Sunday, June 16, 2024
BREAKING
गलत साइड से ओवरटेक करते ट्रक से टकराई बाइक, युवक की मौत पुलिस की कार्यप्रणाली पर लग रहे आरोप दुर्भाग्यपूर्ण, संज्ञान लें सीएम: जयराम ठाकुर मुख्‍यमंत्री और हाईकमान पर छोड़ा हमीरपुर से कांग्रेस टिकट का फैसला सीएम कुर्सी बचाने में व्यस्त, प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था तबाह : जयराम ठाकुर आईएफएम फिनकोच में भरें जाएंगे कासा सेल्ज़ अधिकारी और ब्रांच रिलेशन ऑफिसर के 150 पद मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत कोचिंग फंड के लिए 23 जून तक करें आवेदन बौखलाहट में है भाजपा नेता, महिलाओं के खाते में जल्‍द डलेंगे 3 हजार: नरेश चौहान मुख्यमंत्री सुख-आश्रय योजना के अंतर्गत 14 बच्चों का प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में दाखिला: सीएम प्रदेश के लोगों ने कांग्रेस को ठुकराया,  भाजपा को दिया समर्थन : जयराम ठाकुर नवर्विाचित विधायकों ने ली शपथ, सीएम भी शामिल हुए
 

कांगड़ा के शक्तिपीठों में नवरात्रों के दौरान सीसीटीवी से होगी कड़ी निगरानी, डीसी ने ली बैठक

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, March 29, 2022 17:44 PM IST
कांगड़ा के शक्तिपीठों में नवरात्रों के दौरान सीसीटीवी से होगी कड़ी निगरानी, डीसी ने ली बैठक

धर्मशाला(कांगड़ा), 29 मार्च। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के शक्तिपीठों ज्वालाजी, चामुंडा, ब्रजेश्वरी देवी मंदिरों में 2 अप्रैल से आरंभ हो रहे चैत्र नवरात्रों के दौरान सीसीटीवी कैमरों से कड़ी निगरानी रखी जाएगी। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने इसके लिए संबंधित उपमंडलाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। इस बाबत मंगलवार को उपायुक्त ने नवरात्र मेलों की तैयारियों के प्रबंधों को लेकर उपमंडलाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग भी की। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है। डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि ज्वालाजी, चामुंडा तथा कांगड़ा में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क भी स्थापित किए जाएंगे ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा ना हो।


उपायुक्त ने कहा कि नवरात्रों के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु पूरे देश भर से मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान शक्तिपीठों में यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए पार्किंग की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर अव्यवस्था ना हो। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के दौरान पेयजल की उचित व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है इसके साथ ही मंदिर में मेडिकल टीम भी तैनात करने के लिए कहा गया है ताकि श्रद्धालुओं को उपचार की सुविधा भी मिल सके। उपायुक्त ने कहा कि मंदिर में प्रवेश तथा निकासी गेट भी अलग निर्धारित करने के लिए कहा गया है ताकि मंदिर में श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ ना जुट पाए। उपायुक्त ने कहा कि मंदिर में दान के लिए क्यूआर कोड की व्यवस्था भी की गई है। इसके बारे में भी श्रद्धालुओं की जानकारी के लिए मंदिर में साइन बोर्ड भी सुनिश्चित किए जाएं ताकि श्रद्धालु इस सुविधा का भी लाभ उठा सकें।


इस अवसर पर एएसपी पुनित रघु ने संबंधित उप पुलिस अधीक्षकों को सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए। कानून व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए भी उपयुक्त प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इस अवसर पर एडीएम रोहित राठौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

श्रीलंका को संकट से उवारने को शक्‍तिपीठों में पूजा अर्चना करने पहुंची अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस

श्रद्धा : श्रीलंका को संकट से उवारने को शक्‍तिपीठों में पूजा अर्चना करने पहुंची अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस

माता श्री चिंतपूर्णी श्रावण अष्टमी मेला 29 जुलाई से 6 अगस्त तक, ढोल नगाड़े, चिमटा तथा लाउडस्पीकर प्रतिबंधित

समीक्षा बैठक : माता श्री चिंतपूर्णी श्रावण अष्टमी मेला 29 जुलाई से 6 अगस्त तक, ढोल नगाड़े, चिमटा तथा लाउडस्पीकर प्रतिबंधित

प्रसाद योजना के तहत चिंतपूर्णी मंदिर के विकास के लिए 1696 वर्गमीटर क्षेत्र का अधिग्रहण होगा

विस्‍तार : प्रसाद योजना के तहत चिंतपूर्णी मंदिर के विकास के लिए 1696 वर्गमीटर क्षेत्र का अधिग्रहण होगा

झंडा रस्म और पूजा-अर्चना के साथ बाबा बालक नाथ मंदिर के चैत्र मास मेले शुरू

जय बाबे दी : झंडा रस्म और पूजा-अर्चना के साथ बाबा बालक नाथ मंदिर के चैत्र मास मेले शुरू

14 मार्च से शुरू होंगे बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में चैत्र मास मेले

बैठक आयोजित : 14 मार्च से शुरू होंगे बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में चैत्र मास मेले

नववर्ष मेला के लिए सजाया गया मां नैनादेवी का दरबार

चार दिवसीय मेला : नववर्ष मेला के लिए सजाया गया मां नैनादेवी का दरबार

एक माह में दूसरी बार मां बगलामुखी की शरण में पहुंचे सीएम चन्नी

विशेष अराधना की : एक माह में दूसरी बार मां बगलामुखी की शरण में पहुंचे सीएम चन्नी

राज्यपाल ने माता ज्वालामुखी मंदिर में शीश नवाया

व्‍यवस्‍था जांची : राज्यपाल ने माता ज्वालामुखी मंदिर में शीश नवाया

VIDEO POST

View All Videos
X