Friday, May 20, 2022
BREAKING
धर्मशाला से भागसूनाग जा रही निजी बस पलटी, कई घायल फंदे से लटकी मिली कॉलेज छात्रा, युवक की संदिग्‍ध मौत, महिला का शव लेने से किया इनकार धर्मशाला जेल में बंद विचाराधिन कैदी पठानकोट में पुलिस को चकमा देकर फरार क्षमता के समग्र विकास के लिए प्रत्येक बच्चे को मिलें समान अवसर:राज्यपाल अवगुणों को दूर करके सद्गुण अपनायें: सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज वर्धमान यार्न होशियारपुर में 50 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू 23 को तीसा में मुख्यमंत्री ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में स्थापित सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया फ्री फायर गेम से बना दोस्‍त देसी कट्टा लेकर आ पहुंचा लड़की के घर, नाबालिग से दुष्‍कर्म   युवक की जहर निगलने से हुई मौत पर गर्भवती पत्‍नी व सास गिरफ्तार  जी-20 शिखर सम्‍मेलन की एक बैठक होगी धर्मशाला में
 

पुलिस आरक्षियों के वेतनमान में विसंगतियों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: पठानिया

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Saturday, December 11, 2021 17:53 PM IST
पुलिस आरक्षियों के वेतनमान में विसंगतियों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार: पठानिया

धर्मशाला(कांगड़ा),11 दिसंबर। हिमाचल प्रदेश के वन एवं युवा खेल सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि हिमाचल पुलिस सिपाही वेतनमान में विसंगतियों के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकार ही जिम्मेदार है। यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2015 को अधिसूचना जारी की गई थी जिसमें 2015 तथा इसके पश्चात सभी आरक्षियों को नियमित वेतन आठ वर्ष के कार्यकाल के बाद देने का प्रावधान किया गया था।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार के सभी विभागों को देय वेतनमान 2012 की वित विभाग की अधिसूचना के तहत संचालित है लेकिन पुलिस विभाग के आरक्षियों को पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में जारी 2015 की अधिसूचना के कारण विसंगतियों का सामना करना पड़ा है।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी कर्मचारियों की हितैषी नहीं रही है, झूठ का सहारा लेकर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए हमेशा सार्थक पहल की है। गत माह ही जेसीसी की बैठक में कर्मचारियों के कई मामलों को सुलझाया गया है तथा नए वेतनमान देने के लिए भी प्रक्रिया आरंभ करने की पहल भी की जा रही है इसी के साथ कर्मचारियों के अनुबंध काल को भी घटाकर दो वर्ष किया गया है।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में ही पुरान पेंशन स्कीम बंद की गई है। पूर्व की कांग्रेस सरकारों के गलत निर्णयों के कारण ही आम जनमानस को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि करूणामूलक आधार पर सरकारी क्षेत्र में नौकरी के लिए प्राथमिकता दी जा रहा है इसके साथ ही कर्मचारियों के लंबित मेडिकल बिलों के भुगतान के लिए भी सरकार द्वारा अतिरिक्त बजट उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा युवाओं को सरकारी तथा निजी क्षेत्र में रोजगार के साधन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।  

सेवानिवृत्त अध्यापकों एवं वैज्ञानिकों की कल्याण समिति की कार्यकारिणी गठित

आम बैठक : सेवानिवृत्त अध्यापकों एवं वैज्ञानिकों की कल्याण समिति की कार्यकारिणी गठित

प्रबंधन व सरकार पर गर्जे एचआरटीसी कर्मचारी, बोले झांसे की नीति नहीं चलेगी

आंदोलन की चेतावनी : प्रबंधन व सरकार पर गर्जे एचआरटीसी कर्मचारी, बोले झांसे की नीति नहीं चलेगी

सीएम ने एसडीएम को पीएसओ और रेंट फ्री आवास उपलब्‍ध करवाने की घोषणा की

एचएएस एसोसिएशन का अधिवेशन : सीएम ने एसडीएम को पीएसओ और रेंट फ्री आवास उपलब्‍ध करवाने की घोषणा की

संघ के अधिवेशन में बोले सीएम, 4 वर्षों में विद्युत बोर्ड में की 4052 पदों पर भर्तियां

पदोन्नति सेवा काल घटाने की घोषणा : संघ के अधिवेशन में बोले सीएम, 4 वर्षों में विद्युत बोर्ड में की 4052 पदों पर भर्तियां

हिमाचल प्रदेश ट्रेजरी सर्विस ऑफिसर एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी निर्वाचित

मनाली में हुआ चुनाव : हिमाचल प्रदेश ट्रेजरी सर्विस ऑफिसर एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी निर्वाचित

परिवहन मंत्री ने एचआरटीसी कर्मियों व पेंशनरों को समयबद्ध पेंशन व वेतन देने के निर्देश दिए

बैठक : परिवहन मंत्री ने एचआरटीसी कर्मियों व पेंशनरों को समयबद्ध पेंशन व वेतन देने के निर्देश दिए

35 हजार आउटसोर्स कर्मियों को तोहफा देने की कवायद में जयराम सरकार

डाइंग कैडर की जानकारी तलब : 35 हजार आउटसोर्स कर्मियों को तोहफा देने की कवायद में जयराम सरकार

दिहाड़ी व मानदेय में बढ़ोतरी व अन्‍य कदमों के लिए भामसं ने सीएम का आभार जताया

कल्‍याणकारी निर्णय : दिहाड़ी व मानदेय में बढ़ोतरी व अन्‍य कदमों के लिए भामसं ने सीएम का आभार जताया

VIDEO POST

View All Videos
X