Thursday, April 25, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

हिमाचल के सीएम ने वरिष्‍ठ पत्रकार एवं स्‍तंभकार चंद्र शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, April 04, 2022 21:55 PM IST
हिमाचल के सीएम ने वरिष्‍ठ पत्रकार एवं स्‍तंभकार चंद्र शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया

शिमला/चंडीगढ़, 04 अप्रैल। वरिष्‍ठ पत्रकार और स्‍तंभकार डॉ. चंद्र शर्मा के निधन पर  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शोक व्यक्त किया है। उनका रविवार देर सायं मोहाली के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया। वह शिमला जिला के बसंतपुर से संबंध रखते थे और लंबे अर्से तक पत्रकारिता से जुड़े रहे। मिली जानकारी के अनुसार 71 वर्षीय चंद्र शर्मा को रविवार शाम को हार्ट अटैक आया था और उन्‍हें तुरंत मोहाली स्‍थित मैक्‍स अस्‍पताल ले जाया गया जहां उन्‍होंने रात नौ बजे के करीब अंतिम सांस ली। सोमवार को उनका अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।  

 

चंदर शर्मा ने सूचना व लोक सम्पर्क विभाग में सूचना अधिकारी की बड़ी सरकारी नौकरी को छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा था। चंद्र शर्मा ने हरिभूमि, दैनिक भास्‍कर, पंजाब केसरी, कुबेर टाइम्स, लोकमत , आज समाज समेत कई बड़े समाचार पत्रों में काम किया और स्‍तंभकार भी रहे। पत्रकारिता से रिटायर होने तक वे चंडीगढ़ में दैनिक भास्‍कर से जुड़े रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने दैनिक भास्‍कर के हिमाचल प्रदेश संस्‍करण में डैस्‍क प्रभारी के तौर पर लंबे अर्से तक काम किया। यहां से सेवानिवृत्‍ति के बाद वे आज समाज के संपादकीय बोर्ड में रहे। इससे पूर्व शिमला से एक न्यूज एजेंसी ‘एमएनएफए’ (मनफा) का सफल संचालन भी किया।  वे चंडीगढ़ के खरड़ में रहते थे और कुछ समय पहले हिमाचल प्रदेश में अपने बेटे की नौकरी के चलते जिला कांगड़ा के उपमंडल नगरोटा बगवां के पठियार में भी रहे।

 

जय राम ठाकुर ने कहा कि चंद्र शर्मा सदैव पत्रकारिता के लिए समर्पित रहे और उन्होंने अपनी व्यावसायिक प्रतिबद्धता को बनाए रखा। वे कई युवा पत्रकारों के लिए एक प्रेरक भी रहे। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असहनीय दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। वहीं चंडीगढ़ प्रेस क्‍लब के भी वे नियमित सदस्‍य रहे। उनके अचानक देहावसान पर न्‍यूजपेपर इम्‍प्‍लाइज यूनियन ऑफ इंडिया के अध्‍यक्ष रविंद्र अग्रवाल, उपाध्‍यक्ष शशीकांत ने शोक प्रकट किया।

VIDEO POST

View All Videos
X