Tuesday, April 23, 2024
BREAKING
शिमला में चार साल की मासूम से दुष्‍कर्म चंबा फ़र्स्ट के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस तीन हजार रिश्‍वत लेते रंगे हाथों दबोचा एएसआई 23 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर की आत्‍महत्‍या सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च: मुख्यमंत्री युवक ने दिनदिहाड़े छात्रा पर किए दराट के एक दर्जन वार, हालत गंभीर पीजीआई रेफर राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह स्वदेशी क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
 

सुरेंद्र चौहान बने शिमला एमसी के मेयर और उमा कौशल डिप्‍टी मेयर, सीएम ने दी बधाई

एफ.आई.आर. लाइव डेस्क Updated on Monday, May 15, 2023 20:58 PM IST
सुरेंद्र चौहान बने शिमला एमसी के मेयर और उमा कौशल डिप्‍टी मेयर, सीएम ने दी बधाई

शिमला, 15 मई। नगर निगम शिमला को आज नया मेयर व डिप्टी मेयर मिल गया। प्रदेश कांग्रेस के दिशानिर्देशानुसार से छोटा शिमला वार्ड के पार्षद सुरेंद्र चौहान को निर्विरोध मेयर चुना गया, वहीं टूटी कंडी वार्ड की पार्षद उमा कौशल डिप्टी मेयर चुनी गईं। ज्ञात रहे कि नगर निगम शिमला के 35 वार्डों में से 24 पर कांग्रेस समर्थित पार्षद जीते हैं, वहीं भाजपा के नौ और एक माकपा पार्षद जीता है।

 

सोमवार को शिमला नगर निगम के नव निर्वाचित पार्षदों को डीसी शिवम प्रताप ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ समारोह में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, पंचायती राज व ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह व कांग्रेस के नगर निगम चुनाव प्रभारी तजिंदर पाल बिट्टू मौजूद रहे। रविवार को सीएम सुक्खू के सरकारी आवास ओक ओवर पर लगभग डेढ़ घंटे तक सभी पार्षदों से फीडबैक ली और सर्वसम्‍मति से मेयर और डिप्‍टी मेयर के नाम तय किए गए।


उधर, मुख्यमंत्री ने आज यहां सुरेंद्र चौहान को महापौर और उमा कौशल को उप-महापौर के पद पर चुने जाने पर बधाई दी। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि नव निर्वाचित महापौर एवं उप- महापौर के नेतृत्व में शिमला शहर विकास की नई बुलन्दियां हासिल करेगा और शहर की विभिन्न समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित होगा। उन्होंने शिमला के प्राचीन गौरव को बनाए रखने तथा शहर को साफ-सुथरा बनाने में सरकार की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

नव निर्वाचित महापौर एवं उप-महापौर ने मुख्यमंत्री से भेंट की

महापौर पद पर निर्वाचित सुरेंद्र चौहान और उप-महापौर उमा कौशल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्षदों ने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से आज सचिवालय में भेंट की। मुख्यमंत्री ने महापौर और उप-महापौर को बधाई देते हुए कहा कि सभी पार्षदों को जनता की आशाओं एवं आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए निरंतर प्रयास करने होंगे। उन्हांेने कहा कि वह पार्षदों की विकासात्मक योजनाओं व समस्याओं के निवारण के लिए सदैव तत्परता से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि वह भी शिमला नगर निगम में 10 वर्ष तक पार्षद रहे हैं तथा इस शहर की समस्याओं से भली-भांति परिचित हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला शहर की सड़कों के रखरखाव के लिए 10 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं और लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार यूवी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने की योजना तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में बिजली की तारों को अंडरग्राउंड करने के लिए कार्य किया जाएगा। प्रदेश के विकास के दृष्टिगत तकनीक का इस्तेमाल सुनिश्चित किया जा रहा है।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस

हमला : बिकाऊ विधायक धनबल से नहीं जीत सकते उपचुनाव : कांग्रेस

राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

दावा : राज्य सरकार के प्रयासों से शिंकुला टनल को मिली एफसीए क्लीयरेंस: सीएम

कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

पलटवार : कांग्रेस नेताओं ने कई मुद्दों पर भाजपा को घेरा, बोले भाजपा नेता कर रहे गुमराह

महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

बयान : महिलाओं को हर हाल में दी जाएगी 1500 रुपए पेंशन, भाजपा ने रुकवाई: नरेश चौहान

कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

पलटवार : कांग्रेस फोबिया से ग्रसित हो चुके जयराम ठाकुर: कर्नल धनी राम

भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

आरोप : भाजपा ने 1500 रुपये रुकवाकर महिलाओं को किया अपमानित: कांग्रेस

प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

मार्च पास्‍ट : प्रदेश में उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस

परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात

घर वापसी : परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात

VIDEO POST

View All Videos
X