Friday, May 03, 2024
BREAKING
देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर अगर डायरेक्टर फ्लॉप तो सुपरस्‍टार हीरोइन की फ़िल्म फ्लॉप होना तय:सुक्‍खू मुद्दों पर हो चर्चा, निचले स्तर की राजनीति कर रही भाजपा: चौहान देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर हिमाचल के हितों की रक्षा करने में विफल रहे जयराम ठाकुर: सुक्‍खू इंडी गठबंधन के लोग ईवीएम को लेकर दुष्प्रचार करते हैं : राजीव भारद्वाज पंडित संतराम की विरासत को सुधीर ने कलंकित किया: विजयइंद्र-जग्‍गी उपचुनाव में सभी सीटें हारे, तब क्यों नहीं दिया जयराम ने इस्तीफा : कांग्रेस कार खाई में गिरी, 2 युवकों की मौके पर मौत, 2 गंभीर चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने 16 हज़ार करोड़ रुपए की फिजूलखर्जी की: कांग्रेस
 

अग्निवीर वायु प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 17 अगस्त

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, August 01, 2023 17:05 PM IST
अग्निवीर वायु प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 17 अगस्त
Demo Picture

शिमला, 01 अगस्‍त। भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर वायु प्रवेश जनवरी, 2024 के लिए चयन परीक्षा के लिए अविवाहित भारतीय पुरूष और महिला उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। कमांडिंग आफिसर विंग कमांडर एसवीजी रेड्डी ने आज यहां बताया कि इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है और 17 अगस्त, 2023 को रात 11 बजे तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

 

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा 13 अक्तूबर, 2023 से ली जाएंगी। उन्होंने बताया कि 27 जून, 2003 से 27 दिसम्बर, 2006 के बीच जन्में युवा आवेदन के लिए पात्र होंगे, जिसमें यह दोनों तिथियां भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक योग्यता के तहत विज्ञान विषय तथा विज्ञान के अलावा अन्य विषयों के अभ्यर्थी पात्र होंगे। पंजीकरण और परीक्षा शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है।


उन्होंने बताया कि प्रवेश स्तर की योग्यता पर विस्तृत जानकारी तथा चिकित्सा मानक, नियम और शर्तें, ऑनलाइन आवेदन और पंजीकरण के लिए निर्देश इत्यादि के बारे में वेबसाइट  https://agnipathvayu.cdac.in,पर लॉग ऑन कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

VIDEO POST

View All Videos
X