Saturday, April 27, 2024
BREAKING
बहसबाजी के बाद पुत्र ने पिता पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, गंभीर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री
 

हिमाचल कांग्रेस को एक और झटका, आनंद शर्मा ने चुनाव संचालन समिति से दिया इस्‍तीफा

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Sunday, August 21, 2022 18:27 PM IST
हिमाचल कांग्रेस को एक और झटका, आनंद शर्मा ने चुनाव संचालन समिति से दिया इस्‍तीफा

शिमला, 21 अगस्‍त। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नजदीक आते-आते कांग्रेस को बड़े झटके लगने लगे हैं। अभी हाल ही में दो विधायकों के भाजपा में शामिल होने का मामला ठंडा नहीं पड़ा था कि अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने पार्टी की चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसा उन्‍होंने पार्टी में ही उन पर किए जा रहे हमलों से आहत होकर लिया है।

 

आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। आनंद शर्मा ने सोनिया गांधी को इस्तीफा भेजने के बाद लगातार  दो ट्वीट करते हुए अपना दर्द जाहिर किया है। आनंद शर्मा ने ट्वीट में लिखा कि हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस की संचालन समिति का अध्यक्ष पद भारी मन से छोड़ा है।

 

आनंद शर्मा ने लिखा कि ‘स्वाभिमानी होने के कारण लगातार बहिष्कार और अपमान को देखते हुए मेरे पास इस्तीफा देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। आजीवन कांग्रेसी हूं और अपने इस विश्वास पर कायम हूं। कांग्रेस की विचारधारा मेरे खून में दौड़ती है और इसे लेकर कोई शक नहीं होना चाहिए।’

 

आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की वजह लगातार हो रहे अपमान और बहिष्कार को बताया है। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफे में भी उन्होंने अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया था। आनंद शर्मा ने इस्तीफे में बैठकों में न बुलाए जाने के साथ ही कई बातों का जिक्र किया है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले आनंद शर्मा से पहले जम्मू कश्मीर के दिग्गज गुलाम नबी आजाद को भी जम्मू-कश्मीर चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। गुलाम नबी आजाद ने चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के कुछ ही घंटों बाद इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि आनंद शर्मा भी कांग्रेस के जी-23 गुट के नेता हैं. इस गुट के नेता ब्लॉक से लेकर सीडब्ल्यूसी तक, पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के लिए चुनाव कराने के समर्थक हैं. जी-23 के नेताओं को पार्टी में एक तरह से उपेक्षा का शिकार होना पड़ता रहा है.

जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री

चुनाव प्रचार : जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को ना बख्शें: मुख्यमंत्री

बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस

हमला : बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस

राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

दावा : राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

पलटवार : कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

बयान : महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

पलटवार : कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

आरोप : भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

मार्च पास्‍ट : प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

VIDEO POST

View All Videos
X