Thursday, February 22, 2024
BREAKING
पुलिस डाइट मनी में 5 गुणा बढ़ोतरी पर सीएम का आभार व्यक्त किया रास चुनाव में सीएम ने तीनों निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा किया सीएम कह रहे योजनाएं बंद नहीं हुई तो सहारा योजना का भुगतान क्‍यों रूका: जयराम ठाकुर 102 अध्यापक जाएंगे विदेश, सीएम ने अंतरराष्ट्रीय भ्रमण कार्यक्रम का शुभारंभ किया एसपी के पद पर तैनात होंगे सात एचपीएस अधिकारी मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश लैंड कोड के नवीन संस्करण का अनावरण किया बल्‍क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क पर उद्योगमंत्री और सीएम के अलग सुर: जयराम ठाकुर स्‍कूटी सवार हिमाचल पुलिस के एएसआई को रौंद फरार हुई कार, मौत होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल मामला: सुप्रीम कोर्ट में भी जीती हिमाचल सरकार बिना बजट के घोषणाओं वाले हवा-हवाई सीएम बने सुक्खू : जयराम ठाकुर
 

अग्निवीर वायु प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 17 अगस्त

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Tuesday, August 01, 2023 17:05 PM IST
अग्निवीर वायु प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 17 अगस्त
Demo Picture

शिमला, 01 अगस्‍त। भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर वायु प्रवेश जनवरी, 2024 के लिए चयन परीक्षा के लिए अविवाहित भारतीय पुरूष और महिला उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। कमांडिंग आफिसर विंग कमांडर एसवीजी रेड्डी ने आज यहां बताया कि इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है और 17 अगस्त, 2023 को रात 11 बजे तक ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

 

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा 13 अक्तूबर, 2023 से ली जाएंगी। उन्होंने बताया कि 27 जून, 2003 से 27 दिसम्बर, 2006 के बीच जन्में युवा आवेदन के लिए पात्र होंगे, जिसमें यह दोनों तिथियां भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक योग्यता के तहत विज्ञान विषय तथा विज्ञान के अलावा अन्य विषयों के अभ्यर्थी पात्र होंगे। पंजीकरण और परीक्षा शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है।


उन्होंने बताया कि प्रवेश स्तर की योग्यता पर विस्तृत जानकारी तथा चिकित्सा मानक, नियम और शर्तें, ऑनलाइन आवेदन और पंजीकरण के लिए निर्देश इत्यादि के बारे में वेबसाइट  https://agnipathvayu.cdac.in,पर लॉग ऑन कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

VIDEO POST

View All Videos
X