Tuesday, October 03, 2023
BREAKING
राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन आपदा राहत कोष में 200 करोड़ अंशदान, 300 करोड़ पहुंचने की उम्मीद: सीएम विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री सीएम बोले हिमाचल में स्‍थापित किया जाएगा कमांडो बल,1226 पद भरेगी सरकार कांग्रेस सेवादल ने आपदा राहत कोष में दिया 111111 का चेक सीएम ने सहायक अभियंताओं को ईमानदारी से काम को किया प्रेरित, राज्य स्तरीय मैराथन (रेड रन) सीएम ने घोषित किया 4500 करोड़ का आपदा राहत पैकेज, घर बनाने को मिलेंगे 7 लाख आधुनिक उपकरणों की खरीद के लिए एसडीआरएफ को 12.65 करोड़ जारी, सीएम ने की तारीफ एसबीआई कर्मचारियों ने आपदा राहत कोष में दिए 77.30 लाख मुख्यमंत्री ने यू.ए.ई. के प्रवासी हिमाचलियों को निवेश के लिए आमंत्रित किया
 

हिमाचल भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष खीमी राम शर्मा कांग्रेस में शामिल, बोले अगली सरकार कांग्रेस की

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, July 12, 2022 16:52 PM IST
हिमाचल भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष खीमी राम शर्मा कांग्रेस में शामिल, बोले अगली सरकार कांग्रेस की

नई दिल्‍ली, 12 जुलाई। हिमाचल प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व मंत्री एवं पूर्व विस उपाध्‍यक्ष खीमी राम ने पार्टी को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। कांग्रेस शामिल होने के बाद खीमी राम ने कहा कि वह उस पार्टी में शामिल होकर गौरान्वित महसूस कर रहे हैं, जिसने देश की स्वतंत्रता हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी।

 

उन्होंने कहा कि वह बीजेपी से नाराजगी की वजह से कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहे है। उन्‍होंने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को आगे ले जाने का फैसला सोच-समझकर लिया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्‍हें विश्वास है कि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी क्योंकि राज्य के लोग भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई और पेंशन योजना सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर बेहद परेशान हैं।

 

उन्होंने कहा कि आगामी विस चुनावों में वो राज्य के लोगों के समक्ष ये मुद्दे उठाएंगे और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने में मदद करेंगे। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला ने खीमी राम का कांग्रेस में स्वागत किया और कहा कि यह राज्य में हवा के रुख का संकेत है। एआईसीसी के सचिव सुधीर शर्मा और तिजेंद्र बिट्टू भी इस मौके पर मौजूद थे।

 

ज्ञात रहे कि हिमाचल प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर भी नवंबर में चुनाव की बात कर चुके हैं। हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 को खत्म हो रहा है। प्रदेश में कुल 68 विधानसभा की सीटे हैं।

 

यह है खीमी राम का राजनीतिक सफर

 

खीमी राम ने 1999 में राजनीति में प्रवेश किया और 2000 में जिला परिषद सदस्य के लिए अपना पहला चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इसके बाद, वह जिला परिषद, कुल्लू के अध्यक्ष पद के लिए चुने गए। 2003 में, उन्हें भाजपा ने बंजार विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया और वे पहली बार विधानसभा पहुंचे। वर्ष 2007 में उन्होंने फिर से बंजार से चुनाव जीता और 2007 में उन्हें सर्वसम्मति से विधानसभा उपाध्यक्ष चुना गया। वर्ष 2009 में उन्हें हिमाचल प्रदेश भाजपा का अध्‍यक्ष बनाया गया। वर्ष 2011 में उन्‍हें मंत्रीपद मिला और वन विभाग का जिम्‍मा सौंपा गया। उन्‍हें पूर्व सीएम प्रो.प्रेम कुमार धूमल के करीबियों में जाना जाता है। वह वर्ष 2012 के चुनाव में हार गए थे और वर्ष 2017 में उनका टिकट काट दिया गया, इसके बाद वे अपना राजनीतिक भविष्‍य तलाश रहे थे। इसी दौरान सितंबर 2021 को खमी राम ने अपने समर्थकों के साथ बैठक का आयोजन किया और आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की। आज कांग्रेस में शामिल होकर उन्‍होंने अपने राजनीतिक कैरियर को नया मोड़ दे दिया है और आगामी विधानसभा चुनाव में बंजार से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मौदान में उतर सकते हैं।

कै. संजय पराशर ने जसवां परागपुर से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जाहिर की, बिक्रम ठाकुर के लिए बनेंगे चुनौती

चुनावी ताल : कै. संजय पराशर ने जसवां परागपुर से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जाहिर की, बिक्रम ठाकुर के लिए बनेंगे चुनौती

नगरोटा बगवां के भाजपा नेता मंगल चौधरी ने समर्थकों समेत थामा आम आदमी पार्टी का दामन

झटका : नगरोटा बगवां के भाजपा नेता मंगल चौधरी ने समर्थकों समेत थामा आम आदमी पार्टी का दामन

स्‍कूलों की हालत पर आप का हमला, 500 से ज्यादा स्कूलों में लटके ताले: गौरव

नड्डा से पूछे सवाल : स्‍कूलों की हालत पर आप का हमला, 500 से ज्यादा स्कूलों में लटके ताले: गौरव

जयराम ने नकल मारी मगर अकल से नहीं, गुजरात-हिमाचल में समय से पहले चुनाव: केजरीवाल

चंबी मैदान में जनसैलाब : जयराम ने नकल मारी मगर अकल से नहीं, गुजरात-हिमाचल में समय से पहले चुनाव: केजरीवाल

तीसरा विकल्‍प है आप, कांगड़ा रैली में जाएंगे कुटलैहड़ के 3 हजार कार्यकर्ता

गौरव शर्मा बोले : तीसरा विकल्‍प है आप, कांगड़ा रैली में जाएंगे कुटलैहड़ के 3 हजार कार्यकर्ता

कांगड़ा में केजरीवाल की जनसभा के डर से भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को बुलाया: गौरव शर्मा

राजनीति : कांगड़ा में केजरीवाल की जनसभा के डर से भाजपा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को बुलाया: गौरव शर्मा

बीजेपी एसटी मोर्चो के पंकज पंकू, पत्रकार पंकज पंडित, ऊना कांग्रेस के राजीव गौतम आप में शामिल

होड़ : बीजेपी एसटी मोर्चो के पंकज पंकू, पत्रकार पंकज पंडित, ऊना कांग्रेस के राजीव गौतम आप में शामिल

दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम सिसोदिया का खुलासा, जयराम को हटा कर अनुराग को सीएम बनाएगी बीजेपी

प्रेस कान्‍फ्रेंस : दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम सिसोदिया का खुलासा, जयराम को हटा कर अनुराग को सीएम बनाएगी बीजेपी

VIDEO POST

View All Videos
X