Wednesday, May 08, 2024
BREAKING
बिलासपुर के विशाल ठाकुर ने उत्‍तराखंड न्‍यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया प्रथम स्‍थान हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं दूगाः सीएम स्‍कूल जा रहे लेक्‍चरर की मौत, स्‍कॉर्पियो ने मारी बाइक को टक्‍कर शिक्षा ऐसी हो जो छात्रों को आत्मनिर्भर बनाए और चरित्र व व्यक्तित्व निर्माण करे: राष्‍ट्रपति बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार: मुख्यमंत्री धूमल चुनाव न हारते तो कभी सीएम न बनते जयरामः कांग्रेस मुख्यमंत्री बोल चुके बहुत झूठ, तथ्य रखें सामने: जयराम ठाकुर आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : मुख्यमंत्री आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन: सीएम राष्ट्रपति का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत
 

जयराम ने नकल मारी मगर अकल से नहीं, गुजरात-हिमाचल में समय से पहले चुनाव: केजरीवाल

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, April 23, 2022 18:28 PM IST
जयराम ने नकल मारी मगर अकल से नहीं, गुजरात-हिमाचल में समय से पहले चुनाव: केजरीवाल

चंबी मैदान(कांगड़ा), 23 अप्रैल। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले चंबी मैदान में एक बड़ी जनसभा करके हिमाचल प्रदेश में तीसरे राजनीतिक विकल्‍प पर मोहर लगा दी है। जिस प्रकार से इस मैदान में लोगों का हुजुम उमड़ा उसने जिला कांगड़ा में आम आदमी पार्टी के पक्ष में उठने वाली बड़ी लहर के संकेत दे दिए हैं। शनिवार को आयोजित इस जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांगड़ा की जनता को कड़ाके की धूप के बीच भारी तादाद में बैठा देख वे गदगद हो गए हैं।

केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने अपनी तरफ से हिमाचल प्रदेश को देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, मगर बीजेपी और कांग्रेस ने लूटने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। आज हिमाचल प्रदेश में जितनी समस्‍याएं हैं, प्रदेश की जो हालत है वो इन दोनों पार्टियों की वजह से है। उन्‍होंने कहा कि इस खूबसूरत प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को 30 साल और भाजपा को 17 साल सरकार चलाने का मौका दिया है, मगर इन दोनों पार्टियों ने जनता के हित के लिए कोई काम नहीं किया। 

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियां और इनके नेता उन्‍हें गालियां दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि 'इसमें मेरा क्‍या कसूर है, मैने थोड़ी लूट लिया हिमाचल प्रदेश को। दोनों ने मिल कर लूट लिया इसमें मेरा क्‍या कसूर, नड्डा और अनुराग मुझे ही गालियां देते रहते हैं।' जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया कि केजरीवाल जी हिमाचल में दिल्‍ली मॉडल नहीं चलेगा। दिल्‍ली मॉडल का मतलब ईमानदार सरकार है। उन्‍होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि हिमाचल को ईमानदार सरकार चाहिए या नहीं चाहिए।

 केजरीवाल ने कहा कि जय राम ठाकुर कहते हैं हिमाचल में ईमानदार सरकार नहीं बन सकती, मैनें कहा क्‍यों नहीं बन सकती क्‍योंकि हिमाचल प्रदेश की सामाजिक और राजनीतिक परिस्‍थितियां बहुत अलग हैं। उन्‍होंने हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्‍कूलों की खराब हालत पर सवाल उठाते हुए अपने दिल्‍ली मॉडल की तुलना की। उन्‍होंने हिमाचल की जनता के साथ ही सीएम जय राम ठाकुर को भी दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों को देखने का आमंत्रण दिया। उन्‍होंने कहा कि इस दिल्‍ली इस बार स्‍कूलों के नतीजे 97 फीसदी से ज्‍यादा रहे हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्‍होंने चुनाव में आम आदमी पार्टी की धमक से डरते हुए उनकी नकल की और सवा सौ युनिट बिजली मुफ्त में देने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि नकल मारने में भी अकल चाहिए होती है, जो इनमें नहीं है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब हिमाचल में सवा सौ युनिट बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया गया और उन्‍होंने भाजपा के बाकी राज्‍यों की जनता को भी राहत देने की मांग की तब पीएम मोदी और अमित शाह ने फोन करके जय राम ठाकुर को डांट लगाई। इस पर जय राम ठाकुर ने यह कहते हुए उनका गुस्‍सा शांत किया कि दोबारा सत्‍ता में आने के लिए उन्‍होंने यह कदम उठाया है, जब सत्‍ता में आ जाएंगे तो इस फैसले को वापस ले लेंगे।

 

 इस अवसर पर केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस के नेताओं का आह्वान किया कि अगर वो ईमानदार सरकार इस प्रदेश की जनता को देना चाहते हैं तो वे आम आदमी आदमी पार्टी के साथ आ जाएं। उन्‍होंने कहा कि भाजपा इस बात से डरी हुई है कि आम आदमी पार्टी गुजरात और हिमाचल में मजबूत स्‍थिति में आ गई है। इसलिए इन दोनों राज्‍यों में समय से पहले ही विधानसभा चुनाव करवाने की घोषणा की जा सकती है। उन्‍होंने कि चुनाव जब मर्जी करवा लो आम आदमी पार्टी इन दोनों की राज्‍यों की जनता के सहयोग और आपार जनसमर्थन से यहां सत्‍ता में आने जा रही है।  केजरीवाल ने कहा कि वो पूरी तरह से देश भक्‍त व्‍यक्‍ति है और उनके पार्टी देश भक्‍तों की पार्टी है, जो अन्‍ना आंदोलन से निकल कर देश में स्‍वच्‍छ और भ्रष्‍टाचार मुक्‍त शासन देने के वादे के साथ काम कर रही है।

