Monday, September 20, 2021
BREAKING
यूपी के युवक ने शिमला की महिला को फेसबुक के जरिए जाल में फंसा किया दुष्‍कर्म चरणजीत चन्‍नी होंगे पंजाब के नए सरदार, सिद्धू के विरोध के चलते रंधावा चूके शिमला से दिल्‍ली रवाना हुए राष्‍ट्रपति, खराब मौसम के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा हैलीकाप्‍टर   मंडी के पास ब्‍यास में गिरी मिली हरियाणा नंबर की कार, चालक व सवार लपता, गोताखोर बुलाए दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना ने युवाओं के लिए खोले रोजगार के द्वार मंडी में ममता शर्मसार, मां ने खड्ड में फैंक दी दो दुधमुही बच्‍चियां, मौत बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी ने बैठक करके आगामी चुनावों को लेकर बनाई रणनीति एम्‍स में एमबीबीएस प्रशिक्षुओं ने केंटीन कर्मी को पीटा, कारें तोड़ीं हिमाचल में 947.47 करोड़ रुपये निवेश के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गुगल पे अकाउंट खोलने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

हिंदी दिवस पर अंतरराष्ट्रीय वेबीनार में छह देशों के वक्ता लेंगे भाग

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, September 13, 2021 17:34 PM IST
हिंदी दिवस पर अंतरराष्ट्रीय वेबीनार में छह देशों के वक्ता लेंगे भाग

नई दिल्ली, 13 सितंबर। उत्थान फाउंडेशन हिंदी दिवस के अवसर पर हिन्दीः मानकीकरण, लेखन और पठन विषय पर अंतरराष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन कर रहा है। इस बेवीनार में छह देशों के वक्ता भाग लेंगे।

 

कार्यक्रम की संचालिका और आयोजिका अरूणा घवाना ने बताया कि वेबीनार 14 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे से 4 बजकर 45 मिनट तक आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि इसमें तीन सत्र होंगे। पहले सत्र में उनके अलावा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वक्ता एवं हिंदी यूनिवर्स फ़ाउंडेशन नीदरर्लैंड की निदेशिका प्रो पुष्पिता अवस्थी व वैज्ञानिक तथा तकनीकी शब्दावली आयोग के असिस्टेंट डायरेक्टर डा धर्मेंद्र कुमार हिंदी और शब्दावली का मानकीकरण पर अपनी राय रखेंगे।


दूसरा सत्र लेखन और चुनौतियां से संबंधित होगा। इसमें वेबिनार के मुख्य अतिथि इंडो स्कैंडिक संस्थान स्वीडन के उपाध्यक्ष सुरेश पांडेय, यूके से शैल अग्रवाल और लखनऊ से पूर्णिमा वर्मन भाग लेंगी। तीसरा सत्र पठन का होगा। इसमें यूएसए से सीता और यूएई से विदिशा व मंजू कुमार भाग लेंगे।

VIDEO POST

View All Videos