Friday, April 26, 2024
BREAKING
खुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुर कांगड़ा बाईपास पर राजीव की फूड वैन देख रुके सीएम सुक्‍खू शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम
 

परिवहन मंत्री ने एचआरटीसी कर्मियों व पेंशनरों को समयबद्ध पेंशन व वेतन देने के निर्देश दिए

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Friday, April 29, 2022 19:09 PM IST
परिवहन मंत्री ने एचआरटीसी कर्मियों व पेंशनरों को समयबद्ध पेंशन व वेतन देने के निर्देश दिए

शिमला,29 अप्रैल। परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने आज यहां हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों और निगम की कार्यप्रणाली में किए गए विभिन्न नवोमेशी प्रयासों पर विस्तृत चर्चा की गई।

 

इस अवसर पर बिक्रम सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा एचआरटीसी को सशक्त बनाने के लिए गत एक वर्ष के दौरान 673 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारियों के कल्याण व उनकी लम्बित मांगों को पूर्ण करने के लिए प्रबंधन द्वारा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने प्रबंधन को एचआरटीसी के पेंशनरों को हर माह के प्रथम सप्ताह में पेंशन तथा कर्मचारियों को वेतन समयबद्ध प्रदान करने के निर्देश दिए।

 

बिक्रम सिंह ने कहा कि एचआरटीसी के पेंशनरों व कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत लाभ शीघ्र ही प्रदान कर दिए जाएंगे। उन्होंने विभिन्न वर्गों की वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान एचआरटीसी में सबसे अधिक भर्तियां हुई हैं तथा पात्र कर्मचारियों की पदोन्नति की गई है। 632 पीस मील वर्करों को अनुबन्ध पर लाया गया, 187 कर्मचारियों की सेवाएं नियमित की गई तथा 114 पात्र लोगों को करूणामूल्क आधार पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

 

उन्होंने एचआरटीसी प्रबन्धन के कर्मचारियों को व्यवहारिक आधार पर ओवरटाईम प्रदान करने तथा इस संबंध में हर समस्या का समाधान करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी द्वारा बस अड्डों की मरम्मत तथा अन्य कार्यों के लिए इस वित्त वर्ष के दौरान 10.50 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वर्कशाप की री-मॉडलिंग के साथ वहां हर तरह के कलपुर्जों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। उन्होंने परिवहन निगम की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए किए जा रहे विभिन्न नवोमेश प्रयासों की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।

 

निगम के प्रबन्ध निदेशक संदीप कुमार ने कहा कि निगम की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ अनेक पहल की गई है। उन्होंने कर्मचारी कल्याण के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।  बैठक में निगम के कार्यकारी निदेशक भूपेन्द्र अत्री, वरिष्ठ अधिकारी, हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के राज्य अध्यक्ष प्यार सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी सुभाष वर्मा तथा संगठन के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे। 

तीसरे के बच्‍चे को सवाल का जवाब ना देने पर पीटने वाला शिक्षक सस्‍पेंड, जांच बिठाई

कार्रवाई : तीसरे के बच्‍चे को सवाल का जवाब ना देने पर पीटने वाला शिक्षक सस्‍पेंड, जांच बिठाई

संशोधित यूजीसी वेतनमान के लिए कॉलेज प्राध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

भेंट की : संशोधित यूजीसी वेतनमान के लिए कॉलेज प्राध्यापकों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

एचआरटीसी पेंशनरों के लंबित डीसीआरजी व ईएल बिलों की अदायगी के लिए 110 करोड़ जारी

मदद : एचआरटीसी पेंशनरों के लंबित डीसीआरजी व ईएल बिलों की अदायगी के लिए 110 करोड़ जारी

हिमाचल सरकार के अधिकारियों की विभागीय परीक्षाओं की तिथि घोषित

आवेदन आमंत्रित : हिमाचल सरकार के अधिकारियों की विभागीय परीक्षाओं की तिथि घोषित

ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

मांगें रखीं : ऑल एचपी यूनिवर्सिटी एंड कॉलेज टीचर्स का प्रतिनिधिमण्डल सीएम से मिला

शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

हक की लड़ाई : शिमला में गरजे एचआरटीसी पेंशनर्ज, पुलिस के रोके जाने पर दिया धरना

सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

मांगें रखीं : सीएम से मिला ग्राम सेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल

वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

अंतिम विदाई : वन रक्षक राजेश का राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार, वन मंत्री बोले शहीद का दर्जा दिलाएंगे

VIDEO POST

View All Videos
X