 

उन्‍होंने कहा कि जो काम ईमानदारी से आम आदमी पार्टी कर सकती है, वो ये नहीं कर सकते। उन्‍होंने कहा कि वे कोई राजनेता नहीं है। वे तो अन्‍ना हजारे के आंदोलन से तप कर निकले आम जनता के सेवक हैं। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली की तरह ही वे हिमाचल की जनता से अपील करते हैं कि एक बार आम आदमी पार्टी को मौका देकर देखें, वो अगली बार खुद वोट मांगने नहीं आएंगे, बल्‍कि जनता उनके कामों को देखकर वोट डालेगी। ऐसा दिल्‍ली में भी हुआ है। दूसरी बार वो जनता के पास वोट मांगने नहीं गए थे, बल्‍कि जनता से उनके किए कामों के आधार पर वोट डालने की अपील की थी और उन्‍हें जनता ने थोक में सीटें जीता कर दीं।

इसी तरह पंजाब की जनता ने भी आम आदमी पार्टी को भरपूर समर्थन दिया है। इसी का नतीजा है कि आज पंजाब में भ्रष्‍टाचार खत्‍म हो गया है। केजरीवाल ने मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हिमाचल की जनता को  भ्रष्‍टाचार मुक्‍त शासन, सरकारी स्‍कूलों में अच्‍छी शिक्षा, निजी स्‍कूलों की मानमानी पर नुकेल, दिल्‍ली की तरह निशुल्‍क एवं घर बैठे सुविधाएं चाहिएं तो आम आदमी पार्टी को एक मौका देना होगा।  

इससे पहले अरविंद केजरीवाल के मंच पर आने से पहले भारी जनसमूह ने जोरदार नारेबाजी करके उनका स्‍वागत किया। सुबह 11 बजे तक जहां जनसभा स्‍थल पर तेज धूप में खाली कुर्सियों ही चमकती दिख रहीं थीं, तो साढ़े बारह बजे तक सफेद और नीले रंग की आप की टोपियां, सफेद झंडे और तीरंगे से पूरा मैदान भर गया। केजरीवाल के मंच पर पहुंचने से पहले लोग बसों, गाड़ियों और अन्‍य वाहनों से ढोल-नगाड़े बजाते हुए पहुंचे। माहौल ऐसा लग रहा था जैसा कि भाजपा और कांग्रेस की बड़ी रैलियों में देखा जाता है। ऐसा माहौल हिमाचल में शायद ही किसी अन्‍य पार्टी ने कभी बनाया हो। हिविकां के बाद यह दूसरा मौका है, जब प्रदेश में किसी तीसरे विकल्‍प में इतनी बड़ी दस्‍तक दी हो।

 

इस दौरान मंच पर राकेश चौधरी ने केजरीवाल को शाल और टोपी पहनाकर स्‍वागत किया। फिर गद्दी वेशभूषा में आए एक दल ने उनका स्‍वागत किया और नृत्‍य प्रस्‍तुत किया। कांगड़ा मंदिर के पुजारियों ने उन्‍हें मां बज्रेश्‍वरी देवी की चुनरी भेंट की और तिलक लगाया। महज कुछ ही मिनटों बाद केजरीवाल ने अपना संबोधन शुरू कर दिया।

 

हिमाचल भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष खीमी राम शर्मा कांग्रेस में शामिल, बोले अगली सरकार कांग्रेस की

झटका : हिमाचल भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष खीमी राम शर्मा कांग्रेस में शामिल, बोले अगली सरकार कांग्रेस की

कै. संजय पराशर ने जसवां परागपुर से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जाहिर की, बिक्रम ठाकुर के लिए बनेंगे चुनौती

चुनावी ताल : कै. संजय पराशर ने जसवां परागपुर से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जाहिर की, बिक्रम ठाकुर के लिए बनेंगे चुनौती

नगरोटा बगवां के भाजपा नेता मंगल चौधरी ने समर्थकों समेत थामा आम आदमी पार्टी का दामन

झटका : नगरोटा बगवां के भाजपा नेता मंगल चौधरी ने समर्थकों समेत थामा आम आदमी पार्टी का दामन

स्‍कूलों की हालत पर आप का हमला, 500 से ज्यादा स्कूलों में लटके ताले: गौरव

नड्डा से पूछे सवाल : स्‍कूलों की हालत पर आप का हमला, 500 से ज्यादा स्कूलों में लटके ताले: गौरव

तीसरा विकल्‍प है आप, कांगड़ा रैली में जाएंगे कुटलैहड़ के 3 हजार कार्यकर्ता

गौरव शर्मा बोले : तीसरा विकल्‍प है आप, कांगड़ा रैली में जाएंगे कुटलैहड़ के 3 हजार कार्यकर्ता

कांगड़ा में केजरीवाल की जनसभा के डर से भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को बुलाया: गौरव शर्मा

राजनीति : कांगड़ा में केजरीवाल की जनसभा के डर से भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को बुलाया: गौरव शर्मा

बीजेपी एसटी मोर्चो के पंकज पंकू, पत्रकार पंकज पंडित, ऊना कांग्रेस के राजीव गौतम आप में शामिल

होड़ : बीजेपी एसटी मोर्चो के पंकज पंकू, पत्रकार पंकज पंडित, ऊना कांग्रेस के राजीव गौतम आप में शामिल

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम सिसोदिया का खुलासा, जयराम को हटा कर अनुराग को सीएम बनाएगी बीजेपी

प्रेस कान्‍फ्रेंस : दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम सिसोदिया का खुलासा, जयराम को हटा कर अनुराग को सीएम बनाएगी बीजेपी

VIDEO POST

View All Videos
X