरागटा अपने समर्थकों के बीच अपना दर्द नहीं रोक पाए और उनके आंसू छलक आए। वीरवार को समर्थकों को संबोधित करते हुए चेतन बरागटा ने भाजपा नेतृत्व से सवाल करते हुए कहा कि, ‘कोई मेरा दोष तो बता देते? मेरी गलती क्या है? चेतन बरागटा रोते हुए समर्थकों से बोले कि 15 साल तक उन्होंने संगठन में काम किया है। पिता के स्वर्गवास होने के 15 दिन बाद प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें उपचुनाव के लिए फील्ड में जाने के आदेश दिए थे। अब प्रदेश नेतृत्व बताए कि किस आधार उन्हें टिकट से नजर अंदाज किया गया है।

 

चेतन बरागटा आंखों में आंसू लिए बोले कि उन्‍हें  तो खत्म ही कर दिया गया। अब वह अपने घर क्या मुंह लेकर जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि उनकी माँ का कहना है कि वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात करेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिसे जुब्बल कोटखाई से उम्मीदवार बनाया है, वो पार्टी की पदाधिकारी भी नहीं रही और पिछले चुनावों में उसने पार्टी को नुकसान पहुंचाने का ही काम किया।

 

चेतन बरागटा ने कहा कि जुब्बल कोटखाई कांग्रेस का गढ़ रहा है। देश में जब कांग्रेस के खिलाफ लहर चली, तब भी यहां से कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। उन्‍होंने कहा कि वर्ष 2007 में उनके स्वर्गवासी पिता नरेंद्र बरागटा ने यहां जीत का परचम लहराया था और वर्ष 2017 में भी उनके पिता यहां से विजयी रहे।  उन्होंने आरोप लगाया कि उनका सियासी कैरियर खत्म करने की साजिश रची गई है। उन्होंने संगठन में लम्बे समय तक काम किया है और उन्होंने जुब्बल कोटखाई से चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं जताई थी। पिता के निधन के बाद पार्टी ने ही उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा था।

केंद्र से 10,000 करोड़ की परियोजनाओं के अलावा 800 करोड़ की विशेष वित्तीय सहायता स्वीकृत: सीएम

त्रिदेव सम्मेलन : केंद्र से 10,000 करोड़ की परियोजनाओं के अलावा 800 करोड़ की विशेष वित्तीय सहायता स्वीकृत: सीएम

निर्दलीय विधायक होशियार सिंह व प्रकाश राणा भाजपा में शामिल, धूमल खेमे को बड़ा झटका

सियासत : निर्दलीय विधायक होशियार सिंह व प्रकाश राणा भाजपा में शामिल, धूमल खेमे को बड़ा झटका

जरूरतमंद एवं गरीब लोगों का कल्याण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताः जय राम ठाकुर

त्रिदेव सम्‍मेलन : जरूरतमंद एवं गरीब लोगों का कल्याण प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताः जय राम ठाकुर

कुल्‍लू में नड्डा का सम्‍मान, बोले डबल ईंजन सरकार से हुआ अतुलनीय विकास

संबोधन : कुल्‍लू में नड्डा का सम्‍मान, बोले डबल ईंजन सरकार से हुआ अतुलनीय विकास

भाजयुमो पदाधिकारियों से बोले नड्डा, मेहनत व लग्‍न से करें काम शीर्ष पर पहुंचेंगे

राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर : भाजयुमो पदाधिकारियों से बोले नड्डा, मेहनत व लग्‍न से करें काम शीर्ष पर पहुंचेंगे

जगत प्रकाश नड्डा का धर्मशाला पहुंचने पर भव्य स्वागत

राष्‍ट्रीय प्रशिक्षण शिविर : जगत प्रकाश नड्डा का धर्मशाला पहुंचने पर भव्य स्वागत

जेपी नड्डा की नगरोटा रैली, आप और कांग्रेस पर हमला, प्रदेश के विकास पर भी बोले

जोश हाई : जेपी नड्डा की नगरोटा रैली, आप और कांग्रेस पर हमला, प्रदेश के विकास पर भी बोले

जेपी नड्डा की रैली कल, सीएम ने तैयारियों का जायजा लिया

शक्‍ति प्रदर्शन : जेपी नड्डा की रैली कल, सीएम ने तैयारियों का जायजा लिया

VIDEO POST

View All Videos
X